Saturday, September 21, 2024

माही गिल मना रही आज अपना 48 वा जन्मदिन, आईए जानते है उनसे जुड़ी कुछ खास बातें…

माही गिल मना रही आज अपना 48 वा जन्मदिन, आईए जानते है उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

Digital News Guru Birthday Special: माही गिल ऐसी एक एक्ट्रेस हैं जो अपनी शुरुआती फिल्मों में बोल्ड किरदार निभाकर काफी चर्चा में बनी रही थीं।

Mahi Gill

आज माही अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं।​ वहीं फिल्मों के साथ ही माही की पर्सनल लाइफ भी खबरों में बनी रही है। तो चलिए जानते हैं उनके फिल्मी करियर और उनकी निजी जिंदगी के बारे में कुछ खास बातें…

माही गिल का जन्म चंडीगढ़ में पंजाबी जट सिख परिवार में 19 दिसम्बर साल 1975 को हुआ था। शुरू से ही ए​क्टिंग में रुचि होने के कारण माही ने पंजाब यूनिवर्सिटी से थिएटर में मास्टर्स किया है। अगर बात माही गिल की हो तो वे एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जिनके बारे में बात करते ही जेहन में एक दबंग ऐसी लेडी की तस्वीर बनती है, जिसके हाथों में गन है लेकिन वह साड़ी पहने और माथे पर सिंदूर भी सजाए हुए है।

भारतीय पारंपारिक साड़ी, माथे पर गोल बिंदी और बड़ी कजरारी आंखे, माही को सबसे अलग बनाती हैं। वे एक ऐसी अदाकारा हैं, जो साड़ी में भी बेहद बोल्ड लगती है। हिंदी सिनेमा जगत में काम करते हुए माही गिल को 10 साल से भी ज्यादा समय हो चुका है। इन दौरान माही ने बॉलीवुड फिल्मों में एक से बढ़कर एक किरदार निभाए फिर चाहे ‘देव डी’ फिल्म की पारो हो या फिर ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’ फिल्म की माधवी देवी। तो चलिए जानते हैं कैसे मिला उन्हें बॉलीवुड में फिल्म का ऑफर और कैसा रहा

ये है माही गिल का असली नाम

बहुत ही कम ही लोगों को मालूम होगा कि अभिनेत्री माही गिल का असली नाम रिंपी कौर गिल है। माही एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती हैं और मुख्य रूप से चंडीगढ़ की रहने वाली हैं। बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले वो पंजाबी फिल्मों में ही काम किया करती थीं।

देव डी फिल्म से मिली माही गिल को बॉलीवुड में पहचान

माही गिल ने वैसे तो साल 2003 में आयी फिल्म ‘हवाएं से अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत करी थीं लेकिन उनको साल 2009 में रिलीज हुई अनुराग कश्यप की फिल्म ‘देव डी’ से उन्हें बॉलीवुड में पहचान मिली। इसके बाद माही को बॉलीवुड में कई ऑफर्स मिलने लगे थे। फिल्म देव डी के बाद माही ने कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए है।

माही गिल ने हिंदी और पंजाबी फिल्मों में काम करने के अलावा माही ने तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है। फिल्म ‘देव डी’ के लिए माही गिल को साल 2010 में फिल्मफेयर में बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक्स कैटेगरी में अवॉर्ड मिला था। इसके बाद माही ने स्क्रीन अवॉर्ड मोस्ट प्रॉमिसिंग न्यूकमर फीमेल जैसे अवॉर्ड भी अपने नाम किया हैं।

पार्टी में डांस करते समय मिला फिल्म में चांस

माही पर अनुराग कश्यप की नजर एक बर्थडे पार्टी में पड़ी थी जहां वे डांस परफार्मेंस दे रही थीं। माही ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मैं बर्थडे पार्टी में चार घंटे तक डांस परफार्म कर रही थी, वहां पर अनुराग कश्यप भी मौजूद थे। तब उन्होंने माही गिल को नोटिस किया और अपनी फिल्म ‘देव डी’ के लिए साइन कर लिया।

ऐसी रही माही गिल की शादीशुदा जिंदगी

माही गिल अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रही हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 17 साल की उम्र में माही कि पहली शादी हुई थी, माही गिल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी शादी बहुत ही कम उम्र में हो गई थी। उस वक्त वे इतनी समझदार नहीं थी और उनकी शादी ज्यादा नहीं चल पाई। उनकी पहली शादी से उनकी एक बेटी वेरोनिका है।

यह भी पढे: जैकलीन फर्नाडीज की इस साल रिलीज नहीं हुई कोई भी फिल्म, 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में दर्ज हुई हुआ था क्रिमिनल केस

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page