Sunday, September 22, 2024

Jiah Khan Birth anniversary:अपनी पहली फिल्म मे बिग बी के साथ बोल्ड सीन देकर मशहूर हो गयी थी जिया खान, 25 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा!

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

जिया खान जन्मदिन विशेष ( Jiah Khan Birth anniversary):

हिंदी सिनेमा की अभिनेत्री जिया खान (Jiah Khan) की आज यानी 20 फरवरी को बर्थ एनिवर्सरी होती है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में जिया का फिल्मी करियर काफी छोटा रहा था, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया था।

जिया खान (Jiah Khan) का असली नाम नफीसा खान है लेकिन फिल्मो मे आने के बाद उन्होंने अपना नाम जिया खान (Jiah Khan) रख लिया था। जिया का जन्म न्यूयॉर्क शहर में हुआ था। जिया खान (Jiah Khan) के पिता अली रिजवी खान भारतीय अमरीकी थे और मां रबिया हिंदी फिल्म की जानी-मानी अभिनेत्री रह चुकी थी। तो आइए जानते हैं जिया की बर्थ एनिवर्सरी पर उनके बारे में कुछ खास बातें

 

डांस और गायिकी में भी माहिर थीं जिया खान (Jiah Khan):

जिया खान (Jiah Khan) की मां रबिया भी एक अभिनेत्री हैं, वे फिल्म ‘दूल्हा बिकता है’ का हिस्सा रही हैं। जब छह साल की थीं, तब रामगोपाल वर्मा की फिल्म ‘रंगीला’ से काफी प्रभावित हुई थीं। इस फिल्म को देखने के बाद ही उन्होंने अभिनेत्री बनने की ठान ली थी। जिया एक न सिर्फ एक अदाकारा, बल्कि एक ऑपेरा सिंगर भी थीं। महज 16 साल की उम्र में उन्होंने6 पॉप गाने भी रिकॉर्ड किये थे । जिया को डांस का भी काफी शौक था।

 

रंगीला देखकर बॉलीवूड से प्रभावित हुई थी जिया खान (Jiah Khan):

जिया खान जब 6 साल कि थी तब उन्होंने राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘रंगीला देखी थी और वह इस फिल्म ’ से इतना प्रभावित हुईं थी कि इस फिल्म को देखने के बाद ही उन्होंने अभिनेत्री बनने का फैसला कर लिया था।

पहली ही फिल्म में बिग बी के साथ बोल्ड सीन देकर किया था सभी को हैरान:

जिया ने राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘निशब्द’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। पहली ही फिल्म में उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ बोल्ड सीन देकर सभी को हैरान कर दिया था। आपको बता दें कि जिया ने फिल्म ‘दिल’ में मनीषा कोइराला के बचपन का किरदार भी निभाया था। ‘निशब्द’ के बाद जिया खान आमिर खान जैसे स्टार के साथ फिल्म ‘गजनी’ में नजर आई थीं। इसके बाद जिया ने ‘हाउसफुल’ में काम किया। इसके बाद जिया कोई फिल्म नहीं कर सकीं।

पहली ही फिल्म से बाद सफल हो गई  थी जिया खान (Jiah Khan):

ऐसे बहुत कम लोग होते हैं जो कम उम्र में सफल हो जाते हैं और जिया खान ऐसी ही एक अभिनेत्री थीं। अपनी पहली ही फिल्म से लोगों के दिलों पर छाप छोड़ने वाली जिया खान ने सिर्फ 3 फिल्मों में काम किया। लेकिन एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत और अंत एक बड़े स्टार के साथ किया।

डिप्रेशन के चलते जिया खान (Jiah Khan) ने  किया  था सुसाइड:

साल 2013 को जिया ने अपने ही घर में फांसी लगा ली थी और इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। दरअसल, जिया
और बॉलीवुड अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे आदित्य पंचोली के साथ अफेयर की खबरें आग की तरह फैल रही थीं। दोनों की मुलाकात सोशल मीडिया के जरिए हुई थी।

उनकी मौत के बाद उनके घर से 6 पेज का सुसाइड नोट बरामद हुआ था, जिसमें सूरज पंचोली के साथ अपने रिलेशनशिप के बारे में जिया ने खुलकर बताया था। अपने सुसाइड नोट में जिया ने यह भी खुलासा किया था कि वह एक बार प्रेगनेंट भी हो चुकी थीं जिसके बाद सूरज पंचोली ने उनका अबॉर्शन करवा दिया था।

जिया ने सूरज पर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस डिप्रेशन से जूझ रही थीं, जिसके चलते उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

YOU MAY ALSO READ :- Priyanshu Chatterjee Birthday: कई हिट फिल्में करने के बाद भी नहीं मिला था इस एक्टर को काम!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page