Saturday, September 21, 2024

भारत ने 5 साल बाद जीती साउथ अफ्रीका मे वन डे सीरीज , संजू सैमसन की शतकीय पारी की बदौलत 78 रनो से जीता भारत

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :-

भारत बनाम  साउथ अफ्रीका तीसरा वन डे  मुकाबला  :-

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे और निर्णायक वन डे मुकाबले को भारतीय टीम ने अपने नाम कर लिया है। बता दे कि भारतीय टीम ने इस निर्णायक मुकाबले में 78 रनो से जीत दर्ज की है। इस मुकाबले में मिली जीत के साथ भारतीय टीम ने इस सीरीज को 1-2 से अपने नाम कर लिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में हीरो बने संजू सैमसन ने शतकीय पारी खेलकर भारतीय टीम को शानदार स्कोर तक पहुंचाया। इनके अलावा भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 4 विकेट लेकर भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है।

भारत ने तीसरे वन डे मुकाबले में  जीत दर्ज कर  की :

TILAK VERMA WITH SANJU SAMSON

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे वन डे मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत दर्ज कर ली है। बता दे कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने 78 रनो से जीत दर्ज कर सीरीज को अपने नाम कर लिया है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वन डे सीरीज का यह तीसरा मुकाबला साउथ अफ्रीका के बोलैंड पार्क, पार्ल में खेला जा रहा था।

जहां टॉस मेजबान टीम साउथ अफ्रीका के पक्ष में रहा था। तीसरे और आखिरी मुकाबले में टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। भारत बनाम साउथ अफ्रीका के तीन मैचों की सीरीज के अहम मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने अपने 50 ओवरों में महज 296 रन बनाए थे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 8 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल किया था।

भारत के लिए संजू सैमसन ने खेली शतकीय पारी :

SANJU SAMSON BATTING STATS ON 3RD ODI

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम की तरफ से संजू सैमसन ने शतकीय पारी खेलकर भारतीय टीम को शानदार स्कोर तक पहुंचाया। भारतीय टीम की तरफ से नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे संजू सैमसन ने 114 गेंदों मे 108 रनो की शानदार पारी खेली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ संजू सैमसन की इस पारी में 6 चौके और 3 छक्के भी शामिल थे। इनके अलावा भारतीय टीम की तरफ से तिलक वर्मा ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने उतरे तिलक वर्मा ने 77 गेंदों मे 5 चौके और 1 छक्का लगाकर 52 रनो की पारी खेली।

भारत के लिए रिंकू सिंह ने बनाए 27 गेंदों मे 38 रन :

RINKU SINGH WHILE BATTING ON 3RD ODI

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वन डे मुकाबले में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने उतरे रिंकू सिंह ने भी 27 गेंदों मे 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 38 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली। साउथ अफ्रीका की तरफ से ब्यूरन हेंड्रिक्स ने 3 विकेट झटके।

कुछ ऐसी रही साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी और बल्लेबाजी  :

भारतीय टीम के खिलाफ आखिरी वन डे मुकाबले में गेंदबाजी करते हुए ब्यूरन हेंड्रिक्स 9 ओवरों में 63 रन खर्च कर 3 विकेट झटके। इनके अलावा नंद्रे बर्गर को 2 सफलताएं हाथ लगी। भारतीय टीम के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए नंद्रे बर्गर ने अपने 9 ओवरों में 64 रन खर्च कर 2 विकेट झटके। इनके अलावा साउथ अफ्रीका टीम की तरफ से वियान मूल्डर, केशव महाराज और लिज़ाद विलियम्स को 1-1 सफलता हाथ लगी।

भारतीय टीम के खिलाफ सीरीज के आखिरी मुकाबले में 296 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकन टीम महज 218 रनो पर ही सिमट गई। भारतीय टीम के खिलाफ 296 रनो का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम 45.5 ओवरों में 218 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। साउथ अफ्रीका टीम की तरफ से टोनी डी जोर्जी ने सबसे ज्यादा 81 रनो की पारी खेली।

भारतीय टीम के खिलाफ नंबर 2 पर बल्लेबाजी करने उतरे टोनी डी जोर्जी ने 87 गेंदों मे 6 चौके और 3 छक्का लगाकर 81 रनो की पारी खेली। इनके अलावा साउथ अफ्रीका टीम की तरफ से कप्तान एडन मार्कराम ने 36(41) रनो की पारी खेली। साउथ अफ्रीकन कप्तान की इस पारी में 2 चौके और 1 छक्का भी शामिल था। साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वन डे मुकाबले में अर्शदीप सिंह ने 4 विकेट झटके। साउथ अफ्रीका के खिलाफ़ किफायती गेंदबाजी करते हुए अर्शदीप सिंह ने अपने 9 ओवरों में 30 रन खर्च कर 4 विकेट झटके।

MAN OF THE SERIES ARSHDEEP SINGH

भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के 9 ओवरों के इस स्पेल में 1 मेडन ओवर भी शामिल था। इनके अलावा आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर को 2-2, अक्षर पटेल और मुकेश कुमार को 1-1 सफलता हाथ लगी। इस मुकाबले में मिली जीत के साथ भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वन डे सीरीज को 1-2 से अपने नाम कर लिया है।

YOU MAY ALSO READ :- Govinda birthday special:- कैसे बने गोविंदा 90 के दशक में ‘हीरो नम्बर वन’?

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page