Saturday, September 21, 2024

आईसीएआई (ICAI) सीए इंटर और फाइनल की परीक्षाओ की संशोधित तारीखें ,आधिकारिक वेबसाइट पर की गई घोषित !

DIGITAL NEWS GURU EDUCATIONAL DESK :- 

आईसीएआई (ICAI) सीए इंटर और फाइनल की परीक्षाओ की संशोधित तारीखें ,आधिकारिक वेबसाइट पर की गई घोषित !

आईसीएआई (ICAI) ने आज सीए इंटर तथा सीए फाइनल मई 2024 परीक्षाओं की नई तारीखों अलाउंस की है। पता हो कि आईसीएआई ने लोकसभा चुनाव के कारण तारीखों में संशोधन किया है। ग्रुप। के लिए CA फाइनल परीक्षा 2 मई से शुरू होगी और ग्रुप 1 के लिए CA इंटर परीक्षा 3 मई 2024 से शुरू होगी। सीए मई परीक्षा तिथि 2024 का संशोधित शेड्यूल जारी।

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ,आईसीएआई (ICAI) सीए इंटर और फाइनल की परीक्षाओ की संशोधित तारीखें ,आधिकारिक वेबसाइट पर की गई घोषित ! ने लोकसभा चुनाव 2024 के साथ टकराव से बचने के लिए सीए मई परीक्षा की इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा की तारीखों को संशोधित किया है। संशोधित डेट शीट के अनुसार, आईसीएआई 3 मई से सीए इंटर मई परीक्षा और फाइनल परीक्षा आयोजित करेगा।

सीए फाउंडेशन परीक्षा तिथि में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जो उम्मीदवार सीए मई परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट से संशोधित तिथि पत्र की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं- icai.org. आईसीएआई सीए मई परीक्षा 2024 की तिथियां देखें आईसीएआई सीए फाइनल परीक्षा तिथि 2024- ग्रुप- 1: 2, 4 और 8 मई 2024 और ग्रुप- II: 10, 14 और 16 मई 2024

आईसीएआई (ICAI) सीए इंटरमीडिएट परीक्षा तिथि –

ग्रुप-1: 3, 5 और 9 मई 2024 और ग्रुप-II: 11, 15 और 17 मई 2024. आईसीएआई नोटिस में लिखा है, “यह आगे ध्यान दिया जा सकता है कि ऊपर उल्लिखित परीक्षा कार्यक्रम के किसी भी दिन केंद्र सरकार या किसी राज्य सरकार / स्थानीय प्राधिकरण द्वारा सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने की स्थिति में परीक्षा कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं होगा। जबकि यह स्पष्ट किया जाता है कि www.icai.org पर होस्ट की गई ।25 जनवरी 2024 की इंपोर्टेंट अलाउंसमेंट के जरिए घोषित अन्य विवरण में कोई बदलाव नहीं होंगे।

ICAI CA एग्जाम कैसे करें डाउनलोड :

• आधिकारिक वेबसाइट पर जाएंicai.org

• प्रदर्शित होमपेज पर, महत्वपूर्ण सूचना टैब पर क्लिक करें

• तारीखें जांचें

• पीडीएफ डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भों के लिए सहेजें

आईसीएआई (ICAI) सीए पैटर्न तथा पाठ्यक्रम तीनों स्तरों- सीए फाउंडेशन, सीए फाइनल और सीए इंटरमीडिएट परीक्षाओं के लिए अलग-अलग है। नवीनतम आईसीएआई सीए नोटिस के अनुसार, अंतिम पेपर 6 यानी इंटीग्रेटेड बिजनेस सॉल्यूशंस शिक्षा और प्रशिक्षण की नई योजना के तहत एक खुली किताब और केस स्टड़ी आधारित पैटर्न पर आयोजित किया जाएगा।

तदनुसार, 40% पेपर में एमसीक्यू होंगे, जबकि 60% पेपर में वर्णनात्मक प्रकार के प्रश्न (केस स्टडी) शामिल होंगे। पेपर चार घंटे की अवधि का होगा. 25-25 अंकों की पांच केस स्टडी होंगी। अभ्यर्थियों को उनमें से किन्हीं चार का प्रयास करना होगा। कंप्लीट इनफार्मेशन के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

YOU MAY ALSO READ :- Realme Narzo 70 Pro 5G की शुरुआती बिक्री आज शाम 6 बजे और AMAZON पर 22 मार्च से हो जायेगी शुरू बिक्री !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page