Saturday, September 21, 2024

Kawasaki Ninja से लेकर Jawa 350 तक कई वाहन कंपनियों ने लॉन्च किए अपने अपडेटेड मॉडल, आइए विस्तार से जानते हैं इनके बारे में !

DIGITAL NEWS GURU AUTOMOBILE DESK :- 

Kawasaki Ninja से लेकर Jawa 350 तक कई वाहन कंपनियों ने लॉन्च किए अपने अपडेटेड मॉडल, आइए विस्तार से जानते हैं इनके बारे में !

भारतीय कार बाजार हो या भारतीय बाइक  बाजार यहा  हर महीने अनेकों कंपनियों की तरफ से अपने अपने वाहनों को अपडेट किया जाता है। भारत मे Kawasaki Ninja से लेकर Jawa 350 तक कई वाहन कंपनियों ने अपने अपडेटेड मॉडल को लॉन्च कर दिया है ।  भारतीय बाजार  में कुछ कंपनियों की तरफ से इनके फेसलिफ्ट वर्जन लाए जाते हैं ,तो कुछ नए उत्‍पादों को लॉन्‍च करती हैं।

जून 2024 के चलते किस कंपनी की ओर से किस सेगमेंट में कौन सी बाइक और स्‍कूटर को लॉन्‍च किया गया है। आइए जानते हैं। हर महीने भारत में भारी संख्‍या में दो पहिया वाहनों की बिक्री होती है। कंपनियों की ओर से अपने प्रोडक्ट को लगातार अपडेट भी किया जाता है। जून 2024 के चलते किस कंपनी की ओर से किस नए दो पहिया वाहन को पेश किया गया है। किस कंपनी ने किसे अपडेट किया है। हम आपको इस आर्टिकल में बता रहे हैं।

Bajaj ने लॉन्‍च की अपनी  नई बाइक्‍स :

बजाज ऑटो की ओर से भारतीय बाजार में जून 2024 के दौरान अपनी चार बाइक्‍स को अपडेट करने के बाद लॉन्‍च किया गया है। इनमें Pulsar 125, Pulsar 150, Pulsar 220F और Pulsar N160 शामिल हैं। इन बाइक्‍स में अपडेट के तौर पर नया फुल एलसीडी इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, ब्‍लूटूथ कनेक्टिविटी, नया कंसोल, नए ग्राफिक्‍स को दिया गया है। पल्‍सर एन160 में कंपनी ने नए यूएसडी (USD)फॉर्क्‍स, टर्न बाय टर्न नेविगेशन और राइडिंग के 3 मोड्स को दिया है।

Jawa 350 का अपडेटेड मॉडल हुआ लॉन्च :

Jawa की अपनी तरफ से 350 cc सेगमेंट में अपनी बाइक्‍स को लाया गया है। पोर्टफोलियो का पूरा विस्तार करते हुए Jawa 350 Range को लाया गया है। कंपनी ने इसके 3 न्यू वेरिएंट्स को कुछ स्पेशल फीचर्स के साथ पेश किया है। इन बाइक्‍स की शुरुआती कीमत 1.99 लाख रुपये से स्टार्ट की गई और इसमें अलॉय व्हील तथा स्पोक व्‍हील का ऑप्शन दिया गया है।

साथ ही साथ इनमें 178 mm ग्राउंड क्लियरेंस, ड्यूल चैनल एबीएस, असिस्‍ट व स्लिप क्‍लच, मस्‍क्‍यूलर फ्यूल टैंक, एलईडी लाइट्स, ड्यूल डिस्‍क ब्रेक, सेमी डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, ब्‍लूटूथ कनेक्टिविटी, फ्लैट सीट, गोल लाइट्स, डबल कार्डल फ्रेम आदि फीचर्स दिए गए है।

Kawasaki Ninja के अपडेटेड मॉडल को भारतीय बाजार मे किया गया लॉन्च :


कावासाकी की ओर से निंजा सीरीज में ZX4RR और 300 को इस महीने लॉन्‍च किया गया है। ZX4RR को ZX4R के मुकाबले थोड़ी ज्‍यादा पावर दी गई है और कुछ अतिरिक्‍त फीचर दिए गए हैं। वहीं Ninja 300 को भी अपडेट किए गए ग्राफिक्‍स के साथ लाया गया है।

यामाहा  की Fascino S भी हुई लॉन्च :

जून 2024 में Yamaha Fascino S की ओर से द कॉल ऑफ द ब्लू अभियान के तहत एक खास फीचर के साथ फैसिनो एस मॉडल को लॉन्च किया है। फैसिनो एस स्‍कूटर स्टाइलिश यूरोपीय डिजाइन और शानदार प्रदर्शन के साथ मार्केट में उपलब्‍ध करवाया जाता है। इस स्‍कूटर को मैट रेड और मैट ब्लैक रंग के शेड्स के साथ-साथ डार्क मैट ब्लू कलर्स के ऑप्शन में उपलब्ध करवाया जाता है। इस स्‍कूटर को आंसर बैक फीचर के साथ लाया गया है।

 हीरो मोटोकॉर्प  ने Hero Xoom Combact Edition को किया लॉन्च :


हीरो मोटोकॉर्प की ओर से Xoom स्‍कूटर के Combact Edition को इस महीने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया गया है। 110 सीसी वाले इस स्‍कूटर को नए एडिशन में मैट शेडो ग्रे के साथ नियॉन येलो रंग में लाया गया है। इसमें केवल कॉस्‍मैटिक चेंजमेंट ही किए गए हैं।

YOU MAY ALSO READ :- Vishal Dadlani birthday special : भारत के शीर्ष रॉक बैंड में से एक “पेंटाग्राम” के फ्रंट मैन और गायक है विशाल, बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री को दिए है तमाम हिट गाने !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page