Saturday, September 21, 2024

Deepak Tijori birthday special: 90 के दशक मे अपने अभिनय से सभी दर्शकों के दिलों मे किया है खूब राज, साइड हीरो के रोल में भी जान डाल देते थे दीपक !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :-

Deepak Tijori birthday special: 90 के दशक मे अपने अभिनय से सभी दर्शकों के दिलों मे किया है खूब राज, साइड हीरो के रोल में भी जान डाल देते थे दीपक !

 

90 के दशक में अभिनेता दीपक तिजोरी (Deepak Tijori)  ने अपने बेजोड़ अभिनय से लोगों के दिलों पर राज किया था। मेन लीड न सही पर हीरों के दोस्त या साइड हीरो के रोल में जान डाल देता था।  मगर क्या आपको पता है कि महेश भट्ट की सिन पॉलिटिक्स ने कैसी दीपक तिजोरी (Deepak Tijori) का करियर कायम किया था, और रही सही कसर उनकी जिंदगी ने पूरी कर दी। चलिये आज हम आपको दीपक तिजोरी (Deepak Tijori) के जन्मदिन पर बताते है उनके बारे मे कुछ दिलचस्प बातें

 

90 के दशक में दीपक तिजोरी (Deepak Tijori) का जलवा हुआ करता था, हीरो का जिगरी दोस्त अगर बोलता तो वो दीपक ही होंगे। मगर क्या वो बॉलीवुड में साइड एक्टर्स ही बन गए थे? नहीं…वो तो हीरो बनने वाले थे, मगर डायरेक्टर महेश भट्ट के साथ ऐसा पुराना गेम खेला वो सारी लाइफ के साइड एक्टर्स ही बने रह गए।

दीपक तिजोरी (Deepak Tijori) का प्रारंभिक जीवन:

 

28 अगस्त साल 1961 के दिन मुंबई के एक साधारण से परिवार में दीपक तिजोरी का जन्म हुआ था । दीपक तिजोरी (Deepak Tijori) की मां अच्छी डांसर और रेडियो कलाकार हुई थीं, वो चाहती थीं कि उनके एक बेटे का अभिनय क्षेत्र में आगे बढ़े । दीपक को अभिनय की शुरुआत में कोई शौक़ नहीं था, वो तो नरसीमुंजी इंकम से कॉमर्स में ग्रेजुशनए कर रहे थे, इसी दौरान दीपक को अभिनय का चस्का लग गया और उन्होंने थिएटर ग्रुप का नेतृत्व कर लिया था।

थिएटर में उनके साथ आमिर खान, आशुतोष और परेश रावल जैसे दिग्गज भी थे, यहां दीपक ने ही अभिनय किया था, मगर वो समझ गए थे कि अगर फिल्म फ्लॉप हो गई तो घर बनाने के लिए कुछ तो करना होगा, इसी तरह कारण से वकील की पढाई करके वकील भी बन गए थे।

दीपक तिजोरी (Deepak Tijori) का फ़िल्मी दुनिया मे पदार्पण :

 

थिएटर मे काम करते ही दीपक तिजोरी (Deepak Tijori) ने एक मैगज़ीन में काम किया था । मैगजिन में काम करते-करते उनकी थोड़ी पहचान हो गई और मॉडलिंग के ऑफर मिलने लगे मगर अब मन में था कि हीरो तो बनना ही है, इसी वजह से अपना पोर्ट फोलियो बनाया और लगाए लगे नए के ऑफिस में आने के चक्कर।

लेकिन कहीं कोई बात ही नहीं बन रही थी, ऐसे करते-करते तीन साल बीत गए मगर कोई काम नहीं दे रही थी। किस्मत ने दस्तक दी, साल 1988 में एक फिल्म बनी थी ‘तेरा नाम मेरा नाम’, डायरेक्टर राकेश स्टार्स ने कड़वी सफी रिक्वेस्ट जैसे दिग्गज एक्टर के साथ एक रोल दिया, इस फिल्म से दीपक ने फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था।

कम ही लोगो को पता होगा कि एक फिल्म में रोल पाने के लिए अक्षय कुमार तक के एक्टर्स में दीपक कलाकार से हार गए थे, जी हां साल 1992 में आमिर खान की सुपरहिट फिल्म आई थी ‘जो जीता वही सिकंदर फिल्म में आमिर खान हीरो फाइनल हो गए थे गए थे अब सेकंड लीड हीरो के लिए क्रिएटिव चल रहे थे, अक्षय कुमार और मिलिंद सोमन भी वो विलेन का किरदार हासिल करना चाहते थे, दीपक तिजोरी भी क्रिएटिव के लिए पहुंचे थे, अक्षय कुमार जैसे एक्टर रिजेक्ट हो गए थे और दीपका को वो रोल मिल गया था। इस रोल से दीपक ने बहुत अच्छा नाम कमाया था।

 

दीपक तिजोरी (Deepak Tijori) की पत्नी ने भी नहीं दिया साथ:

 

दोस्तों किसी के प्रोफेशनल करियर में बुरा दौर चल रहा हो तो उसे घर का ही सहारा होता है मगर यहां से भी तगड़ा झटका मिल गया। इधर उनका करियर डूब गया उधर उनकी शादी शुदा लाइफ ने भी कर ली। 90 के दशक की एक अभिनेत्री ‘कुनिका सदानंद’ को याद किया जाएगा, उनकी एक बहन थी शिवानी, दीपक को शिवानी से प्यार हो गया था, साल 1997 में दोनो ने शादी कर ली, दोनों के दो बच्चे बड़ी बेटी समारा और छोटा बेटा कर्ण थे।

शिवानी फैशन डिजाइनर थी और उनका गोरेगांव में बड़ा फ्लैट था, दीपक उनके साथ ही रहते थे मगर कुछ समय बाद दोनों के बीच झगड़ा शुरू हो गया। कहते हैं शिवानी ने अपने फ्लैट में सिर्फ एक रूम दिया था इसके अलावा वो कहीं और नहीं जा सकती थीं, इतनी ही नहीं किसी नौकर को साफ ऑर्डर दिया था कि न दीपक को खाना दिया न ही उनके रूम की सफाई की, इसी वजह से दीपक काफी डिप्रेशन मे आ गए थे। फिर बाद में उनकी पत्नी ने उन्हें अपने घर से ही निकाल दिया और दीपक सड़क पर आ गए थे ।

YOU MAY ALSO READ :- Champai Soren’s Political Shift: From JMM Stalwart to BJP Ally in Jharkhand !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page