Saturday, September 21, 2024

Mayawati Birthday Special: 68वां जन्मदिन मना रहीं बसपा सुप्रीमो मायावती, सीएम योगी ने दी बधाई

Mayawati Birthday Special: 68वां जन्मदिन मना रहीं बसपा सुप्रीमो मायावती, सीएम योगी ने दी बधाई

Digital News Guru Birthday Special: बसपा प्रमुख मायावती आज अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं। 15 जनवरी को जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। इस बार बसपा पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं और समर्थक घर पर ही केक काटेंगे। क‍िसी भी कार्यक्रम में केक नहीं काटेगा। जन्‍मद‍िवस के मौके पर लोगों को चार बार की मायावती सरकार के निर्णयों और उपलब्धियों को बताया जा रहा है।

बसपा प्रमुख मायावती सोमवार को अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं। इस बार उनका जन्मदिन सभी जिला मुख्यालयों पर धूमधाम से तो मनेगा, लेकिन इस मौके पर न केक कटेगा और न ही कंबल सहित कोई दूसरा सामान या मिठाई बांटी जाएगी। पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को अपने-अपने घर पर ही परिवार के साथ बहन जी (मायावती) के जन्मदिन का केक काटने के लिए कहा गया है।

मुख्यमंत्री ने पूछा कुशलक्षेम

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बसपा सुप्रीमो मायावती को जन्मदिन की बधाई दी। सीएम योगी ने बसपा सुप्रीमो मायावती से फोन पर बात कर जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती का कुशलक्षेम पूछा और मायावती के दीर्घायु होने की कामना की।

जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनता है

मायावती का जन्मदिन प्रत्येक वर्ष 15 जनवरी को जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाया जाता रहा है। इस अवसर पर प्रदेशभर में आयोजनों के साथ ही बसपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मायावती खुद की लिखी ब्लू बुक (मेरे संघर्षमय जीवन एवं बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा) का विमोचन करती रही हैं।

बसपा प्रमुख पिछले एक वर्ष के दौरान पार्टी की गतिविधियों का पूरा लेखा-जोखा समेटे रहने वाली ब्लू बुक के 19वें भाग के हिंदी व अंग्रेजी संस्करण का इस बार विमोचन कर सकती हैं। पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि अब बहन जी के जन्मदिन पर जिला मुख्यालयों पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पदाधिकारियों के साथ ही कार्यकर्ता और समर्थक जुटेंगे।

मायावती के कार्यकाल की उपलब्धियों को बताएंगे

बसपा समर्थकों को चार बार की मायावती सरकार के निर्णयों और उपलब्धियों को बताया जा रहा है। यह भी बताया जा रहा है कि बसपा अब क्यों नहीं किसी पार्टी से गठबंधन करना चाहती है। गठबंधन से किस तरह बसपा को ही नुकसान होता रहा है।

इसलिए लिया निर्णय

पदाधिकारियों ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान केक काटने या फिर कंबल आदि वितरित करने के लिए चंदा वसूली न हो और वितरण से भगदड़ मचने की आशंका को देखते हुए ही बसपा प्रमुख ने स्पष्ट तौर पर ये कहा है कि कार्यक्रम के बाद सभी लोग अपने घर पर परिवार के साथ केक काटें और खूब सारी खुशियां मनाएं।

बहनजी’ ऐप

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) आखिरकार ‘डिजिटल युग’ में आ गई है। पार्टी 15 जनवरी यानी मायावती के जन्मदिन पर ‘बहनजी’ ऐप लॉन्च करेगी। पार्टी का इरादा युवा कार्यकर्ताओं को इस ऐप से जोड़ने का है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘नमो’ ऐप की तर्ज पर बनाया गया है। बताया जाता है कि मायावती खास तौर पर अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं से जुड़ नहीं पाती। इसी लिए अब बहुजन समाज पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को कनेक्ट करने के लिए “बहनजी” ऐप को लॉन्च करने का फैसला लिया गया।

यह भी पढे: Narain Karthikeyan birthday special: 16 साल की उम्र में जीती पहली रेस,
देश के पहले फॉर्मूला वन चालक नारायण कार्तिकेयन के बारें में जानें कुछ खास बातें

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page