Saturday, September 21, 2024

Bhuvan Bam Birthday special : कौन है भुवन बाम? कैसे बने भारत के सबसे लोकप्रिय यूट्यूबर !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT  DESK :- 

भुवन बाम जन्मदिन विशेष (Bhuvan Bam Birthday special) :

भुवन बाम (Bhuvan Bam) जिन्हें बीबी की वाइन के नाम से भी जाना जाता है, एक भारतीय यूट्यूबर, कॉमेडियन, गायक, लेखक और सोशल मीडिया पर्सन हैं। वह अपने यूट्यूब चैनल बीबी की वाइन्स से संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए रवाना हुए, जहां वे कॉमिक लाइनचित्रों और मोनोलॉग में विभिन्न शैलियों को तोड़ते और चित्रित करते हैं। प्रसिद्ध YouTubers में से एक हैं।

भुवन बाम (Bhuvan Bam) का जन्म और परिवार :

 

भुवन बाम (Bhuvan Bam) का जन्म 21 जनवरी 1994 को क्रेडिट, गुजरात, भारत में हुआ था। भुवन बाम का जन्म गुजरात के एक मध्यम दर्जे के कुल में हुआ था | भुवन बाम (Bhuvan Bam) के पिता जी का नाम अवनींद्र बाम है और उनकी माता जी का नाम पद्म बाम है। इनका एक छोटा भाई भी है जिसका नाम अमन बम है।

भुवन बाम (Bhuvan Bam) की शिक्षा:

भुवन बाम (Bhuvan Bam) ने अपनी प्रारंभिक दीक्षांत शिक्षा ग्रीन फील्ड्स स्कूल दिल्ली, भारत से पूरी की थी। अपनी स्नातक शिक्षा पूरी करने के बाद, दिल्ली यूनिवर्सिटी के शहीद भगत सिंह कॉलेज से इतिहास में स्नातक की डिग्री हासिल की थी।

भुवन बाम (Bhuvan Bam) का यूट्यूब करियर:

 

प्रमुख यूट्यूबर्स में से एक भुवन बाम ने जनवरी 2015 में अपना यूट्यूब करियर शुरू किया और अपने यूट्यूब चैनल का नाम बीबी के विंस रखा। भुवन बाम का यूट्यूब चैनल तब शुरू हुआ जब उनका सबसे यादगार वीडियो पाकिस्तान में एक इंटरनेट जर्नल बन गया और टैब से भुवन बाम के वीडियो भारत के साथ-साथ नेपाल, पाकिस्तान जैसे देशों में भी लोकप्रिय हो गए।

बीबी के वाइन्स एक मनोरंजक यूट्यूब चैनल है,प्रोग्राम वीडियो का स्टाइल भारतीय अंतर्राष्ट्रीय यूट्यूबर लिली सिंह से मिलता जुलता है। भुवन बाम अपने वीडियो में दादाजी, और बंछोर दास जैसे और भी भतीजे का रोल पसंद करते हैं। भुवन बाम ने पहले अपना वीडियो फेसबुक पर अन्य सोशल प्लेटफॉर्म पर अपलोड किया था लेकिन बाद में उन्होंने यूट्यूब पर अपने वीडियो अपलोड करना शुरू कर दिया जो आज बीबी के वाइन्स वीडियो के नाम से मशहूर है।

बीबी के वाइन्स एक आकर्षक यूट्यूब चैनल है, जिसकी वीडियो स्टाइल भारतीय यूट्यूबर लिली सिंह से मिलती है। भुवन बाम ने अपनी रिकॉर्डिंग में दादाजी और बंछोर दास जैसे कई लोगों की भूमिका निभाई है। भुवन बाम ने पहले अपनी रिकॉर्डिंग फेसबुक और अन्य सामाजिक मंचों पर अपलोड की थी लेकिन बाद में उन्होंने अपनी रिकॉर्डिंग यूट्यूब पर अपलोड करना शुरू कर दिया जो आज बीबी के वाइन्स रिकॉर्डिंग के रूप में मशहूर हो गई है।

बीबी के वाइन्स एक आकर्षक यूट्यूब चैनल है, जिसकी वीडियो स्टाइल भारतीय यूट्यूबर लिली सिंह से मिलती है। भुवन बाम (Bhuvan Bam) ने अपनी रिकॉर्डिंग में दादाजी और बंछोर दास जैसे कई लोगों की भूमिका निभाई है। भुवन बाम ने पहले अपनी रिकॉर्डिंग फेसबुक और अन्य सामाजिक मंचों पर अपलोड की थी लेकिन बाद में उन्होंने अपनी रिकॉर्डिंग यूट्यूब पर अपलोड करना शुरू कर दिया जो आज बीबी के वाइन्स रिकॉर्डिंग के रूप में मशहूर हो गई है।

भुवन बाम (Bhuvan Bam) को मुख्य रूप से YouTuber, हास्य अभिनेता और सामग्री निर्माता के रूप में वर्णित किया जा सकता है। उन्होंने अपने YouTube चैनल BB Ki Vines के माध्यम से समसामयिक प्राप्त की, जहां वे कॉमिक लाइनचित्र और मोनोलॉग ब्लॉक हैं।

भुवन बाम (Bhuvan Bam)ने जून 2015 में, उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल, बीबी की वाइन्स बनाया था और “द चखना ईशु” से अपना पहला वीडियो अपलोड किया था । वीडियो ने सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त की थी, जिसने उसे और अधिक सामग्री बनाने के लिए प्रेरित किया।

YOU MAY ALSO READ :- Kim Sharma birthday special : फिल्मों से ज्यादा अफेयर्स के चलते चर्चा में रहीं किम शर्मा, कई बड़े स्टार्स को कर चुकी हैं डेट

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page