Saturday, September 21, 2024

Bhagyashree Birthday Special: सलमान खान संग हिट देकर फिल्मों से बना ली दूरी 19 साल मे परिवार के खिलाफ जाकर रचाई थी शादी

Bhagyashree Birthday Special: सलमान खान संग हिट देकर फिल्मों से बना ली दूरी 19 साल मे परिवार के खिलाफ जाकर रचाई थी शादी

Digital News Guru Birthday special: भाग्यश्री (Bhagyashree) बॉलीवुड की प्रसिद् अभिनेत्री रह चुकी हैं. भाग्यश्री हमेशा से ही अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चा में बनी रहती थी. आज भाग्यश्री का जन्मदिन है. इनका जन्म 23 फरवरी साल 1969 को महाराष्ट्र में हुआ था. आज भाग्यश्री 54 साल की पूरी हो चुकी हैं, तो चलिए जानते हैं उनके बारे में…

भाग्यश्री एक मराठी परिवार से आती हैं. भाग्यश्री महाराष्ट्र के सांगली राजघराने की बेटी थी भाग्यश्री चिंतामनराव धुंडीराव पटवर्धन, जो कि सांगली के लास्ट रूलिंग राजा थे, वह उनकी पोती हैं. वहीं, उनके पिता विजय सिंहराव माधवराव पटवर्धन ब्रिटिश राज मे काम करते थे.

पहली फिल्म मैंने प्यार किया से हिट हो गई थीं भाग्यश्री

भाग्यश्री (Bhagyashree) ने अपने परिवार से अलग एक्टिंग में अपना करियर बनाने की सोची थी. भाग्यश्री ने साल 1987 में आए टीवी शो कच्ची धूप से अपने करियर की शुरुआत करी थी. . इसके बाद उन्होंने सलमान खान के साथ अपनी पहली फिल्म मैंने प्यार किया में काम किया था. यह फिल्म साल 1989 में आई थी और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट रही थी. इस फिल्म के लिए भाग्यश्री को बेस्ट डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था.

वहीं, आपको बता दें कि मैंने प्यार किया के लिए भाग्यश्री ने अभिनेता सलमान खान से ज्यादा फीस ली थी. उन्होंने इस फिल्म के लिए 1 लाख रुपये फीस चार्ज करी थी और वही सलमान खान को इसके लिए सिर्फ 30 हजार रुपये मिले थे.

19 साल मे परिवार के खिलाफ जाकर भाग्यश्री ने रचाई थी शादी

भाग्यश्री ने फिल्म मैंने प्यार किया के बाद अपने बॉयफ्रेंड हिमालय दासानी संग 19 जनवरी साल 1989 को शादी कर ली थी. भाग्यश्री ने परिवार के खिलाफ जाकर शादी की थी. भाग्यश्री ने जब शादी करी थी तब उनकी उम्र मात्र 19 साल कि थी, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर हिमालय के साथ संग गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी.

इन फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं भाग्यश्री

हिमालय के साथ शादी के तीन साल बाद भाग्यश्री ने फिल्मों में वापसी करने कि सोची थी.उन्होंने उसके बाद फिल्म कैद में है बुलबुल, पायल और घर आए मेरे परदेसी में काम किया था. फिल्म पायल में एक्ट्रेस के अपोजिट खुद उनके पति ने काम किया था. इसके अलावा उन्होंने कन्नड, तेलुगु, और तमिल फिल्मों में भी काम किया था.

सलमान के साथ है अच्छी दोस्ती

भाग्यश्री ने अपने एक इंटरव्यू में एक किस्सा सुनाते हुए बताया कि एक बार सलमान खान के साथ फोटोशूट के दौरान फोटोग्राफर सलमान को एक कोने में ले गया और बोला कि जैसे ही मैं कैमरा सेटअप करूं, उसे पकड़ कर किस करना। यह सुनकर वह चौंक गईं, हालांकि सलमान ने कहा कि आपको इसके लिए भाग्यश्री से इजाजत लेनी होगी। तब से सलमान के लिए उनकी रिस्पेक्ट काफी बढ़ गई और वो आज भी अच्छे दोस्त हैं.

भाग्यश्री के दोनों बच्चे भी कर चुके हैं इंडस्ट्री में डेब्यू

भाग्यश्री के दो बच्चे है और उनके दोनों बच्चे भी बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके हैं। उनका बेटा अभिमन्यु बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। अभिमन्यु ने पहली फिल्म ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ के लिए बेस्ट मेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता। वहीं भाग्यश्री की बेटी अवंतिका ने वेब सीरीज ‘मिथ्या’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की है.

यह भी पढे: Ayub khan birthday special : फिल्मों में रहे फ्लॉप पर टीवी के पॉपुलर अभिनेता हैं अयूब खान, दिलीप कुमार के भतीजे है अयूब खान

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page