Sunday, September 22, 2024

Banaras Station news: बनारस स्टेशन से पकड़ा एक करोड़ 63 लाख का सोना : डीआरआई को मिली थी खुफिया जानकारी :

DIGITAL NEWS GURU NEWS DESK :-

Banaras Station news: बनारस स्टेशन से पकड़ा एक करोड़ 63 लाख का सोना : डीआरआई को मिली थी खुफिया जानकारी :

Banaras Station news:  सोने की तस्करी पर कंटिन्यू डायरेक्टर ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) अंकुश लगा रहा है। इसी बीच में मुखबिर की सूचना पर DRI ने वाराणसी के बनारस रेलवे स्टेशन (Banaras Station) पर नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन से दो गोल्ड तस्करों को अरेस्ट किया है। पकड़े गए तस्कर पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर के आशीष राणा और दिल्ली करोल बाग का तपस मिद्या है। इनके पास से दो किलो सोना बरामद हुआ है। जिसकी कुल कीमत एक करोड़ रुपए से अधिक बताई गई है।

DRI को मिली थी खुफिया खबर:

डीआरआई इंटिलिजेंस अधिकारी आशुतोष तिवारी ने बताया , कि हमें खुफिया जानकारी प्राप्त हुईं कि दो गोल्ड तस्कर काफी भारी मात्रा में सोना लेकर दिल्ली के लिए रवाना होने वाले हैं। इस इनफॉरमेशन पर हमने बनारस स्टेशन (Banaras Station) से जाने वाली न्यू दिल्ली सुपरफास्ट ट्रेन के कोच संख्या बी-5 की सीट संख्या-46 और 47 पर बैठे व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया। दोनों को बनारस स्टेशन पर उतार लिया गया। आरपीएफ पोस्ट में लेकर पूछताछ की गई।

कमर में बंधा हुआ था सोना :

अधिकारी ने बताया कि दोनों की तलाशी ली गई, तो दोनों की कमर में कपड़े के सहारे सोने की पट्टियां और जेवर बंधे हुए थे। इस संबंध में दोनों तस्कर किसी भी प्रकार का बिल या दस्तावेज नहीं दिखा पाए। पकड़े गए सोने का कुल वजन 2.386 ग्राम है। इस विदेशी सोने की कुल कीमत एक करोड़ 63 लाख 81 हजार 91 रुपए आंकी गई है।

Gold seized again in Varanasi Two smugglers arrested with two kilos of gold

वाराणसी के सोना व्यापारी का आया नाम :

डीआरआई के अधिकारियों के मुताबिक दोनों ने पूछताछ के दौरान बताया , कि वो दिल्ली के ही रहने वाले ज्वेलरी बिजनेसमैन प्रशांत हनरा के लिए वाराणसी से सोना ले जाने आए थे। यह सोना उन्हें वाराणसी के व्यापारी चंदू ने दिया था। DRI ने बताया कि चंदू की हनी ज्वेलरी के नाम पर वाराणसी में शॉप है। उसका मालिक प्रशांत हनरा ही है।

बांग्लादेश से सोना पहुंचा था वाराणसी

आशुतोष तिवारी ने बताया , कि दोनों तस्करों आशीष राणा तथा तपस ने बताया कि यह गोल्ड बांग्लादेश तस्करी कर इंडिया लाया गया है। बांग्लादेश से पहले पश्चिम बंगाल। वहां से वाराणसी व अब दिल्ली ले जाने की फिराक में तस्कर थे। इसी दौरान उन्हें अरेस्ट कर लिया गया।

पैसों की लालच में करते थे काम :

दोनों ने बताया कि यह सोना अगर हम दिल्ली पहुंचा देते तो हमें एक लाख रुपए की बचत होती। इसी लालच में हम यह काम कर रहे थे। फिलहाल DRI दोनों की क्राइम हिस्ट्री निकालने में लगी है। दोनों को शनिवार को ही स्पेशल सीजीएम के समक्ष शनिवार को पेश किया गया। जहां से दोनों तस्करो को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

बुधवार को वाराणसी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया था सोना और इसके पहले बुधवार को वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने विदेशी सोना पकड़ा था। कस्टम की टीम ने शारजाह से आए विमान यात्रियों की जांच पड़ताल में एक आरोपी के पास सोना बरामद किया था। जांच के दौरान स्कैनर में प्राइवेट पार्ट में सोना होने पर मशीन ने बीप की आवाज दी। प्राइवेट रूम में ले जाकर तलाशी ली गई थी। उसने प्राइवेट पार्ट में 3 कैप्सूल में सोने का पेस्ट छिपाया था। सोने की कीमत 48.89 लाख रुपए आंकी गई थी। आरोपी की पहचान ईस्ट चम्पारण बिहार निवासी हस्मुद्दीन अली के रूप में हुई थी।

यह भी पढ़ें: Rajesh Roshan birthday special : राजेश हमेशा से करना चाहते थे सरकारी नौकरी, लेकिन उनकी किस्मत ने बना दिया उन्हे संगीतकार, अमिताभ काे भी बनाया सिंगर

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page