Sunday, September 22, 2024

Ammy virk birthday special : एमी विर्क को बचपन से ही था सिंगिंग और एक्टिंग का शौक, पहली ही फिल्म हुई थी सुपरहिट

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Ammy virk birthday special : एमी विर्क को बचपन से ही था सिंगिंग और एक्टिंग का शौक, पहली ही फिल्म हुई थी सुपरहिट !

साल 2017 में का एमी विर्क (Ammy virk) का ‘किस्मत’ गाना आया था। ये गाना क काफी फेमस भी हुआ था ।इस गाने की वजह से ही एमी विर्क (Ammy virk) को  पूरी दुनिया में जाना जाने लगा था । इस गाने के बाद उन्हें गानों के कई सारे प्रपोजल भी मिलने शुरू हो गए थे ।

पंजाबी फिल्मों के अभिनेता और इसके साथ ही एक गायक एमी विर्क (Ammy Virk) को आज भला कौन नहीं जानता होगा । एमी इस समय पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री (Punjabi Film Industry) के एक जाने-माने अभिनेता और गायक बन चुके है । एमी विर्क (Ammy virk) के गानों को लोग काफी पसंद भी करते हैं ।

एमी विर्क (Ammy virk) की जिंदगी मे एक वक्त ऐसा भी था जब एमी के गानों को एक चपरासी तक भी नहीं सुनना चाहता था । एमी ने बहुत सारी फिल्मों में एक अभिनेता और गायक के तौर पर काम किया हुआ है । आज एमी पंजाबी के साथ-साथ हिंदी फिल्मों में भी काफी सक्रिय हैं । हिंदी फिल्मों (Hindi Films) में भी एमी ने अपनी एक खास जगह बना ली है। ऐसा भी कहा जाता है कि ये जिस भी फिल्म में होते हैं, वो फिल्म हिट हो ही जाती है ।

 

एमी विर्क (Ammy virk) को बचपन से ही था सिंगिंग और एक्टिंग का शौक:

एमी विर्क (Ammy virk) का जन्म पंजाब के नाभा में 11 मई साल 1992 को हुआ था । एमी के पिता का नाम सरदार कुलजीत सिंह है ।एमी के माता-पिता के अलावा उनके एक भाई और एक बहन भी हैं । एमी विर्क (Ammy virk) ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा एक सरकारी स्कूल से हासिल करी थी जो कि लाहौर के माजरा में स्थित था ।एमी ने अपनी स्कूली शिक्षा पूरा करने के बाद कॉलेज की पढ़ाई शुरू कर दी थी ।एमी ने अपने कॉलेज की पढ़ाई सीजीसी लांडरा से पूरी करी थी । एमी ने बायोटेक्नोलॉजी में एमएससी भी करी हुई है ।

एमी विर्क (Ammy virk) का अपने स्कूल के दौरान ही सिंगिंग और एक्टिंग की तरफ रुझान हो गया था ।अपने कॉलेज के दिनों में एमी ने कई प्रोग्राम्स में भी हिस्सा लिया था । ये भी कहा जाता है कि एमी विर्क (Ammy virk) ने सिंगिंग के लिए कहीं से कोई भी शिक्षा नहीं ली है ।उन्होंने जो कुछ भी सीखा है, अपने दम पर ही सीखा है ।हालांकि, इस बात में कितनी सच्चाई है इसके बारे में हम आपको कुछ अच्छे से नहीं बता सकते है ।

 

एक्ट्रेस हिमांशी खुराना से हो चुकी थी एमी विर्क (Ammy virk) की सगाई:

एमी विर्क ने अभी तक तक शादी नहीं ककरी हुई है । और न ही वो किसी को डेट कर रहे हैं । एमी विर्क की सगाई हिमांशी खुराना से हो चुकी थी । लेकिन दोनों का रिलेशनशिप कुछ ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया था । और दोनों की सगाई टूट गई थी ।

एमी ने संगीत के क्षेत्र में काफी प्रसिद्धि पा ली है । एमी ने अपना सबसे पहला एल्बम साल 2013 में रिलीज किया था जिसका नाम ‘जातिज्म’ था । हालांकि, उन्होंने साल 2011 से अपने करियर की शुरुआत कर दी थी ।उनके गाए लोकप्रिय गीत यार अमली, जाट दा सहारा काफी फेमस हुए थे ।

एमी का साल 2017 में एक गाना ‘किस्मत आया’ था जो कि बहुत ज्यादा फेमस हुआ था । इस गाने के बाद से ही उन्हें गानों के प्रपोजल भी मिलने शुरू हो गए थे साल 2015 में एमी को फिल्म में पहला ब्रेक मिला था । साल 2015 में आई फिल्म ‘अंग्रेज’ में उन्होंने काम किया था ।

ये फिल्म उस वक्त सुपरहिट हो गयी थी । एमी को पीटीसी पंजाबी फिल्म पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ डेब्यू फिल्म अभिनेता का अवार्ड भी मिल चुका था ।एमी ने इस फिल्म के बाद से कभी भी पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा था । इस फिल्म के बाद उनकी झोली में बंबूकत, अरदास, लॉन्ग लाची और कशमकश और निक्का जैलदार जैसी कई फिल्में आईं थी । वहीं बॉलीवुड मे एमी ने भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया में अजय देवगन के साथ और 83 में रणवीर सिंह के साथ भी काम किया है ।

YOU MAY ALSO READ :- Amrinder Gill birthday special : अपने गानों से लोगों के दिलों पर राज करने वाले अमरिंदर गिल आज मना रहे है अपना 48वा जन्मदिन !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page