Saturday, September 21, 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ED रिमांड कल  28 मार्च को खत्म हुई , 3 अप्रैल को मामले की हो सकती हैं अगली सुनवाई !

DIGITAL NEWS GURU POLITICAL DESK :- 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ED रिमांड कल  28 मार्च को खत्म हुई , 3 अप्रैल को मामले की हो सकती हैं अगली सुनवाई !

शराब नीति केस में गिरफ्तार हुए दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ED रिमांड अब 28 मार्च को खत्म हो रही है।दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED ने 21 मार्च को अरेस्ट कर लिया था। 22 मार्च को केजरीवाल को ट्रायल कोर्ट में पेश भी किया गया था। कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 28 मार्च तक के लिए ED की हिरासत में भेज दिया गया था ।

इसी बीच केजरीवाल ने 23 मार्च को अपनी गिरफ्तारी और राउज एवेन्यू कोर्ट के रिमांड के फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दे दी थी और तुरंत सुनवाई की मांग भी करी थी। 27 मार्च को दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल को राहत देने से इंकार कर दिया था। मामले कि अगली सुनवाई अब 3 अप्रैल को हो सकती है।

वही दूसरी तरफ जेल में रहते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देने को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल कर दी है। दिल्ली हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस (ACJ) मनमोहन की डिवीजनल बेंच आज इस मामले कि पूरी सुनवाई करेंगे अभी केजरीवाल जेल से अपनी सरकार चला रहे, और अब तक दो आदेश भी जारी कर चुके है।

अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार होने वाले पहले सिटिंग मुख्यमंत्री थे। इससे पहले भी झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ED ने गिरफ्तार कर लिया था। सोरेन ने ED की हिरासत में राजभवन जाकर इस्तीफा दे दिया था। गिरफ्तारी के बाद भी केजरीवाल जेल से ही अपनी सरकार चला रहे हैं। वे जेल से ही अब तक दो आदेश जारी कर चुके हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 24 मार्च को अपना पहला सरकारी आदेश जारी कर दिया था। और उन्होंने जल मंत्री आतिशी को ये भी निर्देश दिया था कि दिल्ली में जहां भी पानी की कमी हो रही है, वहां टैंकरों का इंतजाम तुरंत कराया जाए

इसके बाद ही अरविंद केजरीवाल ने 26 मार्च को दूसरा सरकारी आदेश जारी कर दिया था। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्रालय को भी निर्देश दिया कि मोहल्ला क्लिनिक में गरीबों के लिए दवाओं की जरा सा भी कमी नहीं होनी चाहिए। लोगों को मुफ्त जांच और दवाई समय मे मुहैया कराई जाए।

आखिर कैसे ईडी  की कस्टडी मे होने के बावजूद सरकारी आदेश दे रहे है अरविन्द केजरिवल :

अरविंद केजरीवाल के सभी सरकारी आदेश देने के मामले की जांच कर रही और ED कस्टडी से केजरीवाल सरकारी आदेश कैसे दे रही है उसकी भी ED जांच कर रही है। ED सूत्रों का कहना है कि उनके पास न ही कोई पेपर है और न ही कोई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस है जैसे कि कंप्यूटर या फोन, तो फिर उन्होंने कैसे कोई ऑर्डर पास कर दिया होगा? ये जांच का विषय है। ED के सीनियर अफसरों की टीम जल्द ही इस पर रिपोर्ट तैयार करेगी।

सुनीता केजरीवाल बोलीं है कि अरविंद केजरीवाल आज कोर्ट में सब बताएंगे कि पैसा कहां गया है दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने बुधवार को वीडियो मैसेज में सभी लोगों को दिल्ली के मुख्यमंत्री का संदेश सभी पढ़कर सुनाया था । उन्होंने कहा कि शराब घोटाले की जांच में ED को 250 से ज्यादा रेड में कुछ भी नहीं मिला है ।

बीते पांच दिन में यह सुनीता केजरीवाल का यह दूसरा वीडियो संदेश है। इससे पहले उन्होंने 23 मार्च को पहले वीडियो मैसेज में केजरीवाल की चिट्ठी पढ़कर सुनाई थी।

YOU MAY ALSO READ :- आईपीएल इतिहास के सबसे ब्लॉकबस्टर मुकाबले में हैदराबाद की जीत,मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैदराबाद में टूटे कई अनोखे रिकॉर्ड्स।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page