Sunday, September 22, 2024

कानपुर में आज सुबह रोडवेज बस ने पॉलिटेक्निक के तीन छात्रों को कुचला, मौके पर हुई तीनों की मौत !

DIGITAL NEWS GURU UTTAR PRADESH DESK :- 

कानपुर में आज सुबह रोडवेज बस ने पॉलिटेक्निक के तीन छात्रों को कुचला, मौके पर हुई तीनों की मौत !

उत्तर प्रदेश के कानपुर में शुक्रवार सुबह रोडवेज बस ने साइकिल सवार 3 दोस्तों को रौंद दिया। तीनों पॉलिटेक्निक छात्र थे। मौके पर ही तीनो की मौत हो गई। और भी कुछ छात्र भी बस की चपेट में आए हैं, उन्हें सड़क किनारे पानी से भरे गड्ढे में खोजा जा रहा है।

वहीं, एक्सीडेंट के पश्चात बस बेकाबू होकर सड़क किनारे गड्ढे में जा गिरी। बस में बैठे कई यात्री भी घायल हुए हैं। उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। हादसा कानपुर-सागर हाईवे पर स्थित पतारा कस्बे के पास एक पुलिया पर हुआ । गांव वालों ने हाईवे पर जाम लगाया और एक्सीडेंट के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई।

घटना से गुस्साए कर ग्रामीणों ने कानपुर सागर हाईवे पर ट्रैफिक लगा दिया। ग्रामीणों का आरोप है ,कि वहां आए दिन तेज रफ्तार वाहनों की टक्कर से ऐसे हादसे होते हैं। सबसे ज्यादा चिंता की वजह यह है, कि हाईवे पर स्कूल और कॉलेज हैं। इसके बावजूद यहां की रोड पर न जेब्रा क्रॉसिंग है और न ही एक भी ब्रेकर।

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। हादसे के समय बस कानपुर से हमीरपुर जा रही थी। कई घंटे की मशक्कत के बाद बस को क्रेन की मदद से गड्ढे से बाहर निकाल लिया गया है।

कॉलेज जाते वक्त रोडवेज बस ने  छात्रों को रौंदा !:

तीनों छात्र भरूवा सुमेरपुर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में पढ़ते थे। उनके घर से कॉलेज लगभग 45 किलोमीटर की दूरी पर है। वह साइकिल से पतारा रेलवे स्टेशन जाते थे। वहां से ट्रेन पकड़ कर सुमेरपुर जाते थे। आज सुबह साइकिल से सवार होकर भी वह कॉलेज के लिए निकले थे और स्टेशन रोड पहुंचे ही थे, कि अचानक तेज रफ्तार से आ रही बस ने उन्हें बुरी तरह से कुचल दिया।

मृतक तीनों छात्रों की नाम और पहचान घाटमपुर थाना के कुंवरपुर निवासी दीपक तिवारी, अंकुश प्रजापति, मनीष कुमार सविता के रूप में हुई है। वो दोनों साइकिल पर सवार थे।

जिस पुलिया के पास हादसा हुआ, उसके साइड में पानी भरा हुआ था। पुलिस को जानकारी मिली है कि हादसे के बाद कुछ छात्र उस गहरे पानी में भी गिरे हैं। इसके बाद घाटमपुर पुलिस ने बंबी में उतरकर खुद छात्रों की तलाश शुरू की है। हालांकि, अभी तक पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा है। पुलिस को यहां पर सिर्फ एक छत्र का बैग मिला है।

इकलौते बेटे की गई हादसे में जान:

मृतक छात्र दीपक घर का इकलौता बेटा था। पिता रिंकू उर्फ मुन्ना ने बताया की वह सुबह घर से कॉलेज जाने को निकला था। उन्हें क्या पता था, कि हादसा हो जाएगा। नहीं तो वह बेटे को आज कॉलेज नहीं भेजते। यह कहते हुए वह फूट-फूटकर रोने लगे।

मृतक छात्र अंकुश प्रजापति के पिता रामबाबू ने बताया की वह खेती किसानी करके अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। उनके तीन बेटे थे, जिसमें सबसे छोटे वाले बेटे अंकुश की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। हादसे के बाद से पिता समेत बड़ा बेटा अनुज मझिला बेटा अंकित और मां पार्वती प्रजापति का रो रोकर बुरा हाल है।

मृतक छात्र मनीष सविता के पिता राकेश सविता खेती किसानी करके परिवार का भरण पोषण करते थे। उन्होंने बताया कि मनीष दो भाई थे। सड़क हादसे में छोटे बेटे मनीष की मौत हो गई है। घटना के बाद बड़े भाई अर्पित और मां अंजू का रो रोकर बुरा हाल है।

पुलिस-प्रशासन मुर्दाबाद के लगे नारे:

घटनास्थल पर पहुंचे घाटमपुर एसीपी रंजीत कुमार सिंह ने हंगामा कर रहे मृतक के परिजनों और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों और पुलिस के बीच धक्कामुक्की हो गई। इसके बाद पुलिस-प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगना शुरू हो गए।

इसके बाद ग्रामीणों ने सड़क किनारे रखे कटीले झाकर और ईंट हाइवे पर डाल दिए। पुलिस लोगों को कार्रवाई करने का सहानुभूति दे रही है, लेकिन ग्रामीणों की मांग है ,कि हाईवे पर ब्रेकर बनवाए जाएं और मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया जाए।

YOU MAY ALSO READ :- 3 Holi recipes you must try at home in this Holi, Second one make you go crazy!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page