Saturday, September 21, 2024

विश्व कप 2023: पाकिस्तान टीम का विश्व कप का सफर खत्म! डू और डाई मुकाबले में मिली थी हार।

Digital News Guru Sports Desk:  भारत की मेजबानी में हो रहे विश्व कप 2023 में पाकिस्तानी टीम लगभग बाहर होती हुई नजर आ रही है। बता दे कि पाकिस्तानी टीम का डू और डाई (करो और मरो) मुकाबला दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाफ था जहां पाकिस्तानी टीम ने एक विकेट से इस मैच को अपने हाथों से गवां दिया था।

विश्व कप में अब तक पाकिस्तानी टीम कुल 6 मुकाबले खेल चुकी है जिसमे से कुल 4 मुकाबलों में पाकिस्तानी टीम को हार का सामना करना पड़ा है। बता दे कि 2 मैचों में मिली जीत के साथ पाकिस्तान की टीम आईसीसी पॉइंट्स टेबल में छठवें स्थान पर है। वही अपने पांच मुकाबलो में से 2 मुकाबले जीत कर श्रीलंकाई टीम 5वें स्थान पर बनी हुई है।

विश्व कप 2023 में बाबर आजम एंड कंपनी का सफर लगभग खत्म होता हुआ नजर आ रहा है। बाबर आजम एंड कंपनी ने अब तक कुल 6 मुकाबलों में से सिर्फ 2 मुकाबले ही अपने नाम किए है। जिससे कि पाकिस्तानी टीम का विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन सा हो गया है। बता दे कि विश्व कप सेमीफाइनल के लिए सिर्फ चार टीमें ही क्वालीफाई करनी है। जिसमे से मेजबान भारतीय टीम अपने कुल 5 मुकाबलों में से पांच मुकाबलों में जीत दर्ज कर आईसीसी पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है।

वही पाकिस्तान को उसके डू और डाई मैच में हराकर दक्षिण अफ्रीका की टीम पॉइंट्स टेबल में नंबर वन पायदान पर पहुंच गई है। दक्षिण अफ्रीका ने अब तक कुल 6 मुकाबले खेले है। जिसमे से उन्हें 5 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है। वही अपने 6 मुकाबलों में से 4 मुकाबलों में जीत दर्ज कर न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर बनी हुई है। जबकि आईसीसी पॉइंट्स टेबल के चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम का दबदबा बना हुआ है। कंगारू टीम ने अब तक कुल 6 मुकाबले खेले है जिसमे से सिर्फ 2 मुकाबलों में इन्हे हार का सामना करना पड़ा है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक विकेट से मिली थी हार:- विश्व कप 2023 के 26वे मुकाबले में पाकिस्तानी टीम को एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। बता दे कि विश्व कप का यह मुकाबला 27 अक्टूबर (शुक्रवार) को एम ए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेला जा रहा था। जहां पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम महज 270 रन ही बना सकी। पाकिस्तानी टीम 46.4 ओवरों में 270 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई। पाकिस्तान टीम की तरफ से बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 50(65) रन बनाए। बाबर आजम की इस पारी में 4 चौके और एक छक्का भी शामिल था।

वही दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज तबरेज शम्शी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए शम्शी ने अपने कुल 10 ओवरों में 60 रन खर्च कर 4 विकेट झटके और यह इस मैच के मैन ऑफ द मैच भी बने। इसके आलावा मार्को जानसन को 3, जेराल्ड कोएत्ज़ी को 2 और लुंगी एनगिडी को 1 सफलताएं हाथ लगी थी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक विकेट से मिली थी हार:- विश्व कप 2023 के 26वे मुकाबले में पाकिस्तानी टीम को एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। बता दे कि विश्व कप का यह मुकाबला 27 अक्टूबर (शुक्रवार) को एम ए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेला जा रहा था। जहां पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम महज 270 रन ही बना सकी।

पाकिस्तानी टीम 46.4 ओवरों में 270 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई। पाकिस्तान टीम की तरफ से बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 50(65) रन बनाए। बाबर आजम की इस पारी में 4 चौके और एक छक्का भी शामिल था। वही दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज तबरेज शम्शी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए शम्शी ने अपने कुल 10 ओवरों में 60 रन खर्च कर 4 विकेट झटके और यह इस मैच के मैन ऑफ द मैच भी बने। इसके आलावा मार्को जानसन को 3, जेराल्ड कोएत्ज़ी को 2 और लुंगी एनगिडी को 1 सफलताएं हाथ लगी थी।

यह भी पढे: वर्ल्डकप 2023 में लगा वर्ल्डकप के इतिहास का सबसे तेज शतक, 40 गेंदों में शतक जड़कर बनाया यह तूफानी रिकॉर्ड।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page