Sunday, September 22, 2024

Nassar birthday special :कुछ दिनों तक करी थी इंडियन एयर फोर्स की नौकरी, आज है इनका साउथ की फिल्मों मे बड़ा नाम!

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMNET DESK :- 

एम. नासर जन्मदिन विशेष (Nassar birthday special) :

एम. नासर (Nassar) का जन्म 5 मार्च साल 1958 को हुआ था, नासर एक भारतीय फिल्म अभिनेता , निर्देशक , निर्माता , डबिंग कलाकार , पार्श्व गायक और राजनीतिज्ञ भी हैं, जो मुख्य रूप से दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम करते हैं । नासर नदीगर संगम के मौजूदा नेता भी हैं ।

नासर (Nassar) का प्रारंभिक जीवन और प्रारंभिक शिक्षा:

नासर (Nassar) का जन्म 5 मार्च साल 1958 को भारत के तमिलनाडु मे हुआ था । नासर पिता का नाम महबूब बाशा और उनकी माता का नाम मुमताज है । नासर ने सेंट जोसेफ हायर सेकेंडरी स्कूल (चेंगलपट्टू) से अपनी पढ़ाई पूरी करी है । नासर (Nassar) स्कूल के बाद चेन्नई चले गए थे , जहाँ उन्होंने चेन्नई क्रिश्चियन कॉलेज में अपनी पूर्व-विश्वविद्यालय की पढ़ाई पूरी करी थी ।

चेन्नई क्रिश्चियन कॉलेज में नासर एक ड्रामेटिक सोसाइटी के सक्रिय सदस्य भी रहे थे। बाद में कुछ समय के लिए नासर ने भारतीय वायु सेना में भी काम किया था । उन्होंने दो अभिनय स्कूलों में प्रशिक्षण लिया था पहला था दक्षिण भारतीय फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स का फिल्म संस्थान और दूसरा था तमिलनाडु फिल्म और टेलीविजन प्रौद्योगिकी संस्थान

नासर (Nassar) का व्यवसाय:

नासर (Nassar) ने के . बालाचंदर की कल्याण अगाथिगल साल (1985) से अपने अभिनय की शुरुआत करी थी, जिसमें एसपी मुथुरमन की वेलाकरण (1987) और वन्ना कानवुगल (1987) में खलनायक की भूमिका निभाने से पहले एक सहायक अभिनेता की भूमिका निभाई थी । नासर (Nassar) ने युही सेतु की कविताई पाड़ा नेरमिल्लई साल (1987) में मुख्य नायक की भूमिका भी निभाई थी ।

हालांकि उनकी सफलता की भूमिका मणिरत्नम के नायकन साल (1987) में एक पुलिस अधिकारी के रूप में उनके प्रदर्शन के माध्यम से आई थी। बाद में नासर मणिरत्नम और कमल हासन के नियमित फिल्मों मे नज़र आये थे । फिल्म रोजा साल (1992), फिल्म थेवर मगन साल (1992), फिल्म बॉम्बे साल (1995), फिल्म कुरुथिपुनल साल (1995) और फिल्म इरुवर साल (1997) में नासर महत्वपूर्ण चरित्र भूमिकाओं में नज़र आये थे ।

नासर (Nassar) ने अपने निर्देशन की शुरुआत फिल्म अवथारम साल (1995) से शुरू करी थी। ये फिल्म एक लोक कला मंडली की पृष्ठभूमि पर आधारित थी । नासर ने रेवती को अपने सह-कलाकार के रूप में अभिनीत करते हुए कहा था कि नासर उन्हें ऐसी फिल्म का विचार उनके बचपन की यादों के कारण आया था। जब वह बचपन मे अपने पिता के साथ सड़कों पर थेरु कूथु का प्रदर्शन किया करते था। फिल्म को काफी आलोचकों की प्रशंसा मिली थी, लेकिन व्यावसायिक रूप से सफल फिल्म बनाने मे नासर विफल रहे थे।

इसके तुरंत बाद, उन्होंने फिल्म देवथाई बनाई थी । जिसमें नासर ने कहा था कि उन्हें एक कहानी याद है जो उन्होंने पहली बार एक बच्चे के रूप में सुनी थी, जो कहानी पुनर्जन्म के बारे में थी “इस फिल्म के लिए ये कहानी रचनात्मक बीज” बन गई थी। नासर (Nassar) काफी व्यस्त रहने के बाद नासर को आमिर खान की फिल्म लगान (2001) में एक मुख्य भूमिका निभानी पड़ी थी । बाद में उन्होंने 1990 के दशक के अंत में भी फिल्मों में काम करना जारी रखा था, राजीव मेनन की मिनसारा कानावु साल (1997) में एक नेत्रहीन संगीतकार की भूमिका निभाई थी, जो मणिरत्नम की इरुवर साल (1997) में एक राजनीतिक नेता और एक पिता के रूप मे नज़र आये थे ।

इसके अलावा नासर (Nassar) ने तेलुगु की भी कुछ फिल्मों में अभिनय किया था उनमें फिल्म चंटी साल (1992),फिल्म भगीरथ साल (2005), फिल्म अथाडु साल (2005), फिल्म पोकिरी साल (2006),फिल्म गोलिमार साल (2010), फिल्म शक्ति साल (2011), फिल्म डुकुडु साल (2011),फिल्म बिजनेसमैन साल(2012) जैसी फिल्मे शामिल हैं।

इसके साथ ही नासर ने दक्षिण भारतीय भाषा की फिल्मों के अलावा, उन्होंने फिल्म चाची 420 साल (1997), फिल्म फिर मिलेंगे साल (2004),फिल्म निशब्द साल (2007), फिल्म राउडी राठौर साल (2012) फिल्म साला खडूस साल (2016) और फिल्म सीरियस मेन साल (2020) जैसी बॉलीवुड की फिल्मों में भी नासर ने अपने अभिनय का परचम लहराया है। इसके साथ ही नासर (Nassar) ने बाहुबली: द बिगिनिंग साल (2014) और फिल्म बाहुबली 2: द कन्क्लूजन (2017) फिल्मों में बिज्जलदेव के रूप मे एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी ।

नासर (Nassar) का व्यक्तिगत जीवन:

नासर (Nassar) ने कमीला से शादी करी है । कमीला पहले एक निर्माता थी फिर वह एक राजनेता बन गयी है । नासर और कमीला के तीन बेटे हैं। नासर के सबसे बड़े बेटे अब्दुल आसन फैजल के बारे में बताया गया है कि वह टी. शिवा द्वारा निर्मित एक फिल्म में अभिनय की शुरुआत करने जा रहा था लेकिन बाद मे किसी कारण से ऐसा नहीं हो पाया था। क्यु की साल 2014 को वह एक गंभीर सड़क दुर्घटना में घायल हो गए थे।

लेकिन गंभीर रूप से घायल होने के बाद वह ठीक भी हो गए थे। नासर के दूसरे बेटे, लुथफुदीन ने एएल विजय के सैवम साल (2014) में अभिनय की शुरुआत करी थी जिसमें नासर द्वारा निभाए गए चरित्र के पोते को चित्रित किया गया था। नासर का तीसरा बेटा अबी हसन भी एक अभिनेता है और नासर की सन सन थथा साल (2012) के साथ-साथ राजेश सेल्वा की साल 2019 की एक्शन थ्रिलर कदराम कोंडन में भी अभिनय किया है।

YOU MAY ALSO READ :- शोएब अख्तर 48 वर्ष की उम्र में बने पिता, आईए जानते हैं किस बॉलीवुड हीरोइन के लिए पागल थे शोएब और क्यों करना चाहते थे उसको किडनैप !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page