Saturday, September 21, 2024

शास्त्र में स्वप्न बहुत ही माना जाता है शुभ , आइए जानते हैं कि सपने में किन चीजों को देखने पर मिलता है शुभ फल व योग !

DIGITAL NEWS GURU RELIGIOUS DESK :- 

शास्त्र में स्वप्न बहुत ही माना जाता है शुभ , आइए जानते हैं कि सपने में किन चीजों को देखने पर मिलता है शुभ फल व योग !

स्वप्न शास्त्र में कई सारे ऐसे सपने माने जाते हैं जिनके दिखने पर व्यक्ति को भविष्य के बारे में शुभ या अशुभ संकेत मिल जाता है। कुछ ऐसे सपने भी होते है । सपने जिसे हम सभी व्यक्ति देखते है, तो वह सपने कभी कभी हमारे लिए शुभ होते है और कभी अशुभ लेकिन शास्त्र में स्वप्न बहुत ही शुभ माना जाता है। आइए जानते हैं कि सपने में किन चीजों को देखने पर व्यक्ति को शुभ फल मिल सकते हैं।

रात या दिन में नींद के बीच दिखने वाले सपनों का कोई न कोई मतलब जरूर होता है।कुछ सपने डरा देते हैं तो कुछ खुशी देने वाले होते हैं, लेकिन सपनों अर्थ ही बताते हैं कि सपना सही है या गलत. इसकी पूरी व्याख्या स्वप्नशास्त्र में की गई है। सपने हमेशा हम सभी को आने वाली भविष्य कि कहानियों का भी संकेत देता है ।हर सपनों के अर्थ हर मे अलग अलग होते हैं, जो आप के भविष्य के लिए आप को तैयार करते है कि आपके साथ कुछ अच्छा होगा या बुरा होने वाले होने वाला है.

अगर आप पिछले कुछ समय से काफी परेशान चल रहे हैं और आपको अलग अलग सपने हैं आ रहे हैं तो जान लें इन पांच तरह के सपने दिखने पर आपका बुरा समय टलने वाला है. स्वप्नशास्त्र के अनुसार इन 5 चीजों का सपना दिखना किस्मत खुलने का एक संकते देता है।

सपने में इन 5 चीजों का दिखना देता है शुभ संकेत-

 झाड़ू का दिखना:

सपने में पांच चीजों को दिखना बहुत ही अच्छा माना जाता है. यह शुभ संकेत देते हैं. इनमें झाड़ू दिखना शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर सपने मे झाड़ू दिखाई दे तो इसका मतलब ये है कि आपके जीवन में जल्द ही सुख और समृद्धि आने वाली है।ये सपना आपको पैसा आने का संकेत देता है।यानी आपकी किस्मत खुलने वाली है।धन से जुड़े काम सफलता पूर्वक पूर्ण होते चले जाएंगे।

चंद्रमा का दिखना:

सपने मे चंद्रमा का दिखना भी हम लोगों के लिए काफी शुभ माना जाता है. स्वप्नशास्त्र के मुताबिक यह समाज मे आप के मान सम्मान बढ़ने का भी संकेत देता है. मां लक्ष्मी की मेहरबान होने वाली है।उनकी कृपा से आपके बिगड़े काम बनेंगे और धन धान्य में वृद्धि होगी। बारिश का दिखना

बारिश का अर्थ पुराने कर्ज से जोड़कर देखा गया है. इसका अर्थ है कि आपके पुराने कर्ज उतरने वाले हैं। बारिश का सपना वैसे भी बहुत ही शुभ माना जाता है।इस सपने का ये संकेत होता है कि आपको जल्द ही अच्छे लाभ मिलने वाला है।

सपने में खाली बर्तन

अगर कभी भी सपने मे खाली बर्तन दिख जाए ,तो ये भी सपना माँ लक्ष्मी के आने का एक संकेत है।
यह सपना आपके जीवन मे आ रही है ये सपना सभी समस्याओं के खत्म होने का भी इशारा करता है. यह बहुत ही शुभ माना जाता है।

गुलाब का फूल देखना:

सपने में गुलाब का फूल देखने का मतलब आपकी किस्मत से जुड़ा होता है. यह किस्मत खुलने का संकेत दता है।गुलाब माता रानी बहुत ही प्रिय होता है।ऐसे में स्वप्नशास्त्र के मुताबिक ये सपना कि गुलाब दिखने पर मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी और पिछले दिनों से चल रही आपकी सारी आर्थिक समस्याएं भी दूर हो जाएंगी।

जब दिखे ये सपनायदि किसी व्यक्ति को सपने में भगवान के दर्शन होते हैं, तो इसे एक शुभ सपने के रूप में देखा जाता है। इसका यह अर्थ हो सकता है किआप पर बहुत पुरानी चली आ रही कोई भी दिक्कत या समास्या वो बहुत जल्दी ठीक हो जायेगी और आप के घर मे सुख का हमेशा वास रहेगा।

इन जानवरों को देखने का अर्थ:

यदि किसी को सपने में चूहा दिखाई देता है, तो इसे भी एक अच्छा सपना माना जाता है। इसका ये अर्थ है कि आपके घर में धन आने के मार्ग खुलने वाले है। वहीं, अगर किसी को सपने में सांप दिखाई देता है, तो डरने की जरूरत बिल्कुल भी नहीं है। क्योंकि इस सपने का अर्थ है की आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बरसाने वाली है। मिलते हैं शुभ संकेत ये संकेत।
कई बार हम किसी अपने की मृत्यु देखकर सपने मे काफी डर जाते हैं। लेकिन स्वप्न शास्त्र की मानें, तो ऐसा सपना देखने से जिस व्यक्ति को अपने मृत देखा है उस व्यक्ति की उम्र और भी बढ़ जाती है।

YOU MAY ALSO READ :- पश्चिम बंगाल:TMC की चुनौती पर कलकत्ता हाई कोर्ट जस्टिस ने कर डाला है अपने इस्तीफे का ऐलान, अब राजनीति में कदम रखेंगे जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page