Saturday, September 21, 2024

“आर्टिकल 370” फिल्म 23 फरवरी को रिलीज हुई ; पहले ही दिन 5.75 करोड़ रुपए का किया कलेक्शन

“आर्टिकल 370 ” फिल्म 23 फरवरी को रिलीज हुई ; पहले ही दिन 5.75 करोड़ रुपए का किया कलेक्शन

Digital News Guru Entertainment Desk: आदित्य जंभाले द्वारा निर्देशित यामी गौतम और प्रियामणि की “आर्टिकल 370”, 23 फरवरी को बड़े पर्दे पर रिलीज हुई हैं और पहले दिन दर्शकों से इसे अच्छी प्रतिक्रिया मिली। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर विद्युत जामवाल, अर्जुन रामपाल और नोरा फतेही की क्रैक से टक्कर मिल रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आर्टिकल 370 ने शुक्रवार को 5.75 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। वहीं, पहले दिन क्रैक 4 करोड़ रुपये कमाने में कामयाब रही। ऐसा लग रहा है कि दोनों फिल्मों ने सिनेमा लवर्स डे पर टिकट की कीमतों में छूट का सबसे ज्यादा फायदा उठाया है।

आर्टिकल 370 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

यामी गौतम-अभिनीत फिल्म का उल्लेख प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक भाषण में किया था, जिसने निस्संदेह कई लोगों को उत्सुकतावश इसे देखने के लिए प्रेरित किया।

एक और चीज़ जिसने फिल्म के पक्ष में काम किया है वह है प्रति टिकट 99 रुपये की रियायती कीमत। कथित तौर पर, आदित्य धर प्रोडक्शन ने शीर्ष तीन राष्ट्रीय श्रृंखलाओं में प्रभावशाली अग्रिम बुकिंग देखी है। फिल्म ने अकेले अपने शुरुआती दिन में पीवीआर आईनॉक्स और सिनेपोलिस में लगभग 1,25,000 टिकटें बेचीं।

क्रैक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

हालांकि शुक्रवार को क्रैक के सुबह और दोपहर के शो में कम भीड़ देखी गई, लेकिन रात के शो में उपस्थिति में उल्लेखनीय वृद्धि हुई।

आर्टिकल 370 स्पष्ट रूप से क्रैक को मात देने में कामयाब रही है, लेकिन यहां यह उल्लेख किया जा सकता है कि यामी की फिल्म का बजट कथित तौर पर विद्युत की एक्शन फिल्म से कम है।

अनुच्छेद 370 और क्रैक के बारे में…

अनुच्छेद 370 में यामी ने देश को आसन्न खतरों से बचाने के मिशन पर एक खुफिया अधिकारी के रूप में कदम रखा है। अनुच्छेद 370 सच्ची घटनाओं से प्रेरित एक शक्तिशाली कथा प्रस्तुत करता है जिसने कश्मीर के भाग्य को आकार दिया। सरकार ने 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 को रद्द कर दिया था, जो पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देता था।

सच्ची घटनाओं की पृष्ठभूमि पर आधारित यह फिल्म दर्शकों को राजनीतिक साज़िश, राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए ख़तरे और रोमांचकारी एक्शन दृश्यों से बुनी हुई कहानी पेश करती है।

दूसरी ओर, आदित्य दत्त द्वारा निर्देशित, क्रैक ज़बरदस्त एक्शन, रोमांच और विभिन्न प्रकार के स्पोर्ट्स स्टंट पेश करता है, जो भारत का पहला एक्शन स्पोर्ट्स ड्रामा बन गया है। इसमें एमी जैक्सन भी अहम भूमिका में हैं।

लोकसभा इलेक्शन निकट आने के साथ, कई लोग इसे मोदी सरकार के पक्ष में एक “प्रचार” (advertisement ) मूवी कह रहे हैं। आदित्य धर के निर्देशन में बनी फर्स्ट फिल्म, “उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक” भी 2019 के लोकसभा चुनावों (अप्रैल-मई) से कुछ समय पहले रिलीज हुई थी।

पहले यामी ने इस मुद्दे को संबोधित किया और पीटीआई से कहा कि “यदि कोई इसे ‘प्रचार’, ‘अंधराष्ट्रवाद’, और ‘छाती-ठंपिंग’ जैसे नामों से पुकार रहा है। कोई भी वर्ग जो सिनेमाघरों में पहले से ही विचार कर रहा है या पूर्वकल्पित लेकर जा रहा है।” अगर आप यह मानते हैं कि यह इसी बारे में है, तो आप कभी भी फिल्म को महसूस नहीं कर पाएंगे या उसका आनंद नहीं ले पाएंगे।

यह भी पढे: आइए जानते हैं ,आदिरा, वामिका व अकाय : बॉलीवुड स्टार किड्स के दिलचस्प अनोखे नाम !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page