Saturday, September 21, 2024

परेश गनात्रा बर्थडे स्पेशल : आमिर की फिल्म से करी थी अपने फिल्मी करियर की शुरूआत, जानिए इनके फर्श से अर्श तक का सफर

परेश गनात्रा बर्थडे स्पेशल : आमिर की फिल्म से करी थी अपने फिल्मी करियर की शुरूआत, जानिए इनके फर्श से अर्श तक का सफर

Digital News Guru Birthday Special: परेश गनात्रा टीवी, फिल्म और थिएटर के जाने-माने अभिनेता हैं। 19 फरवरी 1965 को मुंबई में जन्मे परेश को पहचान स्टार प्लस के सुपरहिट कॉमेडी शो ‘बा बहू और बेबी’, ‘चिड़िया घर’ से मिली। कॉमेडी एक्टर परेश ने आमिर खान के साथ फिल्म ‘मन’ में काम किया है। इसके अलावा उन्होंने ‘नो एंट्री’, ‘राउडी राठौड़’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है। कॉमेडी और नेगेटिव किरदार निभाने वाले एक्टर आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं।

Paresh Ganatra

परेश गनात्रा एक फाइनेंस कंपनी में काम करते थे परेश गनात्रा ने अपनी स्कूली शिक्षा लायंस जुहू हाई स्कूल, मुंबई से की, जिसके बाद उन्होंने नरसी मोनजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स और जेके सोमैया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज एंड रिसर्च, मुंबई से अपनी पढ़ाई पूरी की।

महमूद, जॉनी लीवर और चार्ली चैपलिन जैसे मशहूर कॉमेडियन को पसंद करने वाले परेश ने 1998 से 2006 तक आदित्य बिड़ला फाइनेंस लिमिटेड में काम किया। टीवी फिल्मों में भी सक्रिय रहे। 2010 में उन्होंने कॉमेडी शो ‘कॉमेडी सर्कस महासंग्राम’ से कॉमेडी की दुनिया में डेब्यू किया। परेश ने सीरियल ‘चिड़ियाघर’ में घोटक नारायण नाम का किरदार निभाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। इस सीरियल ने उन्हें घर-घर में लोकप्रिय बना दिया।

आमिर खान की ‘मन’ से फिल्मों में की एंट्री

परेश गनात्रा को ‘एक महल हो सपनों का’ जैसे शो से भी काफी प्रसिद्धि मिली। टीवी के साथ-साथ उन्होंने आमिर खान और मनीषा कोइराला की फिल्म ‘मन’ से बॉलीवुड में एंट्री की। उन्होंने फिल्मों, टीवी सीरियल्स और कॉमेडी शोज में काम करके अपनी खास जगह बनाई है। कपिल शर्मा और भारती सिंह के साथ कई रियलिटी शो का हिस्सा रह चुके एक्टर कई विज्ञापनों में भी नजर आते हैं।

परेश ने ‘स्कैम 1992’ में काम किया था

सफल कॉमेडियन परेश को सबसे लोकप्रिय वेब सीरीज ‘स्कैम 1992’ में देखा गया था। परेश ने हर्षद मेहता सीरीज़ में माहेश्वरी की भूमिका निभाई। परेश की परफॉर्मेंस को खूब सराहा गया. परेश शो और सीरीज के लिए अच्छी खासी फीस लेते हैं। फिलहाल वह मायानगरी में रहते हैं और टीवी, फिल्मों और रियलिटी शो में अभिनय करते हैं।

परेश गनात्रा पत्नी का निजी जीवन

परेश गनात्रा ने लीना गनात्रा से खुशी-खुशी शादी कर ली है। दंपति के तीन बच्चे हैं, एक बेटा और दो बेटियां जिनके नाम का अभी खुलासा नहीं किया गया है। अन्य प्रमुख अभिनेताओं और सोशल मीडिया सितारों की तरह, परेश भी अपने विवाहित जीवन को निजी और अपने दर्शकों की नज़रों से दूर रखने की कोशिश करते हैं

परेश गनात्रा की कुल संपत्ति

फिलहाल, 2022 में परेश गनात्रा की कुल संपत्ति लगभग 40 लाख रुपये है। परेश ने अपनी संपत्ति या कमाई के बारे में कुछ भी खुलासा नहीं किया है। इंटरनेट पर उपलब्ध स्रोतों के अनुसार, यह कहा जाता है कि परेश की वर्तमान कुल संपत्ति लगभग 40 लाख रुपये है । उनकी आय का प्रमुख स्रोत एक अद्भुत अभिनेता, निर्माता और हास्य अभिनेता होना है। वह अभिनय, फिल्मों, टीवी-शो, ब्रांड एंडोर्समेंट, विज्ञापनों, प्रचार और अन्य व्यावसायिक पहलों से अच्छी रकम कमाते हैं।

यह भी पढे: Shri Ramkrishna Birthday Special: कौन है श्री रामकृष्ण? कर डाली थी अपनी पत्नी की ही पूजा

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page