Saturday, September 21, 2024

Skincare tips : कैसे पा सकते हैं आप सुंदर और चीनी मिट्टी जैसी त्वचा ? जानिए कुछ टिप्स !

DIGITAL NEWS GURU HEALTH DESK :-

Skincare tips : कैसे पा सकते हैं आप सुंदर और चीनी मिट्टी जैसी त्वचा ? जानिए कुछ टिप्स !:

यदि आपका चेहरा रूखा है, तो चिकनी, दाग-रहित त्वचा असंभव लग सकती है, लेकिन यह एक आसान समाधान हो सकता है। उत्तम, चीनी मिट्टी आपकी त्वचा की परेशानी की खोज ख़त्म कर सकते हैं सवाल ये उठता है कि आप सुंदर, चीनी मिट्टी की त्वचा कैसे पा सकते हैं।

अपनी त्वचा को धूप से बचाएं। यहां तक ​​कि जब बादल छाए हों, तब भी पराबैंगनी ए और बी (यूवीए और यूवीबी) किरणें सीधे बादलों से होकर गुजरती हैं। सूरज से आने वाली हानिकारक यूवी किरणें आपके चीनी मिट्टी के रंग को नुकसान पहुंचा सकती हैं और काले निशान और झाइयां और उम्र बढ़ने के शुरुआती लक्षण पैदा कर सकती हैं, और त्वचा कैंसर के विकास के खतरे को बढ़ा सकती हैं।

सनस्क्रीन लगाएं। ऐसे उत्पाद की तलाश करें जिस पर “ब्रॉड-स्पेक्ट्रम” लिखा हो, जिसका अर्थ है कि यह यूवीए और यूवीबी दोनों किरणों से बचाता है, और सुनिश्चित करें कि इसमें कम से कम 30 का सूर्य संरक्षण कारक (एसपीएफ) हो।
यदि आप लगातार लंबे समय तक धूप में रहने की योजना बना रहे हैं तो हर कुछ घंटों में सनस्क्रीन दोबारा लगाए।

धूप से पूरी तरह बचें। सनस्क्रीन अधिकांश नुकसान से बचाता है, लेकिन आपकी त्वचा को धूप में मुरझाने से बचाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप इससे पूरी तरह दूर रहें।

आंखों का मेकअप:

लोरैक प्रो पैलेट से अपनी आंखों को चमकाएं । यह 8 शिमर और 8 मैट आईशैडो के साथ उन सभी रंगों में पैक किया गया है जिनकी आपको एक चमकदार चेहरे के लिए सबसे ताज़ा लुक बनाने के लिए आवश्यकता होती है। उनकी मखमली-चिकनी छायाएँ सुखदायक वनस्पति विज्ञान से युक्त हैं और गीली या सूखी प्रदर्शन करने के लिए अल्ट्रा-पिगमेंटेड हैं ताकि आप अपनी आँखों को छाया, छाया, रेखा और परिभाषित कर सकें।

ब्राइटनर से साफ़ करें:

सारी गंदगी, तेल और मेकअप हटाने के लिए अपना चेहरा दिन में दो बार धोएं। इसे ब्राइटनिंग फ़ॉर्मूले से साफ करने से निश्चित रूप से आपको चीनी मिट्टी की त्वचा पाने में मदद मिलेगी। मुराद की व्हाइट ब्रिलियंस क्लींजिंग क्रीम आज़माएं ।

यह एक समृद्ध, धीरे से फोमिंग क्लींजर है जो त्वचा को शुद्ध और पुनर्स्थापित करता है, नमी बनाए रखने को बढ़ाने के लिए ओमेगा -6 एसेंशियल लिपिड और जोजोबा-व्युत्पन्न एस्टर के पौष्टिक मिश्रण का उपयोग करता है, त्वचा को रेशमी, चिकनी बनावट प्रदान करता है।

मुराद के व्हाइट ब्रिलिएंस उत्पाद सुस्त त्वचा, चमकदार, चमकदार रंगत के लिए लक्ष्य बनाते हैं। उनमें पोर्सिलेन फ्लावर एक्सट्रेक्ट होता है, एक नाजुक फूल जो त्वचा को वही पारभासी चमक देने में मदद करता है।90% महिलाएं इस बात से सहमत हैं कि उनकी त्वचा चमकदार दिखती है।

चमक के साथ हाइड्रेट करें:

चीनी मिट्टी की त्वचा पाने के लिए अपनी त्वचा को हाइड्रेट करना आवश्यक है। मुराद का चमकदार सार एक त्वरित-अवशोषित, हल्का फार्मूला है जिसमें त्वचा में गहराई से आवश्यक जलयोजन प्रदान करने के लिए इलेक्ट्रोलाइट-समृद्ध कुनाई रूट का अर्क होता है। लाल शैवाल और भारतीय अंजीर के अर्क धीरे से एक्सफोलिएट करते हैं, युवा बनावट और चमक बहाल करते हैं और बाद के उपचार उत्पादों के अनुकूलित प्रवेश के लिए त्वचा को प्राइम करते हैं।

अपनी त्वचा को एक समान बनाएं:  

सीरम से अपनी त्वचा को एकसमान बनाएं। मुराद का पोर्सिलेन सीरम एक शक्तिशाली, उच्च क्षमता वाला सीरम है जो त्वचा की पारदर्शिता को बढ़ाता है, इसे 4 ब्राइटनिंग तकनीकों के साथ तैयार किया गया है जो त्वचा को एक चमकदार चमक देता है। चीनी मिट्टी के फूल का अर्क त्वचा की रंगत को एकसमान और चमकदार बनाता है। ग्रीन टी का अर्क त्वचा की चमक और दृढ़ता को बढ़ावा देने में मदद करता है।

चेहरे के बाल दूर करें:

चीनी मिट्टी की त्वचा को निखारने के लिए अनचाहे बालों को हटाएँ। ट्राई लेजर 4x का उपयोग करके बाल तोड़ने, शेविंग या वैक्सिंग की परेशानी के बिना चिकने और बाल रहित बनें ।

अपनी त्वचा को टोन करें:

सफाई के बाद टोनर लगाएं। टोनर न केवल उत्पादों को आपकी त्वचा से जोड़ता है, बल्कि यह त्वचा की रंगत को भी एक समान करता है। सुनिश्चित करें कि किसी एक को चुनते समय आप ऐसे ब्रांड का चुनाव करें जो आपके चेहरे को रूखा न बनाए। मेरी बहन ने हाल ही में मुझे गुलाब जल टोनर से परिचित कराया जो स्पष्ट रूप से आपकी त्वचा के लिए बहुत अच्छा काम करता है।

हाइलाइट करें:

रात में चमकदार चीनी मिट्टी की त्वचा के लिए हमेशा हाइलाइटर लगाएं। इसे अपने गालों की हड्डियों पर, कामदेव के धनुष पर और जहां सूरज स्वाभाविक रूप से चमक सकता है, वहां घुमाएं। चमकदार फिनिश के लिए मूनलाइट पर्ल्स में एल्फ स्टूडियो बेक्ड हाइलाइटर आज़माएं ।

एक्सफोलिएट करें:

एक्सफोलिएशन लगभग तुरंत परिणाम देता है। अपनी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या में एक्सफोलिएशन जोड़ने के बाद अपने मेकअप को लगाने से आपकी त्वचा मेकअप के साथ काम करती है जिससे यह प्राकृतिक रूप से चमकती है। चिकनी त्वचा के लिए एवीनो पॉजिटिवली रेडियंट स्किन ब्राइटनिंग डेली स्क्रब चुनें ।

विटामिन सी लें:

विटामिन सी एक पोषक तत्व से भरपूर एंटीऑक्सीडेंट है जो उम्र बढ़ने के लक्षणों से लड़ता है और त्वचा में निखार लाने का काम करता है। उस चीनी मिट्टी की त्वचा के लिए अपनी दैनिक खुराक कैप्सूल प्रारूप में या विटामिन सी सीरम जैसा कुछ आज़माकर प्राप्त करें। अपनी त्वचा के प्रकार के लिए सबसे अच्छा चुनें जिसे आप अपने मेकअप के तहत पहन सकें।

YOU MAY ALSO READ :- Arunoday Singh Birthday special: एक्टिंग के लिए छोड़ दिया था सियासत की विरासत , कुत्तों की लड़ाई के चलते पत्नी से ले लिया तलाक!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page