Saturday, September 21, 2024

Arunoday Singh Birthday special: एक्टिंग के लिए छोड़ दिया था सियासत की विरासत , कुत्तों की लड़ाई के चलते पत्नी से ले लिया तलाक

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

अरुणोदय सिंह जन्मदिन विशेष (Arunoday Singh Birthday special):

बॉलीवुड एक्टर अरुणोदय सिंह (Arunoday Singh) 41 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 17 फरवरी, 1983 को मध्य प्रदेश के सीधी में हुआ था। उन्हें ओटीटी प्लेटफॉर्म से अच्छी खासी पहचान मिली है। उन्हें ‘अपहरण’ जैसी वेब सीरीज के लिए जाना जाता है। चलिए बताते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें

सियासी विरासत को ठुकरा अरुणोदय सिंह (Arunoday Singh) NE  अपनाई अलग राह :

अरुणोदय सिंह (Arunoday Singh) का जन्म 17 फरवरी 1983 को मध्य प्रदेश में हुआ। अरुणोदय ने पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के घर में जन्म लिया। अभिनेता के दादा अर्जुन सिंह मध्यप्रदेश के 3 बार मुख्यमंत्री रहे हैं और 5 बार केंद्रीय मंत्री, साथ ही 1 राज्य के राज्यपाल का पद भी संभाला।

वहीं अरुणोदय सिंह (Arunoday Singh) के पिता 5 बार के विधायक भी रहें। जाहिर सी बात है राजनीति और सियासत उन्हें विरासत में मिली। लेकिन अरुणोदय इन सबसे अलग कुछ करना चाहते थे। उन्होंने अपने पैशन को फॉलो करने की सोची और बॉलीवुड की ओर अपना रुख कर लिया। बॉलीवुड में अपने एक्टिंग के दम पर उन्होंने एक अलग पहचान हासिल की।

 

अरुणोदय सिंह (Arunoday Singh) हीरो’ और ‘विलेन’ दोनों ही किरदारों में बैठे फिट:

दमदार बॉडी, 6 फीट 4 इंच हाइट और खूबसूरत चेहरा अरुणोदय कि पर्सनालिटी को बेहद आकर्षक बनाता हैं लेकिन इसके बावजूद वो हीरो और विलेन दोनों ही किरदारों में फिट बैठते हैं। साल 2009 में आई फिल्म ‘सिकंदर’ से उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।

इसके बाद साल 2010 में ‘मिर्च’, 2011 में ‘ये साली जिंदगी’ जैसी फिल्मों में काम किया। साल 2012 में आई फिल्म ‘जिस्म-2’ से अरुणोदय सिंह काफी लाइमलाइट में आ गए। इनके किरदार और एक्टिंग को काफी सराहा गया। साल 2014 में आई वरुण धवन स्टारर फिल्म ‘मैं तेरा हीरो’ में ये विलेन की भूमिका में नजर आएं।

इस मूवी में अपने किरदार और अभिनय के दम पर इन्होंने वरुण धवन को कड़ी टक्कर दी। वहीं साल 2016 में आई फिल्म ‘बुद्धा इन अ ट्रैफिक जाम’ में अरुणोदय सिंह ने मुख्य भूमिका निभाते हुए गजब का काम किया। जिसके बाद उनकी गिनती अच्छे एक्टर्स में होने लगी।

अरुणोदय ने ऋतिक रोशन की फिल्म ‘मोहनजोदड़ो’ में भी अहम रोल निभाया। लेकिन 2018 में आई वेब सीरीज ‘अपहरण’ से इन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा दिया। उनकी एक्टिंग स्किल्स को काफी सराहा गया। वहीं ऑडियंस का भी खूब प्यार मिला।

मार्लो ब्रांडो की फिल्म देख कर चढ़ा था अरुणोदय सिंह (Arunoday Singh) को एक्टिंग का खुमार:

अरुणोदय सिंह (Arunoday Singh) ने अपनी जिंदगी मे कभी सोचा नहीं था कि वो एक अभिनेता बनेंगे। उन्होंने तमिलनाडु के कोडाइकनाल से अपनी पढ़ाई पूरी करी थी। अभिनेता ने अपनी ग्रैजुएशन की पढ़ाई ब्रान्डिस यूनिवर्सिटी से पूरी की है। वो शुरुआत में एक्टर नहीं बनना चाहते थे।

उनके सिर पर एक्टिंग का खुमार तब चढ़ा जब उन्होंने मार्लो ब्रांडो की फिल्म ‘वटरफ्रंट’ देखी थी। यहां से ही अरुणोदय सिंह ने एक्टिंग में किस्मत आजमाने की ठान ली थी। इसके बाद उन्होंने न्यूयॉर्क मे एक्टिंग स्टूडियो से एक्टिंग की पढ़ाई पूरी करने लगे थे

 

कुत्ते की लड़ाई के चलते अरुणोदय सिंह (Arunoday Singh) ने अपनी  पत्नी से लिया तलाक !:

फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम करने वालों की लाइफ में फिल्मी ड्रामा ना हो ऐसा कम ही देखने को मिलता है। इसी तरह अरुणोदय सिंह (Arunoday Singh) के साथ भी हुआ। अरुणोदय सिंह (Arunoday Singh) का कनाडियन मूल की ली एल्टन से विवाह जितने शानदार तरीके से हुआ था, दोनों का तलाक भी उतने ही नाटकीय ढंग से हुआ।

अरुणोदय सिंह (Arunoday Singh) और ली एल्टन के कुत्ते हर दिन लड़ते रहते। इस पर दोनो में बहस होने लगी। अंत में परेशान होकर अरुणोदय ने ली के पास जाना ही छोड़ दिया। ली जब कनाडा चली गईं तो अरुणोदय ने उनसे तलाक ले लिया।

YOU MAY ALSO READ :- K. Chandrashekar Rao Birthday special: छोटी सी उम्र मे देखा था तेलंगाना आंदोलन, 45 साल बाद बने मुख्यमंत्री

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page