Sunday, September 22, 2024

Sophie Choudry birthday special : 40 की उम्र पार कर चुकी है सोफी चौधरी , पर अभी भी कर रही है अपनी सिंगल लाइफ एंजॉय !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :-

सोफी चौधरी जन्मदिन विशेष (Sophie Choudry birthday special) :

अभिनेत्री सोफी चौधरी (Sophie Choudry) आज 41 साल की हो गई हैं. अपने बिंदास अंदाज और फैशन के लिए फेमस सोफी ने अभी तक शादी का कोई विचार नहीं किया है. वो अपनी लाइफ को खुद के बनाए नियमों के हिसाब से जीना पसंद करती हैं

सोफी चौधरी (Sophie Choudry) को जितनी पॉपुलैरिटी फिल्मों मे एक्टिंग करने से नहीं मिली उससे कहीं ज्यादा वो सोशल मीडिया पर अपना हुस्न दिखाकर बटोरती हैं.सोफी चौधरी अपनी बोल्ड अदाओं के लिए पहचानी जाती हैं. बॉलीवुड से अपने करियर की शुरुआत करने वाली सोफ को अभिनेत्री के रूप मे कोई खास पहचान नहीं मिल पाई.

सोफी चौधरी (Sophie Choudry) का शुरूआती जीवन :

बॉलीवुड अभिनेत्री सोफी चौधरी (Sophie Choudry) का जन्म 8 फरवरी साल 1982 को लंदन में हुआ था। सोफी चौधरी (Sophie Choudry) हिंदी इंग्लिश,स्पेनिश ,पंजाबी अरेबिक ,उर्दू ,फ्रेंच आदि भाषा मे गीत गाती हैं। फिलहाल सोफी अपनी माँ, दादी माँ के साथ ही रहती हैं।सोफी चौधरी (Sophie Choudry) ने अपनी पढ़ाई लंदन ऑफ़ इकोनोमिक्स स्कूल से की है। उन्होंने यूरोपियन पॉलिटिक्स में स्नातक किया है। सोफी लंदन अकेडमी ऑफ़ म्यूजिक एंड आर्ट में गोल्ड मेडलिस्ट भी रह चुकीं हैं।

 

सोफी चौधरी (Sophie Choudry) ने पॉप सिंगर के रूप में की थी करियर की शुरुआत :

पढ़ाई खत्म होने सोफी चौधरी (Sophie Choudry) ने सिंगिंग को अपना करियर बनाने की सोची। दरअसल सोफी चौधरी (Sophie Choudry) अपने स्कूली दिनों से संगीत में विशेष रुचि रखती थीं, सोफी के उभरते हुए टैलेंट को निर्देशक बिद्दू ने एक नई पहचान दी।

उसके बाद साल 2000 में सोफी चौधरी (Sophie Choudry) ने अपने करियर की शुरुआत बतौर पॉप सिंगर के रूप में की। उन्होंने एक बैंड की स्थापना की, जिसके तहत उन्होंने सांग (ये दिल सुन रहा है ) है गाया। हालंकि इस गाने के बाद सोफी ने खुद को बैंड से अलग कर लिया और सोलो सिंगर के रूप में गाने लगीं। सोफी सिंगिंग के अलावा भारतीय नृत्य भरतनाट्यम और कथक नृत्य में भी पारंगत हैं।

2002 मे  सोफी चौधरी (Sophie Choudry) मुंबई में आकर एमटीवी होस्ट बन कर अपने करियर की शुरूआत की। इसके बाद उन्होंने अपना वीडियो एल्बम लांच किया सोफी एंड डॉ.लव। उनका यह वर्ल्डवाइड बहुत हिट हुआ। उसके बाद सोफी ने अपना एक और वीडियो एल्बम लांच किया बेबी लव। जिसमे, घर आया मेरा परदेसी, एक परदेसी मेरा दिल गया जैसे गाने शामिल थे।

बॉलीवुड में सोफी चौधरी (Sophie Choudry) का करियर काफी अच्छा रहा इसके बाद उन्होंने एक्टिंग में भी किस्मत आजमाई। उनकी पहली बॉलीवुड डेब्यू शादी नम्बर 1 थी। जिसमे वह जायेद खान के अपोजिट नज़र आयीं थी। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों मे आइटम नम्बर भी किये।

 

सोफी चौधरी (Sophie Choudry) का टीवी करियर :

सोफी चौधरी (Sophie Choudry) टीवी करियर की शुरुआत एमटीवी के शो बतौर होस्ट की थी। उसके बाद वह डांस बेस्ड रियलिटी शो झलक दिखला जा सीजन 7 में बतौर प्रतिभागी नज़र आई थीं, इसके अलावा सोफ़ि रियलिटी शो बिगबॉस का भी हिस्सा रह चुकीं हैं।

यू तो अपनी फिटनेस और सिंगिंग के लिए बॉलीवुड में फेमस सोफी चौधरी (Sophie Choudry) की हाल ही में म्यूजिक प्रोड्यूसर राघव सच्चर से मुलाकात हुई।  दोनों ने अपनी मुलाकात का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया, जो फैन्स के बीच तेजी से वायरल हो रहा है।

सोफी चौधरी (Sophie Choudry) को प्राप्त हुए कुछ पुरस्कार :

  1. साल 2001 में सर्वश्रेष्ठ महिला नवागंतुक के लिए यूके एशियन पॉप अवार्ड मिला
  2. साल 2004 में लाइक्रा एमटीवी स्टाइल इन म्यूजिक के लिए सबसे स्टाइलिश महिला का पुरस्कार मिला
  3. साल 2005 में सर्वश्रेष्ठ महिला पॉप कलाकार के लिए बॉलीवुड म्यूजिक अवार्ड मिला.

YOU MAY ALSO READ :- Rahul Roy birthday special : किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है राहुल रॉय की असल जिंदगी !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page