Saturday, September 21, 2024

Preeti Zinta Birthday Special: प्रीति जिंटा का 13 साल की उम्र में तबाह हुआ पुरा बचपन! आज करोड़ों की हैं मालकिन है प्रीति

Preeti Zinta Birthday Special: प्रीति जिंटा का 13 साल की उम्र में तबाह हुआ पुरा बचपन! आज करोड़ों की हैं मालकिन है प्रीति

Digital News Guru Birthday Special: बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा 31 जनवरी को 47 साल की हो गई हैं। प्रीति बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में शुमार की जाती हैं। उन्होंने ‘कल हो ना हो’, ‘कभी अलविदा ना कहना’, ‘कोई मिल गया’, ‘सलाम नमस्ते’, ‘वीर जारा’ समेत कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई हालांकि पिछले कुछ सालों से वह फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं और बतौर आंत्रप्रेनर अपने करियर को संवार रही हैं।

Preeti Zinta

प्रीति अब अमेरिका में सेटल हो चुकी हैं जहां वह अपने पति जीन गुडइनफ के साथ रहती हैं। हाल ही में वह सरोगेसी के जरिए दो जुड़वां बच्चों की मां बनने के चलते सुर्खियों में आई थीं।इसके साथ ही प्रीति जिंटा का 13 साल की उम्र में बेहद खतरानार हादसे का शिकार हुई थीं.

पिता की हो चुकी मौत

31 जनवरी, 1975 को उनका जन्म शिमला,हिमाचल प्रदेश में हुआ था। उनके माता-पिता का नाम दुर्गानंद जिंटा और नीलप्रभा है। प्रीति के पापा इंडियन आर्मी में ऑफिसर थे। जब प्रीति 13 साल की थीं तब उनके पिता की एक कार एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। इस एक्सीडेंट में उनकी मां को भी गंभीर चोटें आई थीं जिसके कारण वह दो साल तक बिस्तर पर थीं। काफी इलाज के बाद उनकी स्थिति में सुधार हो सका। इस हादसे का प्रीति की लाइफ पर भी गहरा असर पड़ा। वह जल्द ही मैच्योर हो गईं।

सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी एक्ट्रेस में से हैं एक

प्रीति की स्कूलिंग शिमला के कॉन्वेंट ऑफ जीसस और मैरी स्कूल से हुई। इसके बाद उन्होंने सेंट बेड़े कॉलेज शिमला से आगे की पढ़ाई की। प्रीति बॉलीवुड की सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी एक्ट्रेस में से एक हैं। उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन इंग्लिश ऑनर्स और पोस्ट ग्रेजुएशन क्रिमिनल साइकोलाजी से की।

सोल्जर फिल्म से किया था करियर की शुरूआत

साल 1996 में दोस्त की बर्थडे पार्टी में प्रीति की मुलाकात एक डायरेक्टर से हुई थी जिसने उन्हें चॉकलेट कमर्शियल में काम करने का ऑफर दे डाला था। इसके बाद प्रीति ने कई विज्ञापनों में काम करना शुरू कर दिया था। साल 1997 में एक ऑडिशन के दौरान शेखर कपूर ने प्रीति को देखा और उन्हें एक्ट्रेस बनने की सलाह दी।
इसके बाद प्रीति और बॉबी देओल सोल्जर जैसी फिल्मों मे नज़र आये है

2016 में की शादी

2016 की शुरुआत में एक्ट्रेस प्रिटी जिंटा ने अमेरिकन सिटिजन जीन गुडइनफ से शादी कर ली थी। 29 फरवरी को जोड़ी ने लॉस एंजिलिस में एक प्राइवेट सेरेमनी में सात फेरे लिए थे। लगभग 6 महीनों बाद प्रिटी और जीन की वेडिंग फोटोज सामने आई थीं।

प्रीति जिंटा की नेट वर्थ

शादी के बाद प्रीति जिंटा देश छोड़ पति जीन गुडइनफ के साथ लॉस एंजिल्स में बस गईं। फिल्मों से दूर एक्ट्रेस की नेट वर्थ चौंकाने वाली है। लाइफस्टाइल एशिया की रिपोर्ट के अनुसार, प्रीति जिंटा की नेट वर्थ लगभग 183 करोड़ है। एक्ट्रेस होने के अलावा प्रीति एक सक्सेसफुल बिजनेस वुमन भी हैं।

करोड़ों में कमाती हैं प्रीति

आईपीएल में क्रिकेट टीम किंग्स इलेवन पंजाब की सह मालकिन होने के अलावा प्रीति जिंटा एक प्रोड्यूसर भी हैं। इसके अलावा वो ब्रांड एंडॉर्समेंट भी करती हैं। सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस 11 मिलियन फॉलोअर्स रखती हैं। ऐसे में एक एंडॉर्समेंट के लिए प्रीति लगभग 1.5 करोड़ चार्ज करती हैं।

प्रीति जिंटा की क्रिकेट टीम

प्रीति जिंटा के अलावा किंग्स इलेवन पंजाब की ओनरशिप नेस वाडिया और मोहित बुमराह के साथ कुछ लोगों में बटी हुई है। रिपोर्ट के अनुसार, एक्ट्रेस ने टीम में 35 करोड़ का इन्वेस्टमेंट किया है।

प्रीति जिंटा के आलीशान घर

प्रीति जिंटा के पास करोड़ की प्रॉपर्टी है, जो भारत से कैलिफोर्निया तक फैले हुए है। मुंबई में एक्ट्रेस के कई आलीशान घर है। एक प्रॉपर्टी तो उन्होंने साल 2023 में मुंबई के पाली हिल में खरीदी थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस घर के लिए प्रीति ने 17 करोड़ रुपये चुकाए थे। इसके अलावा एक्ट्रेस का एक घर हिमाचल प्रदेश के शिमला में भी है, जहां उनका जन्म हुआ था। इस प्रॉपर्टी की कीमत लगभग 7 करोड़ है।

विदेश में प्रीति जिंटा की प्रॉपर्टी

प्रीति जिंटा शादी के बाद पति के साथ कैलिफोर्निया के लॉस एंजिल्स में रहती हैं। बेवर्ली हिस्ल में उनका अपना घर है। इसके अलावा प्रीति एक स्टूडियो की भी मालकिन हैं, जिसकी कीमत 600 करोड़ रुपये के करीब है।

यह भी पढे: Prakash Javadekar birthday special:भारतीय जनता पार्टी के सबसे चर्चित चेहरों में से एक है प्रकाश जावड़ेकर, आईए इनके जन्मदिन पर जाने इनके बारे मे कुछ खास बातें!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page