Sunday, September 22, 2024

क्या आप जानते है ‘बिग बॉस’ का कानपुर कनेक्शन, कभी शराब के नशे में डूबे रहते थे ‘बिग बॉस’ !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMNET DESK :-

क्या आप जानते है ‘बिग बॉस’ का कानपुर कनेक्शन :

बिग बॉस‘ के कथावाचक विजय विक्रम सिंह, जिन्हें विवादास्पद घर के अंदर पत्र पढ़ते देखा गया, ने सभी का दिल जीत लिया। आज हम आपको विजय के जीवन और उसकी प्रेरक यात्रा के बारे में विस्तार से बताएंगे आप यह जानकर चौंक जाएंगे कि विजय एक बार भयानक बीमारी और शराब की लत से जूझ रहे थे जबकि उनकी जान खतरे में थी।

बिग बॉस के कथावाचक ने अस्पताल में 30 से 35 दिनों तक संघर्ष करते हुए अपने जीवन का सबसे महत्वपूर्ण सबक सीखा और अपने जीवन को समाप्त करने के बारे में सोचा।

कानपुर मे पैदा हुए थे “बिग बॉस” विजय विक्रम सिंह :

कानपुर के निम्न-मध्यमवर्गीय परिवार में पैदा हुए विजय विक्रम सिंह ने बचपन में सेना में शामिल होने का सपना देखा था। जब विजय विक्रम सिंह पहली बार एसएसबी के सामने आए तो उन्हें मना कर दिया गया। इससे वह टूट गया और नतीजा यह हुआ कि 18 साल की उम्र में उसने शराब पीना शुरू कर दिया। अगले चार वर्षों में उन्हें सात बार सेना के लिए अस्वीकार कर दिया गया। उन्हें कुल तीन अस्वीकृतियाँ मिलीं।

हर अस्वीकृति के साथ वह शराब पर अधिक निर्भर हो गया। इस बीच, उन्होंने कॉलेज में दाखिला लिया और अपना करियर शुरू किया। लेकिन उस समय तक, उनकी शराबबंदी एक महत्वपूर्ण मुद्दा बन गई थी। जब वह 24 साल के थे तो उन्होंने अपने दिन की शुरुआत शराब से की। वह सुबह उठते ही सबसे पहले पानी की जगह शराब का सेवन करते थे, जिससे उन्हें बड़ी बीमारी हो गई।

अस्पताल में विजय विक्रम सिंह ने  बिताए 30 से 35 दिन

2005 में उन्हें पेट की गंभीर बीमारी हो गई। डॉक्टर के अनुसार, उनके जीवन की संभावना बमुश्किल 15% थी। उन्हें निमोनिया का दौरा भी पड़ा, लेकिन उन्होंने इससे उबर लिया। जब उन्हें अपने परिवार की दुर्दशा के बारे में पता चला तो उन्होंने लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में 30 से 35 दिन बिताए।

फिर उन्होंने अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने का काम शुरू कर दिया फिर सरकारी नौकरी के लिए मुंबई आ गए। यहां किसी ने कहा कि उनकी आवाज अच्छी है। विजय विक्रम सिंह ने  अपनी आवाज को तराशा और 2009 में नौकरी छोड़कर इसी फील्ड में करियर बनाने आ गए। क्या आप जानते हैं कि विजय एक्टर भी हैं। उन्होंने मनोज बाजपेयी की ‘द फैमिली मैन’, ‘मिर्जापुर 2’ और ‘स्पेशल ऑप्स’ जैसी वेब सीरीज में भी काम किया है।

विजय विक्रम सिंह को बिग बॉस के लिए कितना भुगतान किया जाता है?:

विजय विक्रम सिंह को 10 से 20 लाख रुपये के बीच भुगतान किया जाता है उन्होंने वॉयस-ओवर कलाकार के रूप में लोकप्रियता हासिल करी हुई है।

 

विजय विक्रम सिंह को बिग बॉस की आवाज बनना पड़ा महंगा:

विजय विक्रम सिंह बताते हैं- मैं शो का नैरेटर हूं। पर लोगों को ऐसा लगता है कि मैं ही बिग बॉस हूं।  पिछले दो सालों में एक पॉपुलर कंटेस्टेंट जब शो से बाहर हुआ था तो लोगों ने मुझे और मेरे परिवार को ही धमकाना शुरू कर दिया था.लोगों को कौन समझाए कि मैं शो में सिर्फ एक आवाज ही हू और कुछ नही। कंटेस्टेंट से जुड़े कोई भी फैसले मैं नहीं लेता हूं।

विजय विक्रम सिंह की फैमिली को भी पड़ी गालियां :

विजय विक्रम सिंह बताते हैं- दर्शकों के फेवरेट कंटेस्टेंट के बाहर होने पर मुझे काफी ट्रोल किया जाता रहा था. मुझे गालियां तक दी जाती है।   यही नहीं, लोग मेरी फैमिली के बारे में भी भला बुरा कहते हैं. लोगों को समझना चाहिए कि कंटेस्टेंट वोट के आधार पर शो से निकाले जाते है।

YOU MAY ALSO READ :- Bhuvan Bam Birthday special : कौन है भुवन बाम? कैसे बने भारत के सबसे लोकप्रिय यूट्यूबर !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page