Saturday, September 21, 2024

Kalki Koechlin Birthday special: 9 साल की उम्र में यौन शोषण का शिकार हुई थीं कल्कि कोचलिन, अनुराग से तलाक लेने और बिना शादी मां बनने से रहीं सुर्खियों में!

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMNET DESK :- 

बॉलीवुड एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin) का आज बर्थडे है। कल्कि आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं:

Kalki Koechlin
कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin)

मूल रुप से फ्रांसिसी कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin) इनदिनों अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर सुर्खियों में हैं। कल्कि ने अपने फिल्मी करियर में कई फिल्मों में काम किया। वह अनपे प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाईफ को लेकर हमेशा चर्चा में रही हैं। उनकी लाईफ में काफी उथल पुथल चलती रहती हैं। आज हम आपको उनकी लाइफ के बारे में कुछ ऐसा बताने जा रहे है जिससे शायद आप भी नहीं जानते होंगे।

 

तीन भाषाओं में हैं माहिर कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin):

कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin)
कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin)

कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin) के पिता फ्रेंच और मां भारतीय हैं। कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin) के दादा मौरिस केकलां एफिल टॉवर और स्टैचू ऑफ लिबर्टी के चीफ इंजीनियर थे। वहीं कल्कि के पिता जोल केकलां एयरक्राफ्ट बनाने वाली एक फैक्ट्री चलाते हैं। कल्कि ने अपनी पढ़ाई लंदन यूनिवर्सिटी से पूरी की थी। कल्कि को फ्रेंच के अलावा हिंदी, इंग्लिश और तमिल भाषाएं बहुत अच्छे से आती हैं।

प्यार, शादी और फिर तलाक :

कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin)
कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin)

कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin) की पहली फिल्म ‘देव डी’ थी। इसी फिल्म के दौरान वह अनुराग कश्यप के करीब आईं थीं। फिल्म की शूटिंग के दौरान ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। उनका ये प्यार धीरे-धीरे परवान चढ़ने लगा कि जब कल्कि ने अपने करियर के लिए थियेटर ज्वाइन किया तो अनुराग उनका हर प्ले देखने के लिए जाने लगे।

कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin)
कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin)

हर शो में अनुराग कश्यप को देखकर कल्कि भी उनके प्रति आकृषित होने लगी और फिर उनको भी अनुराग से प्यार हो गया। इसके बाद दोनों शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। लेकिन दोनों की शादी ज्यादा दिनों चल नहीं पाई। इस​के बाद दोनों ने साल 2015 में एक दूसरे से अलग होने का फैसला किया।

बिना शादी मां बनीं  कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin) :

कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin) ने सितम्बर 2019 में अपनी प्रेग्नेंसी की न्यूज देकर हर किसी को हैरान कर दिया था। कल्कि अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ लिव इन रिलेशन में थीं लेकिन दोनों ने शादी नहीं की थी। साल 2020 में कल्की ने एक बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम उन्होंने सैफो रखा है।

शादी से पहले ही मां बनने पर कल्कि ने एक इंटरव्यू में कहा, हमें शादी करने की जरूरत नहीं है और हम सिर्फ इसलिए शादी नहीं करना चाहते क्योंकि मैं प्रेग्नेंट हूं। अगर भविष्य में हमें बच्चे के डॉक्यूमेंट और स्कूल एडमिशन के लिए इसकी जरूरत पड़ी तो हम शादी के बारे में सोचेंगे।

कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin) हुई थी यौन शोषण का शिकार :

एक इवेंट में लोगों को बाल यौन शोषण के प्रति जागरुक करने पहुंची कल्कि कोचलिन (Kalki Koechlin) ने जब अपने साथ हुई घटना का एक खुलासा कर हर किसी को चौंका दिया था। कल्कि ने इवेंट में कहा कि लोगों को अपने बच्चों के बीच प्राइवेट पार्ट और सेक्स जैसे शब्दों की झिझक को दूर करना चाहिए।

इस झिझक के चलते बच्चे अपने पैरेंट्स से अपने साथ हुए गलत कामों को शेयर नहीं कर पाते। इस बारे में उन्होंने सोशल मीडिया पर भी कुछ पोस्ट शेयर की थीं।इसी इवेंट के दौरान कल्कि ने अपनी आपबीती सुनाते हुए बताया, जब मैं 9 साल की थी तब मैंने एक व्यक्ति को अपने साथ शारीरिक संबंध बनाने की इजाजत दी थी।

उस समय मैं इस बारे में कुछ नहीं जानती थी। सबसे बड़ा डर ये था कि कहीं इस बारे में मेरी को पता ना चल जाए। मैंने इस बात को सालों तक छिपाकर रखा था और ये ही मेरी जिंदगी कि सबसे बड़ी गलती थी। अगर उस समय मेरे अंदर घरवालों को बताने का कॉन्फिडेंट होता तो शायद में अपनी सेक्सुएलिटी को लेकर इतनी कॉम्प्लेक्स नहीं होती।

YOU MAY ALSO READ :- प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बच्चों से लेकर बूढ़े तक में दिखाई दे रही राम नाम की भक्ति की शक्ति

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page