Saturday, September 21, 2024

Bipasha Basu Birthday special:कभी बिपाशा बसु को सांवली लड़की कहकर चिढ़ाते थे लोग, बिना फिल्में किए बिपाशा कमाती हैं करोड़ों रुपये

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMNET DESK :- 

बिपाशा बसु जन्मदिन विशेष (Bipasha Basu Birthday special):

बिपाशा बसु 
बिपाशा बसु

बॉलीवुड की ब्लैक ब्यूटी अभिनेत्री बिपाशा बसु का आज जन्मदिन है। बिपाशा का जन्म 7 जनवरी, 1979 को नई दिल्ली में हुआ था। बिपाशा बसु ने भले ही कई सालों से फिल्मों में काम न किया हो, लेकिन लाइफस्टाइल के मामले में वो किसी से कम नहीं हैं।

उन्होंने महज 17 साल की उम्र से ही अपना मॉडलिंग करियर शुरू कर दिया था। अपने दो दशक के करियर में बिपाशा ने कई फिल्में कीं जिनमें उनकी भूमिका को काफी सराहा गया। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि बचपन में उन्हें कोई पसंद नहीं करता था क्योंकि वो बेहद सांवली और मोटी थीं। आलम ये था कि कॉलेज में भी उनके दोस्त उन्हें सांवले रंग के लिए चिढ़ाते थे।

फिल्म अजनबी’ से बिपाशा बसु  ने किया था  बॉलीवुड डेब्यू:

बिपाशा बसु

बिपाशा ने 2001 में थ्रिलर फिल्म ‘अजनबी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए फिल्मफेयर अवार्ड मिला था। इसके बाद उन्होंने सुपरहिट हॉरर फिल्म ‘राज’ (2002) में काम किया। यह फिल्म उनके करियर के लिए टार्निंग प्वांइट थी।

इसके बाद बिपाशा ने इसी जोनर की कई फिल्में की। आज भी हॉरर फिल्मों के लिए बिपाशा पहली पसंद होती हैं। राज फिल्म मे बिपाशा ने अपनी बेहतरीन अदाकारी की छाप छोड़ी, इसके लिए उनकी जितनी तारीफ की जाए उतना कम है। फिल्म में बिपाशा बसु के अलावा एक्टर डिनो मोरिया ने भी कमाल का अभिनय किया।

बिपाशा बसु की फिल्म “राज”‘ ने इन फिल्मों को चटाई थी धूल :

 

हिंदी सिनेमा की सबसे बेहतरीन हॉरर फिल्म की बात की जाए तो उसमें बिपाशा बसु की ‘राज’ का नाम हमेशा टॉप पर शामिल होगा। फैंस की तरफ से मिले शानदार रिस्पॉन्स के चलते इस मूवी ने सफलता के मामले में 2002 में कई बड़ी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है।

राज के आगे अमिताभ बच्चन की ‘आंखे’, बॉबी देओल की ‘हमराज’, अजय देवगन की ‘कंपनी’, शाह रुख खान-सलमान खान की ‘हम तुम्हारे हैं सनम’ और सनी देओल की ‘मां तुझे सलाम’ जैसी कई फिल्में फेल हो गई थीं। हालांकि शाह रुख खान की उस साल की बड़ी रिलीज ‘देवदास’ इस मूवी से कमाई के मामले में आगे रही।

बिपाशा बसु का निजी जीवन रहा चर्चा में :

बिपाशा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहीं। जहां पहले उनका अफेयर एक्टर डीनो मोरिया के साथ रहा तो वहीं बाद में वो जॉन अब्राहम के साथ लंबे वक्त तक रिलेशन में रहीं लेकिन तकरीबन 9 साल के बाद दोनों का रिश्ता टूट गया। इसके बाद कुछ साल बाद उन्होंने हरमन बावेजा को डेट किया और आखिरकार टीवी एक्टर करण सिंह ग्रोवर से शादी कर ली।

बिपाशा बसु  के काम से ज्यादा चर्चा  उनके सांवले रंग की हुई:

बिपाशा ने एक पोस्ट में बताया था कि जब उन्होंने सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट जीता था। हर न्यूजपेपर में खबर छपी कि कोलकाता की सांवली लड़की विनर बनी। किसी ने मेरा टैलेंट नहीं देखा। यहां तक की मेरे घर में भी मेरे सांवले रंग की चर्चा होती थी। मेरे सांवलेपन के चलते मुझे बाकी एक्ट्रेस से अलग समझा गया। इस दौरान मुझे बहुत सारे स्किन केयर एंडोर्समेंट के ऑफर आए लेकिन मैंने हमेशा इन ऑफर को ठुकरा दिया था

बिपाशा बसु  ने काफी कम फिल्में की है  लेकिन कमाई करोड़ों में है !:

बिपाशा के पास मुंबई के पॉश इलाके में दो घर हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में है। जहां वो अपने पति करण के साथ रहती हैं। बिपाशा के पास कई कंपनियों के विज्ञापन रहते हैं। इन्हीं के जरिए बिपाशा की कमाई होती रहती है। लंबे समय से फिल्मों से दूर बिपाशा अक्सर करण सिंह ग्रोवर और अपनी बेटी के साथ वेकेशन एन्जॉय करते नजर आती हैं।

YOU MAY ALSO READ :मध्य प्रदेश:भोपाल के बालग्रह में हो गया ऐसा कांड जिसने हिला कर रख दी पूरी सरकार!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page