Saturday, September 21, 2024

Parasite स्टार Lee Sun Kyun की मौत, एक्टर के खिलाफ चल रहा था केस !

DIGITAL NEWS GURU INTERNATIONAL  DESK 

ऑस्कर विनिंग फिल्म पैरासाइट में मुख्य भूमिका अदा करने वाले कोरिया के मशहूर अभिनेता Lee Sun Kyun का बुधवार को हुआ निधन( Parasite Actor Lee Sun Kyun Died) :

ऑस्कर विनिंग फिल्म पैरासाइट में मुख्य भूमिका अदा करने वाले कोरिया के मशहूर अभिनेता Lee Sun Kyun का बुधवार को निधन हो गया। पुलिस को एक महिला ने फोन करके इस बात कि जानकारी दी थी कि उनके पति घर पर एक सुसाइड नोट लिखकर गए हैं। आपको बता दें कि ली सुन क्युन के खिलाफ ड्रग्स का केस भी चल रहा था और उसको लेकर छानबीन भी चल रही थी।

दक्षिण कोरियाई अभिनेता ली सुन क्यून का बुधवार (27 दिसंबर) को निधन हो गया। वे 48 वर्ष के थे। अभिनेता अपनी कार में मृत पाए गए। फिल्म पैरासाइट में अपने अभिनय से उन्होंने दुनियाभर में खास पहचान बनाई थी। अभिनेता को कथित तौर पर सियोल के सेओंगबुक जिले में उनकी कार में बेहोश पाया गया था, जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

साउथ कोरिया के फेमस एक्टर ली सुन क्युन का बुधवार को निधन हो गया। रिपोर्ट्स की माने तो , एक्टर का शव उनकी ही कार में मिला था। आपको बता दें कि ऑस्कर विनिंग ‘पैरासाइट’ फिल्म में Lee Sun Kyun ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

 

पुलिस को शक है कि Lee Sun Kyun ने कर लिया है सुसाइड:

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस को इस बात संदेह है कि 48 वर्षीय एक्टर ने सुसाइड किया है। के-पॉप हेराल्ड ने भी ली सुन क्युन की डेथ की खबर को एक्स अकाउंट पर कन्फर्म किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ” रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्टर ली सुन क्युन आज सुबह जोंगनो-गु में सियोल के एक पार्क में अपनी कार में मृत अवस्था मे पाए गए हैं, ली पर ड्रग्स का इस्तेमाल करने को लेकर भी शक था ।

इसलिए उनके खिलाफ छानबीन भी चल रही थी.रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया है कि पुलिस को सुबह एक महिला का फोन आया था, जिन्होंने उन्हें बताया कि उनके पति सुसाइड नोट लिखकर घर से चले गए हैं। जिसके बाद पुलिस ने जब छानबीन की तो उन्हें पता चला कि वह शव एक्टर कोरियन एक्टर का है।

पुलिस को एक्टर की कार से मिले है ये सबूत:

रिपोर्ट्स में आगे ये भी दावा किया गया है कि पुलिस ने जब छानबीन की तो उन्हें एक्टर की कार से ‘चारकोल के जले हुए कुछ टुकड़े मिले, जिससे ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि एक्टर ने सुसाइड जैसा कदम उठाया है।आपको बता दें कि Lee Sun Kyun ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2000 में फिल्म ‘साइको ड्रामा’ से की थी। इसके बाद वह मेक इट बिग, सेंट ऑफ लव, माय मदर, द मर्मिड जैसी कई फिल्मों में नजर आए।

टीवी शो से शुरू किया था अभिनय:

अभिनेता Lee Sun Kyun दक्षिण कोरिया के प्रतिष्ठित कोरिया नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ आर्ट्स कॉलेज से ग्रेजुएशन किया था। इसके बाद 2001 में लवर्स नाम के एक टेलीविजन सिटकॉम में अभिनय की शुरुआत की। बाद में उन्होंने कई तरह की भूमिकाएं निभाई, जिसके लिए उन्हें सराहा गया था। दुनिया में उनकी पहचान 2019 में ऑस्कर विजेता फिल्म पैरासाइट हुई। इस फिल्म को बोंग जून-हो ने बनाया था। Lee Sun Kyun के परिवार में पत्नी और अभिनेत्री जियोन हाई-जिन और उनके दो बेटे हैं।

Lee Sun Kyun कि आखिरी फिल्म स्लीप थी:

उनकी आखिरी फिल्म, इस साल की हॉरर फिल्म स्लीप थी। जिसमें उन्होंने एक ऐसे पति की भूमिका निभाई थी, जिसके नींद में चलने से भयावह परिस्थितियां पैदा हो जाती हैं। इस फिल्म को समीक्षकों द्वारा खूब सराहा गया और कान्स फेस्टिवल में क्रिटिक्स वीक सेक्शन में भी दिखाया गया।

YOU MAY ALSO READ :- सलमान खान जन्मदिन विशेष – ₹75 थी सलमान की पहली कमाई , आखिर क्यू नहीं की भाई जान ने शादी !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page