Saturday, September 21, 2024

तीसरा  टी-20 मुकाबला :कप्तान सूर्यकुमार और कुलदीप यादव की जोड़ी ने मचाया धमाल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की 106 रन से बड़ी जीत।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

भारत बनाम  साउथ अफ्रीका  तीसरा  टी-20 मुकाबला

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने 106 रनो के बड़े मार्जन से जीत हासिल की है। भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव और भारतीय स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव की जोड़ी ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को बड़ी जीत दर्ज करा दी है।

BATTING STATS OF SURYA KUMAR YADAV IN THIRD T20

बता दे कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने शतकीय पारी खेलकर भारतीय टीम को शानदार स्कोर तक पहुंचाया वही भारतीय स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव ने 5 विकेट लेकर अफ्रीकी टीम को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। भारत बनाम साउथ अफ्रीका के तीसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम की जीत के साथ यह सीरीज 1-1 से ड्रॉ हो गई है।

तीसरे टी-20 मुकाबले को भारतीय टीम ने 106 रनो से जीता :

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने 106 रनो के बड़े मार्जन से जीत हासिल की है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में बड़े मार्जन की इस जीत में भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव और भारतीय स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव की जोड़ी का अहम योगदान रहा। बता दे कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला न्यू वांडरर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग में खेला जा रहा था।

जहां मेजबान अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने अपने 20 ओवरों में कुल 201 रन बनाए थे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम ने यह स्कोर सात विकेट के नुकसान पर बनाया था। भारतीय टीम की तरफ से कप्तान सूर्यकुमार यादव ने शतकीय पारी खेलकर भारतीय टीम को शानदार स्कोर तक पहुंचाया।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 56 गेंदों मे 100 रनो की शानदार पारी खेली। इनकी इस पारी में 7 चौके और 8 छक्के भी शामिल थे। इनके अलावा भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज यशश्वी जायसवाल ने अर्धशतकीय पारी खेली। भारतीय टीम की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए यशश्वी जायसवाल ने 41 गेंदों मे 6 चौके और 3 छक्के लगाकर 60 रनो की लाजवाब पारी खेली।

तीसरे टी-20 मुकाबले मे साउथ अफ्रीका की गेंदबाजो का  परफॉरमेंस :-

वही साउथ अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज ने 2 विकेट झटके। भारतीय टीम के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए केशव महाराज ने अपने 4 ओवरों में 26 रन खर्च कर 2 विकेट झटके। इनके अलावा अफ़्रीकी तेज गेंदबाज लिज़ाद विलियम्स ने भी 2 विकेट झटके। भारतीय टीम के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में लिज़ाद विलियम्स ने अपने 4 ओवरों में 46 रन खर्च कर 2 विकेट झटके। इनके अलावा अफ्रीकी गेंदबाज तबरेज़ शम्सी और अपना डेब्यू मुकाबला खेल रहे नंद्रे बर्गर को 1-1 सफलता हाथ लगी।

तीसरे टी-20 मुकाबले मे साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों का   परफॉरमेंस

भारतीय टीम के खिलाफ 201 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम महज 95 रनो पर ही सिमट गई। तीसरे टी-20 मुकाबले में अफ्रीकी टीम 13.5 ओवरों में 95 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। साउथ अफ्रीका टीम की तरफ से डेविड मिलर ने सबसे ज्यादा 35(25) रन बनाए। भारतीय टीम के खिलाफ नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने उतरे डेविड मिलर ने 25 गेंदों मे 2 चौके और 2 छक्के लगाकर 35 रनो की पारी खेली।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के बड़े मार्जन की इस जीत में कुलदीप यादव का अहम योगदान रहा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में कुलदीप यादव ने अपने 2.5 ओवरों में 17 रन खर्च कर 5 विकेट झटके। इनके अलावा भारतीय ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा को 2 सफलताएं हाथ लगी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए रविन्द्र जडेजा ने अपने 3 ओवरों में 25 रन खर्च कर 2 विकेट झटके। वही भारतीय गेंदबाज मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह को 1-1 सफलता हाथ लगी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम की इस जीत के साथ यह सीरीज 1-1 पर ड्रॉ हो गई है।

तीसरे टी-20 मुकाबले मे कप्तान सूर्यकुमार यादव और  स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव की जोड़ी ने मचाया धमाल:

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव और भारतीय स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव की जोड़ी ने भारतीय टीम को बड़े मार्जन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। बता दे कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने शतकीय पारी खेली। भारतीय टीम की तरफ से नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार ने 56 गेंदों मे 7 चौके और 8 छक्के लगाकर 100 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली।

भारतीय कप्तान सूर्या की इस पारी की बदौलत भारतीय टीम एक अच्छे स्कोर तक पहुंच पाई थी। वही साउथ अफ्रीका के खिलाफ 201 रन डिफेंड करते हुए भारतीय टीम की तरफ से कुलदीप यादव ने 5 विकेट झटके। भारतीय स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपने 2.5 ओवरों में किफायती गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम की जीत में इस जोड़ी का अहम योगदान रहा।

YOU MAY ALSO READ :- फ्रेंचायज़ी एनीमेशन फिल्म कुंग फू पांडा 4 का ट्रेलर हुआ लॉन्च, 2024 में देगी सिनेमाघरों में दस्तक

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page