Saturday, September 21, 2024

ASTRA अवार्ड्स में होगा ‘जवान’ फिल्म का जलवा, सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर श्रेणी में फिल्म हुई नामांकित .

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :-

ASTRA Awards (अस्त्र अवार्ड्स):

बॉलीवुड के किंग खान के लिए ये साल काफी अच्छा साबित हुआ है.उन्होंने इस साल बॉलीवुड को दो सुपरहिट फिल्में दी है.उसी मे से एक फिल्म है ” जवान ” जिसने “अस्त्र फिल्म एंड क्रिएटिव आर्ट्स” अवॉर्ड में अपनी जगह बनाई है.देशभर में नाम कमाने के बाद अब जवान फिल्म का इंटरनेशनल लेवल पर भी जलवा हो गया है।
“शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ ने बड़े परदे पर जमकर धमाल मचाया है। और साथ ही इस फिल्म ने एक के बाद एक कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं।”

Jawan Nominated  for  Astra Awards –

शाहरुख खान की फिल्म जवान ने सिनेमाघरों में खूब राज किया है। इस फिल्म ने देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी छप्परफाड़ कमाई करी है। लोगों ने इस फिल्म को अपना खूब प्यार दिया है. शाहरुख खान की फिल्म जवान 300 करोड़ के क्लब में भी शामिल हुई. सिर्फ यही नहीं शाहरुख की फिल्म पठान ने भी सफलता के नए शिखर को छुआ था। कुल मिलाकर अगर कहें तो शाहरुख खान के लिए साल 2023 काफी लकी रहा है। क्योंकि उनकी दोनों ही फिल्मों ने शानदार कलेक्शन किया है। वहीं जवान ने सिर्फ थिएटर्स बल्कि ओटीटी पर भी धमाल किया है।

शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ ने वर्ल्डवाइड 1160 करोड़ रुपए कमाकर इतिहास रच दिया है। जवान’ ने बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। इस फिल्म ने 75 करोड़ की शानदार ओपेनिंग करके हाइएस्ट ओपेनिंग हिंदी फिल्म का रिकॉर्ड बनाया है। वहीं एक दिन मे 80 करोड़ की कमाई करने वाली हिंदी फिल्म का खिताब भी अपने नाम कर लिया है। ‘जवान’ शाहरुख खान के करियर की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गयी है| वहीं जवान ने न सिर्फ थिएटर्स बल्कि ओटीटी पर भी धमाका किया है। देशभर में नाम कमाने के बाद अब जवान का इंटरनेशनल लेवल पर भी जलवा हो गया है।

 

बेस्ट फीचर कैटेगरी में फिल्म ” जवान ” है नॉमिनेट:

शाहरुख खान की इस फिल्म को इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर एक बड़ी सफलता मिली है। किंग खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म ने ‘अस्त्र फिल्म एंड क्रिएटिव आर्ट्स” अवॉर्ड में अपनी जगह बनाई है। जवान को अस्त्र अवॉर्ड 2024 में बेस्ट फीचर कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किया गया है। जवान फिल्म को बड़ी-बड़ी हॉलीवुड फिल्मों के बीच प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया। ये भारत के लिए काफी गर्व कि बात है.

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी ‘जवान’ :

‘जवान’ 2023 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म है, क्योंकि इसने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 1100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है। यह शाहरुख खान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी है, जो कि इसी साल रिलीज हुई ‘पठान’ से भी ऊपर है।

शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ का जलवा:

इस फिल्म मे शाहरुख खान ने विक्रम राठौड़ और उसके बेटे आजाद का डबल रोल प्ले किया था और सभी दर्शको का दिल जीत लिया है। फिल्म में दीपिका पादुकोण का स्पेशल अपीयरेंस भी देखने को मिला है। नयनतारा ने इस फिल्म से अपना हिंदी में डेब्यू किया है। वहीं विजय सेतुपति फिल्म में विलने के किरदार में नजर आए हैं। शाहरुख कि इस फिल्म ने दर्शको का दिल जीत लिया था|

ये फिल्में भी लिस्ट में है शामिल:

आप लोगो को बताते चले कि इस अवार्ड के लिए जवान के अलावा इस कैटेगरी में एनाटॉमी ऑफ ए फॉल (फ्रांस फिल्म), कंक्रीट यूटोपिया(साउथ कोरिया), फॉलन लीव्स ( फिनलैंड), परफेक्ट डेज(जापान), रेडिकल(मेक्सिको), सोसाइटी ऑफ द स्नो (स्पेन) सहित कई फिल्में शामिल हैं। लेकिन इस लिस्ट में भारतीय फिल्मों में सिर्फ जवान का नाम शामिल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस अवॉर्ड्स शो के विनर्स की लिस्ट अमेरिका में लॉस एंजेलिस में 2024 में आउट की जाएगी.

YOU MAY ALSO READ :- यश की अगली फिल्म ‘टॉक्सिक’ का टीजर रिलीज, पहली झलक देखकर हो जाएंगे हैरान

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page