Sunday, September 22, 2024

भारतीय क्रिकेटर रवि बिश्नोई बने दुनिया के नंबर वन टी-20 गेंदबाज, सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी में नंबर वन पर बरकरार।

भारतीय क्रिकेटर रवि बिश्नोई बने दुनिया के नंबर वन टी-20 गेंदबाज,सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी में नंबर वन पर बरकरार।

Digital news guru sports desk: भारतीय क्रिकेटर रवि बिश्नोई ICC की टी-20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के राशिद खान को पीछे छोड़कर यह उपलब्धि हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन के बाद रवि बिश्नोई को यह उपलब्धि हासिल हुई है।

भारतीय स्पिनर गेंदबाज रवि बिश्नोई दुनिया के नंबर वन टी-20 बॉलर बन गए है। आईसीसी ने बुधवार को ताजा टी-20 रैंकिंग जारी कर यह जानकारी दी है। आईसीसी टी-20 रैंकिंग में रवि बिश्नोई अब दुनिया के नंबर वन गेंदबाज है। आईसीसी टी-20 रैंकिंग में बिश्नोई 699 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गए है। वहीं राशिद खान 692 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा 679 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। आदिल राशिद चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। बल्लेबाजी रैंकिंग में भारत के सूर्यकुमार यादव टॉप पर हैं। सूर्या के साथ ऋतुराज गायकवाड भी टॉप-10 में शामिल हैं।

आईसीसी टी-20 बॉलिंग रैंकिंग: आईसीसी टी-20 बॉलिंग रैंकिंग में भारतीय क्रिकेटर रवि बिश्नोई टॉप पर पहुंच गए है। बता दे कि रवि बिश्नोई 699 अंको के साथ दुनिया के नंबर वन टी-20 गेंदबाज है। वही अफगानिस्तान के राशिद खान 692 अंको के साथ दूसरे स्थान पर है। आईसीसी टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में श्रीलंकाई टीम के वानिंदु हसरंगा 679 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है।

वही 679 पॉइंट्स के साथ इंग्लैंड के आदिल रशीद चौथे स्थान पर है। श्रीलंकाई टीम के महिश तिक्ष्णा 677 पॉइंट्स के साथ पांचवे और इंग्लैंड के सैम करन 659 पॉइंट्स के साथ छठवें स्थान पर विराजमान है। वही रैंकिंग में सातवा स्थान अफगानिस्तान के फजलहक फारूकी को मिला है। अफगानी क्रिकेटर फारूकी 657 पॉइंट्स के साथ सातवे स्थान पर है। वही अफगानी क्रिकेटर मुजीब उर रहमान 656 पॉइंट्स के साथ आठवें, वेस्टइंडीज टीम के अकील हुसैन नौवे और साउथ अफ्रीकन क्रिकेटर एनरिक नॉर्टजे दसवें स्थान पर विराजमान है।

रवि बिश्नोई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिला फायदा: रवि बिश्नोई को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज से फायदा मिला है। उन्होंने पांच मैचों की सीरीज में 9 विकेट लिए। बिश्नोई के अलावा टी-20 की गेंदबाजी रैंकिंग में कोई और भारतीय शामिल नहीं है। 23 साल के रवि बिश्नोई ने भारत के लिए अबतक 1 वनडे और 21 टी-20 मैच खेले हैं। वनडे इंटरनेशनल में रवि ने 1 विकेट और टी-20 इंटरनेशनल में 34 विकेट लिए हैं।

बल्लेबाजी में सूर्या की रैंक बरकरार: बल्लेबाजी रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव टी-20 में बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले नंबर पर बने हुए हैं। इसके साथ ही ऋतुराज गायकवाड भी टी-20 की बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप-10 में शामिल है। गायकवाड एक स्थान नीचे खिसककर सातवें स्थान पर आ गए हैं। जबकि युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल 16 पायदान ऊपर उठकर 19वें स्थान पर आ गए हैं।

आईसीसी टी-20 टॉप बैट्समैन रैंकिंग: भारतीय क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव टी-20 बैट्समैन रैंकिंग में टॉप पर बने हुए है। बता दे कि भारतीय क्रिकेटर सूर्यकुमार 855 पॉइंट्स के साथ आईसीसी टी-20 बैट्समैन रैंकिंग में टॉप पर है। वही पाकिस्तान टीम के मोहम्मद रिजवान 787 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर विराजमान है। आईसीसी टी-20 बैटिंग रैंकिंग में तीसरा स्थान साउथ अफ्रीका के एडन मार्कराम के नाम है जो कि 756 पॉइंट्स के साथ इस लिस्ट में शामिल हैं। वही पाकिस्तान के बाबर आजम 734 पॉइंट्स के साथ चौथे, साउथ अफ्रीका के राइली रूसो 702 पॉइंट्स के साथ पांचवे स्थान पर मौजूद है।

ऑल राउंडर की लिस्ट में शाकिब टॉप पर
बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन 272 अंकों के साथ टी-20 ऑलराउंडर्स की लिस्ट में टॉप पर बरकरार हैं। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी 210 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कायम हैं।

वन डे फॉर्मेट रैंकिंग में शीर्ष खिलाड़ी: आईसीसी वन डे फॉर्मेट में भारतीय युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल शीर्ष पर है। वही वन डे फॉर्मेट की गेंदबाजी रैंकिंग में साउथ अफ्रीकन स्पिनर गेंदबाज केशव महाराज टॉप पर है। वन डे ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में शाकिब अल हसन शीर्ष पर कायम हैं।

यह भी पढे: जल्द ही शुरू होगा ILT-20 का दूसरा सीजन, टी-20 लीग की ट्रॉफी है बेहद खास।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page