Sunday, September 22, 2024

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम की चौथी टी-20 जीत, अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में किया कमाल।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम की चौथी टी-20 जीत,अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में किया कमाल।

Digital news guru sports desk: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भारतीय टीम ने आखिरी मुकाबले में 6 रनो से जीत दर्ज कर ली है। बता दे कि सीरीज के आखिरी मुकाबले में अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में किफायती गेंदबाजी कर भारतीय टीम को जीत दिलाई। भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में 10 रन डिफेंड कर भारतीय टीम को 4-1 से इस सीरीज में सफलता दिलाई है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुक़ाबला भारतीय टीम के पक्ष में रहा। इस आखिरी मुकाबले में जीत के साथ भारतीय टीम ने 4-1 से इस सीरीज को अपने नाम कर लिया है। बता दे कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवा टी-20 मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा था। जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे टी20 मुकाबले में भी धोया, सीरीज पर 4-1 से कब्जा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवे टी-20 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने अपने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर कुल 160 रन बनाए थे। भारतीय टीम की तरफ से श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए थे। भारतीय टीम की तरफ से नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर ने 37 गेंदों मे 53 रनो की शानदार पारी खेली। इनकी इस पारी में 5 चौके और 2 छक्के भी शामिल थे। इनके अलावा नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए अक्षर पटेल ने 21 गेंदों मे 2 चौके और 1 छक्का लगाकर 31 रनो की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेसन बेहरेनडोर्फ और बेन द्वारशुइस को 2-2 सफलताएं हाथ लगी। भारतीय टीम के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बेन द्वारशुइस ने किफायती गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों में 30 रन खर्च कर 2 विकेट झटके और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ ने अपने 4 ओवरों में 38 रन खर्च 2 विकेट झटके।

इनके अलावा एरोन हार्डी, नाथन एलिस और तनवीर संघा को 1-1 सफलताएं हाथ लगी। भारतीय टीम के खिलाफ आखिरी टी-20 मुकाबले में 160 रनो के स्कोर का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 8 विकेट खोकर महज 154 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बेन मैक्डरमोट ने सबसे ज्यादा 54 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली। भारतीय टीम के खिलाफ नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए बेन मैक्डरमोट ने 36 गेंदों मे 5 छक्के लगाकर 54 रनो की शानदार पारी खेली।

इनके अलावा ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 18 गेंदों मे 5 चौके और 1 छक्का लगाकर 28 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली। भारतीय टीम की तरफ से मुकेश कुमार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी-20 मुकाबले ज़में गेंदबाजी करते हुए मुकेश कुमार ने अपने 4 ओवरों में 32 रन खर्च कर 3 विकेट झटके। इनके अलावा रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह को 2-2, और अक्षर पटेल को 1 सफलता हाथ लगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मुकाबले में जीत के साथ भारतीय टीम ने इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया है।

आखिरी ओवर में 10 रन बचाकर अर्शदीप बने मैच के हीरो
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी-20 मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में 10 रन बचाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई। बता दे कि 160 रनो के लक्ष्य का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को आखिरी ओवरों में महज 10 रनो की जरूरत थी। भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के सामने आस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड आखिरी ओवर में 10 रन बनाने में नाकाम रहे। भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में एक विकेट लेकर सिर्फ 3 रन दिए और भारतीय टीम को इस मुकाबले में शानदार जीत दर्ज करवाई।

यह भी पढे: तीसरे टी-20 में ग्लेन मैक्सवेल का शानदार शतक, भारतीय टीम को 5 विकेट से मिली हार।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page