Sunday, September 22, 2024

करोड़पति शिक्षक राजेश गौतम की हत्या का हुआ खुलासा, प्रेमी ठेकेदार संग मिल पत्नी ने कराई थी हत्या।।

करोड़पति शिक्षक राजेश गौतम की हत्या का हुआ खुलासा, प्रेमी ठेकेदार संग मिल पत्नी ने कराई थी हत्या।

Digital News Guru Kanpur News:दहेली सुजानपुर निवासी करोड़पति शिक्षक राजेश गौतम की हत्या नहीं हुई थी बल्कि वह सोची समझी साजिश का शिकार हुए थे । जिस कार ने उनको कुचला था वह कुछ दूर जाकर हादसे का शिकार हुई जिसके बाद हत्यारे दूसरी गाड़ी से फरार हो गए। पहली नज़र मे जिसे दुर्घटना माना जा रहा था लेकिन सीसीटीवी फूटेज के माध्यम से और अन्य तथ्यों से पता लगा कि राजेश गौतम सोची समझी साजिश का शिकार हुए थे।

पिछली रिपोर्ट मे डिजिटल न्यूज़ गुरु ने यह खुलासा किया था कि जिस रास्ते से राजेश गौतम गौतम मॉर्निंग वॉक पर निकले थे उस रास्ते दो गड़िया उनका पीछा कर रही थी जिसमे से एक ने उनको कुचला और आगे जाकर हादसे का शिकार हुई जिसके बाद हत्यारे दूसरी सफ़ेद रंग कि वेगन आर मे भाग निकले थे।

लेकिन घटना का खुलासा बुधवार को सेन पश्चिम पारा पुलिस ने कर दिया है । साजिश किसी और ने नहीं बल्कि शिक्षक की ही पत्नी उर्मिला कुमारी उर्फ पिंकी ने अपने प्रेमी ठेकेदार शैलेंद्र्र सोनकर संग मिलकर रची थी। प्रेमी ने हत्या के लिए ममेरे भाई विकास व कार चालक सुमित को चार लाख की सुपारी दी थी। पुलिस ने तीनों को जेल भेज दिया जबकि सुमित फरार है।

राजेश को उर्मिला के प्रेम प्रसंग के बारे में पता चल गया था। तभी उर्मिला ने शैलेंद्र संग उसे रास्ते से हटाकर संपत्ति हड़पने की साजिश रची। बीती 4 नवंबर को मॉर्निंग वॉक के दौरान सुमित ने राजेश को कार सेे रौंद दिया था। भागते समय कार बिजली के खंभे से भिड़ गई तो सुमित पीछे से दूसरी कार से आए विकास संग फरार हो गया था। उर्मिला ने जेठ और भतीजे पर आरोप लगाया था, जबकि जेठ ने उर्मिला पर ही संदेह जाहिर किया था।

करोड़पति शिक्षक राजेश गौतम को रास्ते से हटाने के लिए पत्नी उर्मिला ने पहले भी दो बार कोशिश की थी। उसकी नजर राजेश के तीन करोड़ रुपये के बीमा और 20 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति पर थी। छह माह पहले उर्मिला ने राजेश को खाने में जहर दे दिया था। काफी गंभीर स्थिति के बावजूद वह बच गए थे। इसपर उसने राजेश की 1.50 लाख की सुपारी दे दी थी। लेकिन सुपारी किलर ने पैसे लेकर काम नहीं किया था। फिर सुमित को सुपारी दी।

11 साल पहले हुई थी शादी 

17 जून 2012 को राजेश और उर्मिला की शादी हुई थी। राजेश गौतम तीन भाइयों में दूसरे नंबर के थे, पैतृक संपत्ति होने के साथ ही सरकारी शिक्षक भी थे। साथ ही वह प्रॉपर्टी डीलिंग का काम भी करते थे। कोयला नगर में उनके कई प्लॉट हैं। सन 2021 में राजेश को कोयलानगर के मकान का निर्माण कराना था। राजेश ने बचपन के एक दोस्त रियल स्टेट कारोबारी से मदद मांगी तो उसने एक ठेकेदार को भिजवाया। ठेकेदार ने चार माह काम किया फिर उसकी पुलिस में भर्ती हो गई।

उसने अपनी जगह पुराना शिवली रोड जगतपुरी निवासी ठेकेदार शैलेन्द्र सोनकर को यह कार्य सौंप दिया था। मकान निर्माण के दौरान उर्मिला और शैलेन्द्र में नजदीकियां बढ़ गईं। जिसके बाद उसने एक बार घर में उर्मिला के साथ संबंध भी बनाए थे।

पत्नी की करतूत पता चलने पर हुआ था झगड़ा
लगभग 8 महीने पहले राजेश को शैलेंद्र और उर्मिला के रिश्ते के बारे में पता चल गया था। इसपर दोनों के बीच झगड़ा भी हुआ था मगर लोकलाज के डर से राजेश ने किसी को इसकी जानकारी नहीं दी थी। उर्मिला ने तब से ही राजेश को रास्ते से हटाने का मन बना लिया था।

पहले दिया जहर फिर सुपारी
एसीपी घाटमपुर दिनेश शुक्ला ने बताया कि छह माह पूर्व उर्मिला ने खाने में राजेश को जहर मिलाकर दे दिया था। लंबे चले इलाज के दौरान उनके गुर्दे और लिवर में जहर ने बुरा असर डाला था। इलाज के बाद राजेश बच गए थे। इसके तीन माह बाद उर्मिला के कहने पर शैलेंद्र ने फरार आरोपित आवास विकास-3 निवासी सुमित को राजेश की हत्या की सुपारी दी थी। सुमित ने उसे भाड़े के हत्यारे से मिलवाया और उसे 1.5 लाख रुपये एडवांस दिलवाए।

भाड़े का हत्यारा बिना काम किए 1.5 लाख रुपये लेकर भाग निकला था। तब सुमित कठेरिया ने उसकी जगह खुद घटना को अंजाम देने का वादा किया और चार लाख में सुपारी तय हो गई।

यह भी पढे: कानपुर: करोड़पति शिक्षक की 4 नवम्बर को हुई थी हत्या, जानिए क्या था पूरा मामला?

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page