Sunday, September 22, 2024

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम की लगातार दूसरी टी-20 जीत,ऑस्ट्रेलिया को 44 रनो से दी मात।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम की लगातार दूसरी जीत :

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भारतीय टीम ने लगातार दूसरी जीत हासिल कर ली है। बता दे कि भारतीय टीम ने अपने दूसरे टी-20 मुकाबले में 44 रनो से जीत दर्ज कर इस सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में मिली हार के बाद भारतीय टीम ने लगातार दूसरी जीत दर्ज कर अपनी काबिलियत का नमूना दे दिया है।

सूर्य कुमार यादव और रिंकू सिंह

 

पांच मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम, तिरुवंतपुरम में खेला जा रहा था। जहां टॉस ऑस्ट्रेलियाई टीम के पक्ष में रहा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने अपने 20 ओवरों में 235 रन जड़ दिए।

कुछ ऐसा रहा भारतीय टीम का बल्लेबाजी  मे प्रदर्शन :

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ अपने 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर भारतीय टीम ने यह लक्ष्य बनाया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की तरफ से तीन अर्धशतकीय परियां भी निकली जिसमे ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए ऋतुराज ने 43 गेंदों मे 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 58 रन बनाए। इनके अलावा भारतीय युवा बल्लेबाज यशश्वी जायसवाल ने विस्फोटक पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए यशश्वी जायसवाल ने 25 गेंदों मे 53 रनो की शानदार पारी खेली। इनकी इस पारी में 9 चौके और 2 छक्के भी शामिल थे।

 

भारतीय टीम की तरफ से तीसरी अर्धशतकीय पारी ईशान किशन के बल्ले से निकली। भारतीय टीम की तरफ से नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए ईशान ने 32 गेंदों मे 3 चौके और 4 छक्के लगाकर 52 रनो की लाजवाब पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन एलिस को 3 सफलताएं हाथ लगी। भारतीय टीम के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए एलिस ने अपने 4 ओवरों में कुल 45 रन खर्च कर 3 विकेट झटके। इनके अलावा ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को 1 सफलता हाथ लगी। भारतीय टीम के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में 235 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 191 रन ही बना सकी।

ऑस्ट्रेलिया  की टीम 235 रनो का पीछा करने मे रहा असफल :

भारतीय टीम के खिलाफ 235 रनो के पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 191 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्कस स्टोइनिस ने सबसे ज्यादा 45(25) रन बनाए थे। भारतीय टीम के खिलाफ 45 रन बनाते हुए स्टोइनिस ने 2 चौके और 4 छक्के भी जड़े। इनके अलावा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने 42(23) रनो की नाबाद पारी खेली।

ravi bishnoi

भारतीय टीम की तरफ से रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा को 3-3 सफलताएं हाथ लगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए रवि बिश्नोई ने अपने 4 ओवरों में 32 रन खर्च कर 3 विकेट झटके, वही भारतीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने 4 ओवरों में 41 रन खर्च कर 3 विकेट लिए। इनके अलावा अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और मुकेश कुमार को 1-1 सफलता हाथ लगी। भारतीय टीम ने पांच मैचों की इस टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर 2-0 की बढ़त बना ली है।

दूसरे टी-20 में भी छाए रिंकू सिंह:

रिंकू सिंह

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए रिंकू सिंह ने मैच को भारतीय टीम के पक्ष में डाल दिया था और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में भी रिंकू सिंह ने अपना जलवा कायम रखा। बता दे कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में रिंकू सिंह ने 31(9) रनो की विस्फोटक पारी खेली। भारतीय टीम के तीन विकेट गिरने के बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए रिंकू सिंह ने 9 गेंदों मे 4 चौके और 2 छक्के लगाकर 31 रनो की शानदार पारी खेली। बता दे कि आईपीएल 2023 के स्टार रिंकू सिंह को विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में आखिरी ओवर में 5 छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।।

YOU MAY ALSO READ :- Constitution Day 2023: Know about our constitution and Dr. Bhimrao Ambedkar.

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page