Saturday, September 21, 2024

Mahesh bhatt birthday special : अपनी निजी जिंदगी को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहे है महेश भट्ट, 20 साल की उम्र से ही शुरू कर दिया था काम करना 

DIGITAL NEWS GURU DIRECTOR DESK:

Mahesh Bhatt Birthday Special : अपनी निजी जिंदगी को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहे है महेश भट्ट, 20 साल की उम्र से ही शुरू कर दिया था काम करना

महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) एक ऐसे बॉलीवुड डायरेक्टर रहे हैं जिन्होंने हमेशा लीक से हटकर फिल्में बनाई और समाज की बंदिशों को फिल्मों के जरिए बदलने की कोशिश की। 20 सितंबर, 1949 को जन्मे महेश का 65 साल के हो चुके हैं।

फिल्मों में बोल्ड कंटेंट के लिए मशहूर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) की रील और रियल लाइफ हमेशा विवादों मे रही हैं। जिस तरह उनकी फिल्में बोल्ड होती हैं, वैसे निर्णय उन्होंने अपनी जिंदगी में भी लिए थे।

महेश भट्ट की पर्सनल लाइफ


महेश भट्ट(Mahesh Bhatt) के पिता नानाभाई भट्ट ने लव मैरिज की थी। इनके पिता हिंदू थे तो वहीं मां शिया मुसलमान। महेश हमेशा अपने पिता से दूर ही रहे, क्योंकिन उनकी मां ने नानाभाई भट्ट से दूसरी शादी कर ली थी। उनके भाई मुकेश भट्ट भी फिल्म प्रोड्यूसर हैं।

20 साल में शुरू किया था काम

महेश भट्ट(Mahesh Bhatt) जब सिर्फ 20 साल के थे तभी से ही महेश ने विज्ञापनों के लिए लिखना शुरू कर दिया था। हालांकि, स्कूल के दिनों से ही महेश ने पैसे कमाने के लिए एक पार्ट टाइम जॉब को भी करना शुरू कर दिया था।

 

फिल्मी करियर

महेश भट्ट(Mahesh Bhatt) ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत निर्देशक राज खोसला के साथ बतौर सहायक निर्देशक के रूप मे करी हुई थी । महेश भट्ट(Mahesh Bhatt) ने पहली बार फिल्म ‘संकट’ साल 1970 का निर्देशन किया हुआ था । महेश भट्ट(Mahesh Bhatt) को असली सफलता साल 1979 में आई फिल्म ‘लहू के दो रंग’ से मिली हुई थी । फिल्म ने इन्हें सफलता दिलाई, इससे बाद तो इनके कदम रूके नहीं। इन्होंने अपने ही जीवन से प्रेरित हो ‘अर्थ’ फिल्म का निर्माण किया। इस फिल्म की सफलता ने ये साबित कर दिया कि महेश भट्ट(Mahesh Bhatt) फिल्मों को हिट कराने का दम रखते है।

निजी जिंदगी को लेकर रहे महेश भट्ट हमेशा चर्चा में

महेश भट्ट(Mahesh Bhatt) का निजी जीवन हमेशा चर्चा मे बना रहा है । साल 1970 में महेश भट्ट(Mahesh Bhatt) ने किरण भट्ट से शादी की, जिससे उनके दो बच्चे, पूजा और राहुल भट्ट, हुए थे । लेकिन परबीन बॉबी से इश्क के चलते किरण उनसे अलग हो गईं थी ।


YOU MAY ALSO READ: Ashwini Ponnappa birthday special : भारत की सबसे प्रतिभाशाली और निपुण महिला बैडमिंटन खिलाड़ियों में से एक है अश्विनी पोनप्पा , छोटी उम्र में ही रख दिया था बैडमिंटन की दुनिया मे कदम

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page