Saturday, September 21, 2024

Ramya Krishnan birthday special : 14 साल की उम्र से राम्या कृष्णन ने करी थी अपने करियर की शुरुआत, साउथ के साथ साथ बॉलीवुड फिल्मों में भी किया है काम

Ramya Krishnan birthday special : 14 साल की उम्र से राम्या कृष्णन ने करी थी अपने करियर की शुरुआत, साउथ के साथ साथ बॉलीवुड फिल्मों में भी किया है काम

एस.एस राजामौली की सबसे चर्चित फिल्म बाहुबली की राजमाता को भला कौन नही जानता है आज के समय मे उन्हे आज घर घर में पहचाना जाता हैं। फिल्म बाहुबली मे राजमाता शिवगामी देवी का किरदार निभाने वाली राम्या कृष्णन ने तो आप सभी को याद होगी । अभिनेत्री राम्या कृष्णन आज अपना 52 वां जन्मदिन मना रही हैं।

अभिनेत्री राम्या कृष्णन ने सिर्फ साउथ की फिल्मों मे ही नही बल्कि राम्या बॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का खूब जलवा बिखेर चुकी हैं। राम्या ने अब तक तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम और हिंदी फिल्मों को मिलाकर लगभग 200 से ज्यादा फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। लेकिन उन्हें असली पहचान बाहुबली में राजमाता के किरदार से मिली थी। लेकिन सबसे पहले ये रोल बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री को ऑफर किया गया था। जब उन्होंने इस रोल के लिए मना कर दिया तब राम्या को इस रोल के लिए अप्रोच किया गया। जानिए किसकी वजह से राम्या बन पाईं राजमाता और उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ रोचक किस्से।

14 साल की उम्र से एक्टिंग

अभिनेत्री राम्या कृष्णन का जन्म 15 सितंबर साल 1970 को चेन्नई में हुआ था। राम्या कृष्णन को बचपन से ही एक्टिंग करने का काफी शौक था। राम्या कृष्णन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत मात्र 14 साल की उम्र में एक तमिल फिल्म ‘वेल्लई मनासु’ से करी हुई थी।

बॉलीवुड फिल्मों का सफर

राम्या ने बॉलीवुड में यश चोपड़ा की फिल्म ‘परंपरा’ से कदम रखा था। इस फिल्म में विनोद खन्ना के साथ काफी इंटीमेट सीन्स किए थे। इसके बाद वह खलनायक, बनारसी बाबू, चाहत,और बड़े मियां छोटे मियां जैसी कई हिंदी फिल्मों में नजर आईं। राम्या अब तक तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम और हिंदी फिल्मों को मिलाकर 200 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

बोल्ड सीन से भी नही मिली पहचान

राम्या ने बॉलीवुड में अपने कदम जमाने के लिए लगभग हर फिल्म में बोल्ड सीन किए थे। अमिताभ बच्चन और गोविंदा की फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में लव लेडी के रूप में दिखीं थीं। वहीं फिल्म ‘वजूद’ में राम्या ने लिप-लॉक करती देखी गईं। तमाम बोल्ड सीन देने के बाद भी राम्या बॉलीवुड में अपनी पहचान नहीं बना पाईं।

श्रीदेवी ने ठुकराया ऑफर

राम्या को असली पहचान दिलवाने में बाहुबली फिल्म का अहम योगदान है। लेकिन राम्या फिल्म की पहली पसंद नहीं थी। एस एस राजामौली ने सबसे पहले इस रोल को श्रीदेवी को ऑफर किया था। मगर श्रीदेवी इस रोल के लिए ज्यादा फीस मांग रही थीं, रिपोर्ट्स की माने तो श्रीदेवी ने फिल्म के लिए 6 करोड़ फीस मांगी थी। साथ ही श्रीदेवी ने फाइव स्टार होटल के पूरे फ्लोर को उनके लिए बुक करने के लिए कहा था। फीस और डिमांड ज्यादा होने की वजह से डायेरक्टर एस.एस राजामौली ने राम्या कृष्णन को साइन किया था और ये फिल्म राम्या के लिए मील का पत्थर साबित हुई।


यह भी पढे: Feroze Gandhi birth Anniversary: आज फिरोज गाँधी की जयंती पर जानते है उनसे जुड़ी कुछ बातों के बारे मे, आखिर कैसे मुलाकात हुई थी फिरोज और इंदिरा गाँधी की।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page