Sunday, September 22, 2024

Akshay Kumar birthday special : फिल्मों मे आने से पहले शेफ थे अक्षय कुमार, आज है बॉलीवुड के सबसे महंगे अभिनेताओं की सूची मे शामिल

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK:

Akshay Kumar birthday special : फिल्मों मे आने से पहले शेफ थे अक्षय कुमार, आज है बॉलीवुड के सबसे महंगे अभिनेताओं की सूची मे शामिल

बॉलीवुड के खिलाडी कुमार उर्फ अभिनेता अक्षय कुमार का आज जन्मदिन है । अक्षय को फिल्म इंडस्ट्री में कई साल हो चुके है । अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में अपनी काफी अच्छी एक जगह भी बना ली है। अक्षय कुमार बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के एक डैशिंग और हैंडसम हंक माने जाते हैं। एक अभिनेता बनने से पहले अक्षय कुमार ने मार्शल आर्ट सीखा और हांगकांग में एक होटल मे शेफ के रूप में काम भी किया हुआ था।

अक्षय ने बॉलीवुड अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया और बॉलीवुड अभिनेता राजेश खन्ना की बेटी और बॉलीवुड अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना से शादी करी हुई है। मार्शल आर्ट में उनकी दक्षता के लिए उन्हें अक्सर भारत के ब्रूस ली के रूप में भी जाना जाता है। ये तो अक्षय से जुडी बस चंद बातें हैं आइये आज अक्षय कुमार के जन्मदिन पर जानते हैं उनकी ज़िन्दगी से जुडी कुछ ऐसी दिलचस्प बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे।

अक्षय का प्रारंभिक जीवन

अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर साल 1967 को पंजाब के अमृतसर मे हुआ था । अक्षय कुमार आज अपना 57 वा जन्मदिन मना रहे है । अक्षय कुमार फिल्मों मे आने से पहले नाम राजीव हरिओम भाटिया था । अक्षय कुमार का जन्म एक पंजाबी परिवार में हुआ था। अक्षय कुमार के पिता एक सरकारी कर्मचारी थे। वो दिल्ली के चांदनी चौक में पले-बढ़े हैं। फिर वो मुंबई के कोलीवाड़ा चले गए थे। अक्षय कुमार ने डॉन बॉस्को स्कूल में पढ़ाई की।

इस तरह मिला फिल्मों में ब्रेक

पढ़ाई पूरी होने के बाद अक्षय मार्शल आर्ट की पढ़ाई के लिए बैंकॉक गए और वहां उन्होंने शेफ के रूप में काम किया। उसके बाद अपना मार्शल आर्ट स्कूल शुरू करने के लिए अक्षय वापस मुंबई आ गए। उनकी एक स्टूडेंट थी जो फोटोग्राफर थी और उसने उन्हें मॉडलिंग करने को कहा और उनकी के लिए सिफारिश भी की थी। अक्षय को कैमरे के सामने दो घंटे पोज देने के लिए 5000 रुपये मिले। इसलिए उन्होंने मॉडल बनना चुना। उनकी पहली फिल्म दीदार थी जिसे प्रमोद चक्रवर्ती ने निर्देशित किया था।

इन एक्ट्रेस को कर चुके हैं डेट!

अभिनेता अक्षय कुमार ने बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और अभिनेत्री रवीना टंडन को डेट किया हुआ था। फिर उसके बाद अक्षय कुमार ने अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना से सगाई कर ली थी । और 14 जनवरी साल 2001 को शादी भी कर ली। इनके अब दो बच्चे भी है एक लड़का और एक लड़की। शायद बहुत कम लोग ही इस बात को जानते होंगे कि अक्षय ने रवीना और शिल्पा दोनों से ही गुपचुप तरीके से सगाई भी करी हुई थी ।

लेकिन बाद में अक्षय कुमार किसी वजह से उन दोनों से ही अलग हो गए थे । जिसका खुलासा खुद रवीना और शिल्पा ने किया हुआ था। ऐसा कहा जाता है कि रवीना टंडन अक्षय से अलग होने के बाद काफी टूट गईं थीं और उन्होंने काम पर जाना और घर से निकलना तक बंद कर दिया था वहीँ शिल्पा शेट्टी का भी कुछ यही हाल हुआ था वो डिप्रेस्शन का शिकार तक हो गयी थीं।

अक्षय कुमार नेटवर्थ

अक्षय दुनिया भर में सबसे ज़्यादा फीस पाने वाले अभिनेताओं में से एक है। अक्षय कुमार दुनिया के छठे सबसे अमीर अभिनेता भी हैं। अक्षय कुमार की कुल अगर कुल संपत्ति की बात करे तो लगभग 340 मिलियन डॉलर यानि कि 2591 करोड़ रुपये मानी जाती है । अक्षय की मासिक आय या वेतन 4 करोड़ से भी अधिक का है । जबकि उनका वार्षिक आय 45 से 50 करोड़ है। अक्षय कुमार अपनी एक फिल्म के लिए करीब 135 करोड़ रुपए चार्ज किया करते हैं।

फिल्मों के अलावा,अक्षय की सोर्स ऑफ़ इनकम ब्रांड एंडोर्समेंट के ज़रिये भी है, जिसके लिए वो हर विज्ञापन के 6 करोड़ का भारी शुल्क लेते हैं। उन्होंने दो प्रोडक्शन कंपनियों हरिओम एंटरटेनमेंट कंपनी और ग्राजिंग गोट पिक्चर्स की स्थापना की है। एक्टर विश्व कबड्डी लीग में टीम खालसा वारियर्स के भी मालिक हैं।


यह भी पढे: Radhika Apte birthday special: ओटीटी की क्वीन कही जाती है अभिनेत्री राधिका आप्टे, बड़े ही फिल्मी तरीके से हुई थी इनकी बॉलीवुड मे एंट्री

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page