Saturday, September 21, 2024

Guru Randhawa birthday special : सभी पार्टियों की जान होते है गुरु रंधावा के गाने, पहला गाना हो गया था फ्लॉप,अब करते है म्यूजिक इंडस्ट्री पर राज !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Guru Randhawa birthday special : सभी पार्टियों की जान होते है गुरु रंधावा के गाने, पहला गाना हो गया था फ्लॉप,अब करते है म्यूजिक इंडस्ट्री पर राज !

 

बेहतरीन पार्टी गाने और अपने गुड लुक्स के लिए फेमस सिंगर गुरु रंधावा (Guru Randhawa) 30 अगस्त को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। पंजाबी से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक राज करने वाले गुरु आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। गायक गुरु रंधावा (Guru Randhawa) का हर एक गाना खूब चर्चा बटोरता है।

हालांकि, अपने करियर की शुरुआत में गुरु रंधावा के हाथ काफी असफलता लगी हुई थी, लेकिन गुरु ने कभी भी हार नहीं मानी थी और हमेशा परिश्रम करते रहे। इस समय गुरु बॉलीवुड को कई हिट गाने दे चुके हैं। आज गुरु रंधावा के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ बातें…

 

गुरु रंधावा (Guru Randhawa) के करियर की शुरुआत:

गायक गुरु रंधावा (Guru Randhawa) का जन्म 30 अगस्त साल 1991 में पंजाब के गुरदासपुर जिले में हुआ था । गुरु रंधावा का पूरा नाम गुरुशरणजोत सिंह रंधावा है। गुरु ने दिल्ली से एमबीए की अपनी पढ़ाई पूरी करी हुई है। गुरु रंधावा ने पार्टियों और स्टेज शोज में भी अपने गाने से शुरुआत की थी।

हालांकि, सही मायने में उन्होंने साल 2012 में अपने करियर की नींव रखी जब उनका पहला गाना ‘सेम गर्ल’ लॉन्च हुआ था, तो वह गाना हिट नहीं हुआ था, लेकिन पहली असफलता के बावजूद गुरु रंधावा ने हिम्मत नहीं हारी थी।

गुरु रंधावा (Guru Randhawa) का दूसरा गाना  :

साल 2013 में गुरु रंधावा अपना दूसरा गाना लेकर आए। उन्होंने खुद की एलबम लांच करने का निर्णय लिया। और इस पहली एलबम का नाम ‘पैग वन’ था। इसके बाद गुरु ने खुद के कई सॉन्ग रिलीज किए लेकिन ये इतने हिट नहीं हो पाए, जो उनके करियर को ऊपर भी ले जा सकते।

लड़की ने किया था गुरु रंधावा (Guru Randhawa) को रिजेक्ट:

बन जा तू मेरी रानी गाना गुरु ने तब लिखा जब उन्हें एक लड़की ने ये कहकर रिजेक्ट कर दिया कि तेरे पास है क्या. बाद में जब गुरु के गाने हिट हो गए और उनका नाम बन गया तो उस लड़की ने गुरु रंधावा से आई लव यू भी कहा लेकिन इस बार रंधावा ने उसे रिजेक्ट कर दिया था ।

 

गुरु के कुछ बेहतरीन गानों पर नजर डालते:

लाहौर:

‘लाहौर’ गाना साल 2017 में रिलीज किया गया था और आज भी गुरु के बेहतरीन गानों की लिस्ट में ये गाना शुमार है। इस गाने को बहुत सारे लोगों ने काफी पसंद किया था और आज भी यह गाना हर शादी-पार्टी में सुनने को मिल जाता है।इस गाने को यूट्यूब पर 100 करोड़ के साथ रिकॉर्डतोड़ व्यूज मिले हुए हैं।

हाई रेटेड गबरू:

गुरु का गाना ‘हाई रेटेड गबरू’ 2017 में आया था और रिलीज होते ही छा गया। गुरु ने इसे गाने के साथ ही कंपोज और लिखा था, वहीं संगीत मंज मुसिक ने दिया था। इसे भी टी-सीरीज के बैनर तले बनाया गया था।
इस गाने को 1 बिलियन से अधिक बार यूट्यूब पर देखा भी गया है।
यह गाना को साल 2018 में आई फिल्म ‘नवाबजादे’ में भी शामिल किया गया था।

तेनु सूट सूट करदा:

तेनु सूट सूट करदा’ गाना सभी लोगों ने इतना पसंद किया कि गुरु की लोकप्रियता काफी बढ़ गई थी । ऐसे में यह गाना इरफान खान और पाकिस्तानी अभिनेत्री सबा कमर की मई, 2017 में आई फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ में भी शामिल हो गया था ।

बन जा तू मेरी रानी:

गुरु का ये गाना ‘बन जा तू मेरी रानी’ 7 साल पहले आया था, जिसे सभी लोगों ने बेशुमार प्यार दिया हुआ था । इस गाने को अभी तक यूट्यूब पर 70 मिलियन से ज्यादा बार देखा भी जा चुका है।

पटोला:

पटोला’ गाना गुरु का पहला गाना था, जिसने उन्हें असली पहचान दिलाई थी।

यह गाना भी 2018 में आई इरफान और कृति कुल्हारी की फिल्म ‘ब्लैकमेल’ का हिस्सा बना। इसके इस रीमेक्स वर्जन को भी लोगों ने पसंद किया।

YOU MAY ALSO READ :- West Bengal Bandh: A Day of Protest, Violence, and the Battle for Justice !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page