Saturday, September 21, 2024

Mahesh Babu birthday special: सुपर स्टार महेश बाबू के जन्मदिन पर जानिए उनकी जिंदगी और करियर से जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्य !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Mahesh Babu birthday special: सुपर स्टार महेश बाबू के जन्मदिन पर जानिए उनकी जिंदगी और करियर से जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्य !

सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) आज यानि की 9 अगस्त को अपना 48 वा जन्मदिन मना रहे है । महेश बाबू (Mahesh Babu) टॉलीवुड के सुपरस्टार माने जाते है । आज महेश बाबू (Mahesh Babu) के जन्मदिन के मौके पर जानते है इनसे जुड़ी कुछ बातें

 

 

महेश बाबू (Mahesh Babu) का परिवार :

सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) का जन्म 9 अगस्त साल 1975 को मद्रास में हुआ था । महेश बाबू का पूरा नाम महेश घट्टामनेनी है । महेश बाबू (Mahesh Babu) के पिता का नाम कृष्णा घट्टामनेनी हैं इनके पिता एक प्रसिद्ध तेलुगु अभिनेता भी रह चुके है । ये कुल 6 भाई बहन है जिनमें रमेश और नरेश बाबू इनके बड़े भाई थे। पद्मावती,मंजुला इनकी बड़ी बहने है और प्रियदर्शिनी इनसे छोटी है ।

महेश बाबू (Mahesh Babu) ने अपनी स्कूलिंग सेंट बेडे के एंग्लो इंडियन हायर सेकेंडरी स्कूल, चेन्नई से की। फिर महेश ने बैचलर ऑफ कॉमर्स चेन्नई के लोयोला कॉलेज से किया हुआ था ।इसके बाद महेश ने एक्टिंग का कोर्स भी किया हुआ था ।

कैसा है महेश बाबू (Mahesh Babu) का फिल्मी करियर?

सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) ने अपने करियर की शुरूआत एक बाल कलाकार के रूप मे करी थी । महेश बाबू (Mahesh Babu) ने बाल कलाकार के रूप में साल 1983 में आई पोरटम फिल्म से की थी लेकिन हीरो के रूप में उनकी पहली फिल्म साल 1999 में आई ‘राजा कुमारुडु‘ थी । इस फिल्म में उन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा के साथ काम किया हुआ था ।इसके बाद महेश बाबू (Mahesh Babu) ने कई सफल फिल्मों में अपनी शानदार अभिनय से दर्शको के दिलों मे अपनी एक अलग जगह बना ली है ।

कैसी है महेश बाबू (Mahesh Babu) लव लाइफ?:

एक समय जब महेश बाबू (Mahesh Babu) अपनी एक फिल्म वामसी की शूटिंग कर रहे थे । तभी अपनी को-स्टार नम्रता शिरोडकर के साथ उनको प्यार हो गया था। 4 साल के रिलेशनशिप के बाद, उन्होंने 10 फरवरी साल 2005 को शादी कर ली। उनका एक बेटा, गौतम कृष्ण और एक बेटी सितारा है । अक्सर उनका नाम अलग अलग हीरोइन के साथ जुड़ता रहा है लेकिन उसका असर उन्होंने अपनी शादी में नहीं पड़ने दिया है ।

बीते जुलाई  महीने की , 20 जुलाई, 2024 को महेश बाबू (Mahesh Babu) की बेटी सितारा ने अपना जन्मदिन मनाया था और उस खास दिन को यादगार बनाने के लिए, महेश बाबू (Mahesh Babu) ने अपनी बेटी की एक कैंडिड तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की थी साथ ही लिखा था, “हैप्पी 12 मेरे छोटे! आपका दिन सबसे अच्छा हो। आप जो चाहते हैं वो सब आपका हो! चमकते रहो, एक सितारे की तरह।”

 

महेश बाबू (Mahesh Babu) की नेटवर्थ:

 

महेश बाबू (Mahesh Babu) का खुद का एक प्रोडक्शन हाउस है । इसके साथ महेश बाबू एक फिल्म का 20 से 25 करोड़ रुपये चार्ज किया करते हैं । महेश बाबू की कुल संपत्ति लगभग 150 करोड़ रूपये की बताई जाती है । वहीं दूसरी ओर महेश बाबू एक एक ब्रांड एंडोर्स करने के लिए 4 से 6 करोड़ भी चार्ज किया करते हैं ।

महेश बाबू (Mahesh Babu) के पास मर्सिडीज जीएलएस 350डी, बीएमडब्ल्यू 730 एलडी, मर्सिडीज जीएल क्लास 450, रेंज रोवर वोग, टोयोटा लैंड क्रूजर और वैनिटी वैन भी है जिसकी कीमत 6 से 9 करोड़ रुपए तक की बताई जाती है।

महेश बाबू (Mahesh Babu) का हैदराबाद के जुबली हिल्स में शानदार घर है जहां पर महेश बाबू पत्नी नम्रता शिरोडकर और दोनों बच्चों के साथ रहते हैं। इस घर की कीमत 28 करोड़ रुपये के आस-पास बताई जाती है।

YOU MAY ALSO READ :- Jaya Bachchan vs. Jagdeep Dhankhar : Opposition, Led by Sonia Gandhi, Stages Walkout in Rajya Sabha !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page