Sunday, September 22, 2024

आस्था या अंधविश्वास! पोस्टमार्टम हाउस में मृत व्यक्ति को जिंदा करने का ढोंग करता रहा तांत्रिक, पुलिस भी बनी रही घंटो तक मूकदर्शक !

DIGITAL NEWS GURU KANPUR DESK :-

पोस्टमार्टम हाउस में एक अजीबो गरीब घटना :-

मृत युवक के परिजन

आज कानपुर  के पोस्टमार्टम हाउस में एक अजीबो गरीब घटना देखने को मिली है , एक व्यक्ति को कल सुबह 9:00 बजे एक जहरीले शर्प ने काट लिया था तभी अचानक परिजनों को सुचना मिलने पर परिजनों ने युवक को इलाज के लिए एक पास के ही हॉस्पिटल में लेकर गए और उसे भर्ती कराया । जहाँ पर डाक्टरों ने तुरंत जवाब देकर उसे कानपुर  के  हैलेट हॉस्पिटल मे रेफेर कर दिया , जहाँ पर युवक का इलाज शुरू हुआ।

मगर भगवान को कुछ और ही मंजूर था आज रात करीब 2:00 बजे इलाज के दौरान युवक की मौत हो जाती है । मौत होने के बाद एक अजीबोगरीब घटना घटी , कानपुर  के पोस्टमार्टम में डाक्टरों के द्वारा  म्रत घोषित कर देने के बाद कुछ ऐसा हुआ जिसे जन कर आप भी हैरान हो जाएंगे । जहाँ मृतक के परिजनो ने एक ढोंगी तांत्रिक को लेकर आये ,जिसने वहा पर यह दावा किया की वो इस मृत युवक के शरीर से जहर निकाल कर युवक को फिर से जिन्दा कर देगा ।

क्या पुलिस के सामने तांत्रिक ने किया अपने खेल ? :

इन सब की जानकारी जब पुलिस को मिली तब पहले तो पुलिस ने परिजनों को मना कर दिया लेकिन बाद मे परिजनों के गुहार पर पुलिस ने तांत्रिक को अपनी क्रिया करने की अनुमति दे दी। देखते ही देखते ढोंगी तांत्रिक बाबा ने युवक की बॉडी को जमीन पर रख कर अपनी तांत्रिक क्रिया शुरू कर दि । फिर क्या था जैसे ही तांत्रिक ने अपना ढ़ोग शुरू किया और कुछ मंत्र पढ़ने लगा और मंत्र पढ़ते -पढ़ते खुद ही युवक की बॉडी के बगल में लेट गया ।

इतना सब देखते देखते तीन घंटे बीत गए, मगर कुछ भी नही हुआ । वहां पर पुलिस भी खड़े खड़े ये सारा ढ़ोग देख रही थी, तभी पुलिस को लगा ये तांत्रिक तो उनका समय बर्बाद कर रहा है । इसके तुरंत बाद तांत्रिक बाबा को वहां से भगा दिया गया और फिर युवक की बॉडी को पोस्टमार्टम के लिया भेज दिया । आज कल जहाँ एक ओर विज्ञान इतना आगे बड़  गया है वही दूसरी ओर से ऐसी अंधविश्वास की खबरे आना , ये दर्शाता है की आज भी हमारे समाज मे अंधविश्वास कितना व्याप्त है ।

आज कल के इस आधुनिक युग मे भी अंधविश्वास कही न कही लोगों के उप्पर बड़ -चड़ कर बोलता है , फिर चाहे वो किसी मूर्ति द्वारा दूध पीने की घटना हो या किसी तांत्रिक द्वारा मृत व्यक्ति को जीवित करने की घटना हो इन दोनों जगह ये बात तो स्पष्ट है की लोग आज भी कही न कही लोग अंधविश्वास पर ज्यादा यकीन करते है ।

मृत व्यक्ति और तांत्रिक

अब इन्ही को देख लीजिए ये जो दो व्यक्ति जमीन पर लेते हुए है उनमें से एक व्यक्ति मृत है और दूसरा व्यक्ति तांत्रिक है जो की मंत्रों की शक्ति से मृतक को जीवित करने की बात कर रहा था । दरअसल ये पूरा मामला घाटमपुर के एक गांव का है जहा खेतो में काम करते वक्त एक व्यक्ति को जहरीले सांप ने काट लिया था जिसके बाद गंभीर हालत में उसे कानपुर के हैलट अस्पताल लाए थे ,जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था आज पंचायत नामा की प्रतिक्रिया के दौरान परिजन एक तांत्रिक को लाए तांत्रिक का दावा था कि वह मृत व्यक्ति को जीवित कर देगा और इतना कह कर वह मृत व्यक्ति के बगल में ही लेट गया।

आपको जानकारी के लिए बता दे की युवक बहुत ही ज्यादा गरीब परिवार से था । मृत युवक के पांच लड़की और एक लड़का है, जिसमे से लड़का तीसरे नंबर का था और सभी बच्चो के नाम (1) सीता 2 गुड़िया 3 अंकित 4 जुली 5 प्राची 6 प्रतिभा पत्नी का नाम बिटान देवी है । वही मृत युवक पेशे से खेती -किसानी आदि काम करता था। वही आपको बताते चले युवक इतना गरीब था की उसके पास कोई भी खेती या जमीन नहीं है ।

मृत युवक दूसरे लोगो के खेत बटाई मे लेकर अपना घर का पालन पोषण करता था । यह सारी जानकारी मृत युवक की तीसरी बेटी के पति (दामाद) सोनू प्रजापति ने हमारे डिजिटल न्यूज गुरु के संवाददाता को दी और अपने ससुर के घर के बिगड़े हुए हालात के बारे मे बताया की किस तरह से गरीबी मे ये लोग अपना जीवन न यापन करने को मजबूर है ।

YOU MAY ALSO READ :- मंगलवार को गिरावट से उबरा Adani Wilmar का शेयर, एक साल मे निवेशको का कराया 48% नुकसान !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page