Saturday, September 21, 2024

Renault Kwid के बेस वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 4.69 लाख रुपये से शुरू: जानिए कितनी डाउन पेमेंट देकर ला सकते है कार

DIGITAL NEWS GURU AUTOMOBILE DESK:

Renault Kwid के बेस वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 4.69 लाख रुपये से शुरू: जानिए कितनी डाउन पेमेंट देकर ला सकते है कार

इंडिया में वाहन निर्माता (vehicle manufacturer) Renault सबसे सस्‍ती कार Kwid को ऑफर के रूप में पेश की जाता है। इस हैचबैक के बेस वेरिएंट RXE 1.0 को यदि आप भी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपका ये जानना बहुत जरूरी कि कितने रुपए की डाउन पेमेंट देकर आप अपने घर इस कार को ला सकते हैं।

भारतीय बाजार में सबसे सस्‍ती कार के तौर पर आने वाली Renault Kwid को काफी पसंद किया जाता है। यदि आप भी इस कार के बेस वेरिएंट RXE 1.0 को खरीदने का मन चुके हैं और तीन लाख रुपये की डाउनपेमेंट डिपॉजिट करने के बाद इसे घर लाना चाहते हैं, तो हर महीने कितने रुपये की किस्त देनी होगी। हम इसकी जानकारी आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे है।

कितनी है इसकी कीमत

Renault की तरफ से Kwid के Base Variant RXE 1.0 को 4.69 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम प्राइस पर भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। इस हैचबैक कार को यदि दिल्‍ली में खरीदा जाता है तो करीब 25 हजार रुपये आरटीओ (RTO) और करीब 29 हजार रुपये इंश्‍योरेंस के साथ ही Fastag के 500 रुपये भुगतान करने होंगे। जिसके बाद Renault Kwid RXE ऑन रोड कीमत करीब 5.24 लाख रुपये के आस-पास हो जाती है।

तीन लाख Down Payment के बाद कितनी कितनी देनी होगी EMI 

यदि इस हैचबैक के बेस वेरिएंट को आप खरीदते हैं, तो बैंक की तरफ से एक्‍स शोरूम कीमत पर ही फाइनेंस किया जाएगा। ऐसे में तीन लाख रुपये की डाउन पमेंट करने के बाद आपको करीब 2.24 लाख रुपये को बैंक से फाइनेंस करवाना होगा। बैंक की ओर से अगर आपको 9.5 फीसदी इंटरेस्ट के साथ सात साल के लिए 2.24 लाख रुपये दिए जाते हैं, तो हर महीने 3661 रुपये हर महीने की (EMI )किस्त आपको (अगले )यानि आने वाले सात साल के लिए देनी होगी।

कार लेने पर कितनी चुकानी पड़ेगी कीमत 

अगर आप 9.5 फीसदी की ब्‍याज दर के साथ सात साल के लिए 2.24 लाख रुपये का बैंक से कार लोन लेते हैं, तो आपको सात साल तक 3661 रुपये की EMI हर महीने देनी होगी। ऐसे में सात साल में आप Renault Kwid के RXE वेरिएंट के लिए करीब 83 हजार रुपये बतौर ब्‍याज देंगे। जिसके पश्चात आपकी कार की कुल कीमत एक्‍स शोरूम, ऑन रोड और ब्‍याज मिलाकर करीब 6.07 लाख रुपये हो जाएगी।


यह भी पढे: यदि आप भी बनाना चाहते हैं घर पर मोतीचूर के लड्डू ; तो हम आप को बता रहे हैं आसान रेसिपी

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page