Saturday, September 21, 2024

भारतीय टीम की हार से टूटा 140 करोड़ देशवासियों का सपना,ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद क्या बोले रोहित शर्मा?

भारतीय टीम की हार से टूटा 140 करोड़ देशवासियों का सपना,ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद क्या बोले रोहित शर्मा?

Digital News Guru Sports Desk: विश्व कप 2023 में भारतीय टीम की हार से 140 करोड़ देशवासियों का दिल टूट सा गया है। विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने देशवासियों के सपनो को तोड़ दिया है।

बता दे कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा है। विश्व कप 2023 में भारतीय टीम को हराकर ऑस्ट्रेलियाई टीम छह बार की विश्व चैंपियन बन गई है।

विश्व कप 2023 में भारतीय टीम की हार से पूरे देशवासियों के सपने टूट से गए है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 6 विकेट से अपने हाथो से गवां दिया था। ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को हराकर छठवीं बार विश्व चैंपियन की ट्रॉफी उठाई है।

विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले में मिली इस हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा- नतीजा हमारे लिए अनुकूल नहीं रहा। हम आज उतना अच्छा नही खेले। हमने मैदान पर सब कुछ करने की कोशिश की लेकिन ऐसा ही होना था। स्कोरबोर्ड पर 20-30 रन और अच्छे साबित हो सकते थे। केएल राहुल और विराट कोहली अच्छी साझेदारी कर रहे थे और हम 270-280 के स्कोर की तरफ जा रहे थे लेकिन हम लगातार विकेट खोते रहे।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आगे कहा – जब आपके पास स्कोर बोर्ड पर सिर्फ 240 रन होते है तब आप सिर्फ विकेट लेना चाहते है। लेकिन इसका पूरा श्रेय ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन को जाता है जिन्होंने एक लंबी साझेदारी कर हमे गेम से पूरी तरह से बाहर कर दिया। हमने हर संभव कोशिश की लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि रोशनी में बल्लेबाजी करने के लिए विकेट थोड़ा बेहतर हो गया है। मै इसे कोई बहाना नहीं बनाना चाहता।

हम जानते थे कि रोशनी में बल्लेबाजी करने के लिए विकेट थोड़ा बेहतर हो गया है। लेकिन हम इसे कोई बहाना नहीं बनाना चाहते। हम स्कोरबोर्ड पर पर्याप्त रन नही बना पाए। भारतीय तेज गेंदबाजों के साथ, हमने वो 3 विकेट लिए और एक विकेट लेकर हम खेल की शुरुआत कर सकते थे। इस जीत का श्रेय उन दोनो बल्लेबाजों की साझेदारी को जाता है।

विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले का स्कोरबोर्ड: विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने 6 विकेटो से यह मैच अपने हाथों से गवां दिया है और भारतीय टीम की इस हार से ऑस्ट्रेलियाई टीम छठवीं बार विश्व चैंपियन टीम बन गई है। बता दे कि विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जा रहा था। जहां टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम स्कोर बोर्ड पर ज्यादा रन न बना सकी। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने अपने 50 ओवरों में 10 विकेट गवाकर मात्र 240 रन बनाए थे। भारतीय टीम की तरफ से केएल राहुल और विराट कोहली ने अर्धशतकीय परियां खेली। भारतीय टीम की तरफ से नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने 63 गेंदों मे 4 चौके लगाकर 54 रन बनाए थे। इनके अलावा भारतीय विकेट जल्दी गिर जाने के बाद जुझारू पारी खेलते हुए केएल राहुल ने 107 गेंदों मे सिर्फ 1 चौका लगाकर 66 रन बनाए थे।

विश्व कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। भारतीय टीम के खिलाफ फाइनल मुकाबले में गेंदबाजी करते हुए स्टार्क ने अपने 10 ओवरों में 55 रन खर्च कर 3 विकेट झटके। इनके अलावा जॉश हेजलवुड और पैट कमिंस को 2-2, ग्लेन मैक्सवेल और एडम जम्पा को 1-1 सफलता हाथ लगी। भारतीय टीम के खिलाफ अपने फाइनल मुकाबले में 240 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 43 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। विश्व कप के फाइनल मुकाबले में 240 रनो का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने 3 विकेट जल्दी गवां दिए थे।

जिसके बाद ट्रेविस हेड और लाबुशेन की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को विजयी बना दिया। भारतीय टीम के खिलाफ ओपनिंग बल्लेबाजी करने उतरे ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने पारी को संभालते हुए 137 रनो की शानदार पारी खेली। भारतीय टीम के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए हेड ने 120 गेंदों मे 15 चौके और 4 छक्के लगाकर 137 रनो की शानदार पारी खेली। इनके अलावा नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने उतरे मार्नस लाबुशेन ने 110 गेंद खेलते हुए 58* रनो की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को विजयी बनाया। भारतीय टीम की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने अपने 9 ओवरों में 43 रन खर्च कर 2 विकेट झटके। इनके अलावा मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को 1-1 सफलता हाथ लगी। विश्व कप फाइनल मुकाबले में मिली हार के बाद भारतीय फैंस का सपना टूट सा गया है।

यह भी पढे: हारने के बावजूद टीम इण्डिया हुई माला-माल, “पनौती” शब्द पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ किया ट्रेंड !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page