Saturday, September 21, 2024

Copa America final match : कोलंबिया और अर्जेंटीना के खिताबी मैच में लियोनेल मेसी हो गए थे चोटिल, फाइनल जीतते ही खुशी मे बदल गए थे मेसी के आंसू !

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :-

Copa America final match : कोलंबिया और अर्जेंटीना के खिताबी मैच में लियोनेल मेसी हो गए थे चोटिल, फाइनल जीतते ही खुशी मे बदल गए थे मेसी के आंसू !

 

Copa America final match : लियोनेल मेस्सी (LIONEL MESSI ) रविवार को कोलंबिया के खिलाफ कोपा अमेरिका फाइनल मैच के दूसरे हाफ में टखने में चोट लगने के कारण रोते हुए मैदान से बाहर निकले।

खेल के अंत तक, वह पूरी तरह से मुस्कुरा रहे थे , क्योंकि अर्जेंटीना ने अपने स्टार फॉरवर्ड के बिना भी 1-0 से जीत हासिल कर ली थी, जिसका श्रेय अतिरिक्त समय के दूसरे हाफ में लाउटारो मार्टिनेज द्वारा किए गए गोल को जाता है।

अर्जेंटीना फुटबॉल टीम ने कोलंबिया को कोपा अमेरिका 2024 के फाइनल मैच (Copa America final match 2024) में 1-0 से हराकर रिकॉर्ड 16वीं बार ये खिताब अपने नाम किया। कोपा अमेरिका (Copa America) में अर्जेंटीना बनाम कोलंबिया के बीच एक हाई-वोल्टेज मैच खेला गया, जहां निर्धारित समय तक दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकी।
, एस्ट्रा टाइम में 112वें मिनट में लौटारो मार्टिनेज ने गोल दागा और अर्जेंटीना (ARGENTINA ) को ये जीत दिलाई। खिताब मैच में अर्जेंटीना के सुपरस्टार लियोनेल मेसी (Lionel Messi) इंजर्ड हो गए थे।

इस दौरान उन्हें रोता हुए भी देखा गया था, लेकिन जैसे ही अर्जेंटीना ने कोपा अमेरिका (कोपा अमेरिका (Copa America) का टाइटल जीता, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

लियोनेल मेस्सी (LIONEL MESSI ) स्कोररहित टाई के साथ मैच से बाहर हुए :

63वें मिनट में लियोनेल मेस्सी (LIONEL MESSI ) मैदान पर गिर पड़े और उन्होंने तुरंत बेंच पर जाने का संकेत दिया।वह लंगड़ाते हुए साइडलाइन पर पहुंचे, लेकिन उनका कोपा अमेरिका खत्म हो चुका था। 66वें मिनट में मेस्सी ने निकोलस गोंजालेज के लिए खेल छोड़ दिया और खेल स्कोररहित बराबरी पर था।

 

लियोनेल मेस्सी (LIONEL MESSI ) का दाहिना पैर अजीब तरह से मुड़ा :

सबसे पहले हाफ में मतलब 36वें मिनट में लियोनेल मेस्सी (LIONEL MESSI ) गेंद को खेल से बाहर करने की कोशिश कर रहे थे । तभी अचानक मेसी दाहिना पैर अजीब तरह से मुड़ गया था । मेसी इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान कई बार पैर की चोट और तकलीफ से जूझते हुए दिखाई दिये थे । और हर बार सही हो के मेसी मैदान मे उतर जाते थे । लेकिन अर्जेंटीना के ग्रुप स्टेज के फाइनल में मेसी नहीं खेल पाए ।

 

लियोनेल मेस्सी (LIONEL MESSI )  फाइनल से पहले ही चोट से जूझ रहे थे :

पहले हाफ में मेसी ने एक शॉट अटेम्प्ट किया। आठ बार बैलन डी’ओर जीतने वाले इस खिलाड़ी को ग्रुप-स्टेज के दौरान फाइनल से पहले भी चोट की चिंता थी, लेकिन वह फाइनल मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार थे। उन्होंने कहा था, “चिली के खिलाफ मुझे जांघ के मांसपेशियों में समस्या थी और मैं सहज नहीं खेल पा रहा था। मैं पहले से ही धीमा था। मुझे खड़ा होने और आगे की ओर बढ़ने में दिक्कत हो रही थी।

देरी से शुरू हुआ था कोपा अमेरिका  फाइनल मैच 2024 (Copa America final match 2024) फाइनल मैच:

रविवार शाम को ये फाइनल मैच लगभग पुरे 1 घंटे 35 मिनट  देरी के बाद ही शुरू हुआ था । इसी कारण वहाँ खड़ी भीड़ ने समस्याएं पैदा करनी शुरू कर दी थी । कई फैंस ने तो सिक्योरिटी गेट तक तोड़ दिया था। दक्षिण फ्लोरिडा की भीषण गर्मी में लोगों को मेडिकल ट्रिटमेंट और पानी मांगते हुए भी देखा जा सकता था .

आपको बता दे की  अर्जेंटीना (ARGENTINA ) की टीम  ने  अभी तक 16 बार कोपा अमेरिका (Copa America) की ट्राफी को अपने नाम किया है , मगर ये ऐसा पहला  मौका है जिसमे  अर्जेंटीना (ARGENTINA ) की टीम ने लगातार दूसरी बार कोपा अमेरिका (Copa America) के खिताब को अपने नाम किया है  ।

 

YOU MAY ALSO READ :- K. Kamaraj birth anniversary : के. कामराज ने भारत के स्वतंत्रता आंदोलन मे निभाई थी एक मुख्य भूमिका, भारत रत्न से हुए थे सम्मानित !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page