Saturday, September 21, 2024

Neena Gupta Birthday special : बॉलीवुड की एक बेहतरीन अभिनेत्री है नीना गुप्ता, निजी जिंदगी भी नही है किसी फिल्म से कम

Neena Gupta Birthday special : बॉलीवुड की एक बेहतरीन अभिनेत्री है नीना गुप्ता, निजी जिंदगी भी नही है किसी फिल्म से कम

बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अभिनेत्री में एक है नीना गुप्ता । नीना गुप्ता आज यानी कि 4 जुलाई को अपना 65वां जन्मदिन मना रही हैं। नीना का जन्म 4 जून साल 1959 को हुआ था ।

नीना गुप्ता जितना अपने प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही हैं, उससे कहीं ज्यादा वह अपने पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियां बटोरते नजर आई हैं। इस खास मौके पर यहां हम आपको नीना गुप्ता के जीवन के बारे में कई ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जो आपने अभी तक सुनी नहीं होगी। तो आइए शुरू करते हैं।

कई अभिनेताओं के साथ थे संबंध!

80 के दशक में नीना गुप्ता का नाम एक्टर आलोक नाथ के साथ जुड़ा था, जो कि नीना का पहला प्यार कहा जाता है। हालांकि दोनों का रिलेशनशिप लंबे समय तक नहीं चला। दोनों एक टीवी शो के दौरान मिले थे और जल्द अलग भी हो गए थे। खबरों की मानें तो नीना का दूसरा अफेयर भारतीय शास्त्रीय गायक पंडित जसराज के बेटे शारंगदेव से चला। दोनों ने एक साथ काम किया और एक-दूसरे के प्यार में डूब में गए थे। दोनों ने शादी करने का फैसला किया था। लेकिन नीना का ये सपना पूरा नहीं हो सका। शारंगदेव ने नीना से शादी करने से मना कर दिया। इससे नीना गुप्ता को झटका लगा और फिर दोनों अलग हो गए।

विवियन रिचर्ड्स के प्यार मे पड़ गयी थी नीना!

नीना का तीसरा अफेयर वेस्ट इंडीज की किक्रेट टीम के कप्तान विवियन रिचर्ड्स से चला। हुआ ये कि 80 के ही दशक में वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम किक्रेट खेलने भारत आई थी। जिसमें मशहूर क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स भी शामिल थे। उस वक्त विवियन शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे थे। रिचर्ड्स और नीना गुप्ता की मुलाकात मुंबई की ही एक पार्टी में हुई थी। इसके बाद से ही ये दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे थे। और दोनों के बीच काफी नजदीकियां भी बढ़ गयी थी। और कुछ सालों बाद ही नीना गुप्ता की प्रेग्नेंसी की खबरें भी आने लगीं और बाद में यह सारी खबरें सच भी निकलीं थी।

एक सिंगल मदर थी नीना गुप्ता

नीना गुप्ता अपनी बेटी मसाबा गुप्ता की एक सिंगल मदर हैं, नीना ने कहा था कि उन्हें बहुत बाद में एहसास हुआ कि वह कभी भी एक सिंगल मदर नहीं हुई थीं क्योंकि नीना के पिता उनकी बेटी को पालने में उनकी हर समय मदद करने के लिए मौजूद रहा करते थे। नीना ने एक इंटरव्यू में बताया था, कि वे बेहद कम वक्त के लिए ही एक सिंगल मदर के रोल में रहीं थी । शायद महज दो साल बाद ही उनके पिता उनकी बेटी मसाबा की लालन-पालन में उनकी मदद करने उनके पास आ गए थे।

नीना ने कहा था, ‘बिना शादी के एक बच्चे को पालना एक चुनौती’

बिना शादी के एक बच्चे को जन्म देने के फैसले के बारे में बात करते हुए नीना का कहना है कि उनके लिए मुश्किल हिस्सा मसाबा को अकेले जन्म देने का समय नहीं था बल्कि कठिन तो ये एक्सेप्ट करना कि आपने क्या चुना है और इसके लिए डट कर खड़े रहना है। उस समय बहुत से लोगों ने उनसे शादी करने के लिए प्रस्ताव रखा और कहा कि इससे आपके बच्चे को एक नाम मिल जायेगा। जिस पर उन्हें बहुत गुस्सा आया और उन्होंने कहा कि क्या बेकार की बात है। नीना ने जवाब दिया कि वे कमा सकती हैं और अपनी बेटी की अच्छे से देखभाल भी कर सकती हैं।

6 साल तक किया डेट उसके बाद 49 की उम्र में नीना ने रचाई थी शादी

साल 2002 में नीना की मुलाकात दिल्ली के एक चार्टेड अकाउंटेंट विवेक मेहरा से हुई। दोनों करीब 6 साल एक दूसरे को डेट किए। जुलाई 2008 में दोनों यूएस में एक शादी अटेंड करने गए थे और वहीं विवेक ने नीना को शादी के लिए प्रपोज किया था। इसके बाद नीना ने विवेक से शादी कर ली। दोनों शादी के बाद से खुश हैं।


YOU MAY ALSO READ :- Pavan Malhotra Birthday Special : थिएटर से करी थी अपने करियर की शुरुआत, आज करते है फैंस के दिलों पर राज !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page