Saturday, September 21, 2024

Arjun kapoor birthday special : अर्जुन ने एक सहायक निर्देशक के रूप मे करी थी अपने करियर की शुरूआत, इश्कजादे फिल्म से किया था डेब्यू

Arjun kapoor birthday special : अर्जुन ने एक सहायक निर्देशक के रूप मे करी थी अपने करियर की शुरूआत, इश्कजादे फिल्म से किया था डेब्यू

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अर्जुन कपूर का आज जन्मदिन है । अर्जुन आज अपना 38 वा जन्मदिन मना रहे है ।

12वीं फेल है अर्जुन कपूर

अर्जुन का असली नाम अर्जुन कपूर है। उनका निकनेम फुब्बू और जॉन है। अर्जुन कपूर का जन्म 26 जून 1985 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था।अर्जुन कपूर ने अपनी स्कूली शिक्षा आर्य विद्या मंदिर, मुंबई से की है। और कॉलेज की पढ़ाई नरसी मोनजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स, मुंबई से की है। लेकिन अर्जुन कपूर ने अपनी पढ़ाई सिर्फ 11वीं तक ही पूरी की है। क्योंकि अर्जुन कपूर 12वीं में फेल हो गए थे। और फिर अर्जुन कपूर ने अपनी पढ़ाई छोड़ दी।

श्री देवी थी अर्जुन की सौतेली माँ

अर्जुन कपूर के पिता का नाम बोनी कपूर है। जो खुद एक बहुत बड़े फिल्म निर्माता हैं। अर्जुन कपूर की माँ का नाम मोना शौरी कपूर है। अर्जुन कपूर की सौतेली माँ का नाम श्रीदेवी है, जो खुद मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं।

अर्जुन कपूर की असली माँ का निधन 2012 में हो गया था। और अर्जुन कपूर की सौतेली माँ यानी श्रीदेवी का निधन 24 फरवरी 2018 को हुआ था। अर्जुन कपूर की 3 बहनें भी हैं। अर्जुन कपूर की असली बहन का नाम अंशुला कपूर है। और उनकी 2 सौतेली बहनें भी हैं। जिनके नाम जाह्नवी कपूर और ख़ुशी कपूर हैं।

अर्जुन कपूर करियर

अब हम आपको अर्जुन कपूर के करियर के बारे में सारी जानकारी देने जा रहे हैं। अर्जुन कपूर ने अपने करियर की शुरुआत एक सहायक निर्देशक के तौर पर की थी। अर्जुन कपूर ने शाहरुख खान, सैफ अली खान और प्रीति जिंटा की फिल्मों में सहायक निर्देशक के तौर पर काम किया था। जो 2003 में रिलीज हुई थी।

इस फिल्म के बाद भी अर्जुन कपूर ने फिल्म सलाम-ए-इश्क में सहायक निर्देशक के तौर पर काम किया था। फिर अर्जुन कपूर ने साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म नो एंट्री और साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म वांटेड में बतौर एसोसिएट प्रोड्यूसर काम किया। फिर अर्जुन कपूर ने साल 2012 में डेब्यू किया, फिल्म का नाम था इश्कजादे। इश्कजादे फिल्म रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। इश्कजादे फिल्म ने 700 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। और इस फिल्म का बजट सिर्फ 300 करोड़ रुपए था।

इश्कजादे फिल्म के बाद अर्जुन कपूर ने कई फिल्मों में काम किया है। कुछ हिट रहीं तो कुछ फ्लॉप। अर्जुन कपूर की फिल्मों के नाम हैं औरंगजेब, गुंडे, 2 स्टेट, फाइंडिंग फैनी, तेवर, की एंड का, हाफ गर्लफ्रेंड, मुबारकां, नमस्ते इंग्लैंड, पानीपत, संदीप और पिंकी फरार, सरदार का ग्रैंड सन और भूत पुलिस।

अर्जुन कपूर को बिग स्टार एंटरटेनमेंट अवार्ड, जी सिने अवार्ड आदि जैसे कई पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चुका है।

अर्जुन कपूर की नेटवर्थ

अर्जुन कपूर एक फिल्म में काम करने के लिए कम से कम 5 से 7 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। और अर्जुन कपूर एक ब्रांड का समर्थन करने के लिए 2 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। और अगर आप अर्जुन कपूर नेट वर्थ 2024 के बारे में जानते हैं तो यह $ 10 मिलियन डॉलर है। और अगर भारतीय रुपये में परिवर्तित किया जाए तो यह 67 करोड़ रुपये है।


YOU MAY ALSO READ :- Karishma Kapoor birthday special : कपूर खानदान की पहली बेटी जिसने अपनी ऐक्टिंग से लोगों का जीता दिल ,मात्र 17 साल की उम्र से किया था करिश्मा ने अपना बॉलीवुड डेब्यू!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page