Saturday, September 21, 2024

Satish Shah birthday special : कॉमेडी के उस्ताद कहे जाते है सतीश शाह, अपने पहले ही शो में कर दिया था कमाल !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK:

Satish Shah birthday special : कॉमेडी के उस्ताद कहे जाते है सतीश शाह, अपने पहले ही शो में कर दिया था कमाल !

कॉमेडी करने वाले जब भी को कलाकारों का नाम लिया जाता है तो उन नामों मे एक नाम सतीश शाह (Satish Shah) का भी होता है । चाहे सतीश शाह (Satish Shah) ने फिल्म हो या छोटा पर्दा अधिकतर कॉमेडी के रोल कर सतीश ने अब तक हर वर्ग के दर्शकों को खूब एंटरटेन किया हुआ था। आज सतीश शाह अपना 73वां जन्मदिन मना रहे है । आज सतीश के जन्मदिन पर जानेंगे उनके कुछ ऐसे निभायेंगे ऐसे किरदार जिनसे सतीश को भरपूर स्टारडम मिला हुआ था।

 

अभिनेता सतीश शाह (Satish Shah) टी वी से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री का वह एक नाम हैं, जिन्होंने अपनी कॉमेडी से सभी दर्शकों का खूब मनोरंजन किया हुआ है। अपने सभी फैंस के बीच सतीश ‘इंद्रवदन साराभाई’ के नाम से आज भी सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं। लेकिन यह एक किरदार नहीं था जिसे निभाकर सतीश शाह लोगों के दिलों में अपनी जगह बना पाए थे ।इसके पहले और इसके बाद भी सतीश ने ऐसे कई किरदार निभाए थे जो उनके स्टारडम को बढ़ाते ही चले गए थे।

 

सतीश शाह (Satish Shah) ने फिल्मों से करी थी शुरुआत:

सतीश शाह (Satish Shah) ने साल 1970 में आई फिल्म ‘भगवान परशुराम’ अपने से करियर की शुरुआत करी थी। लेकिन उन्हें पहचान मिली साल 1983 की फिल्म ‘जाने भी दो यारों’ से। इसमें उन्होंने कमिश्नर डी’मेलो की भूमिका निभाई थी। कॉमिक टाइमिंग के लिए फेमस सतीश शाह ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा है। फिल्मों के साथ ही उन्होंने टीवी के लिए भी काम किया। आज इस टैलेंटेड एक्टर का जन्मदिन है। इस मौके पर जानेंगे उनके काम से जुड़ी कुछ खास बातें।

 

सतीश शाह (Satish Shah) ने पहले ही शो में किया कमाल:

अभिनेता सतीश शाह (Satish Shah)का जन्म 25 जून साल 1951 को मुंबई में ही हुआ था। सतीश टीवी में अपना डेब्यू करने से पहले अरविंद देसाई की अजीब दास्तान, और अल्बर्ट पिंटो को गुस्सा क्यों आता है के साथ साथ उमराव जान, अनोखा रास्ता और मालामाल जैसी फिल्मों में काम कर चुके थे।

इसके बाद साल 1984 में सतीश शाह ने अपना टेलीविजन डेब्यू किया था। सतीश शाह ने अपने पहले ही सीरियल में खूब कमाल कर दिया था। उन्होंने ‘ये जो जिंदगी है’ से अपना टेलीविजन डेब्यू किया था। इस शो में उन्होंने लगभग 56 तरह के रोल निभाए हुए थे। अलग-अलग कैरेक्टर्स की वजह से उन्होंने फैंस का भरपूर मनोरंजन किया था।

इसके बाद उन्होंने ‘फिल्मी चक्कर’, ‘घर जमाई’, ‘सर्वोत्तम 10’, ‘साराभाई वर्सेज साराभाई’ और ‘कॉमेडी सर्कस’ में भी काम किया। ‘ये जो जिंदगी है’ के बाद सतीश शाह का मोस्ट फेमस कैरेक्टर ‘साराभाई वर्सेज साराभाई’ का इंद्रवदन साराभाई है।

सतीश शाह (Satish Shah) को बड़े पर्दे पर लाश बनकर मिली थी पहचान:

सतीश शाह (Satish Shah) ने जाने भी दो यारों मे अभिनेता नसीरुद्दीन शाह,और ओम पुरी, पंकज कपूर के साथ- साथ अभिनेत्री नीना गुप्ता जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम किया हुआ था। ऐसा कहा जाता है कि इसी फिल्म से सतीश शाह के लिए कामयाबी के सारे रास्ते खुल गए थे। यह एक डार्क कॉमेडी फिल्म थी ।

इस फिल्म मे अभिनेता नसीरूद्दीन शाह,और ओमपुरी के साथ ही अभिनेता पंकज कपूर जैसे बड़े कलाकारों के पास करने को इस फिल्म मे बहुत कुछ था, पर इस फिल्म मे सतीश शाह को चंद सीन्स के बाद पूरी फिल्म में सिर्फ एक लाश बने रहने का रोल मिला हुआ था। सतीश ने मुर्दा बनकर ही इतनी बढ़िया एक्टिंग की कि वह लोगों का दिल जीत ले गए थे। मुर्दा बन कर भी अभिनेता सतीश शाह पूरा मजमा खुद लूट ले गए थे ।

YOU MAY ALSO READ :- WTC: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर विश्व कप सेमीफाइनल में किया प्रवेश,रोमांचक मुकाबले में 24 रनो से जीता भारत;रोहित शर्मा बने प्लेयर ऑफ द मैच।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page