Sunday, September 22, 2024

मारुति सुजुकी में बहुत ही जल्द लॉन्च होगें ये मॉडल , न्यू फीचर्स के साथ मिलेगा सीएनजी का भी ऑप्शन !

DIGITAL NEWS GURU AUTOMOBILE DESK :- 

मारुति सुजुकी में बहुत ही जल्द लॉन्च होगें ये मॉडल , न्यू फीचर्स के साथ मिलेगा सीएनजी का भी ऑप्शन !

मारुति सुजुकी इंडिया की कार मार्केट में 40.8 फीसदी हिस्सेदारी के साथ बहुत ही जबरदस्त दबदबा रखती है। अगर अप्रैल के आंकड़ों को आप देखेंगे तो ,मारुति ब्रेजा कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी है, जिसकी 17,113 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

वर्ल्ड की सबसे बड़ी vehicle manufacturer मारुति सुजुकी की तरफ से बहुत सी जबरजस्त कारों को ऑफर किया जाता है। कंपनी की तरफ से इन कारों को सीएनजी तकनीक के साथ भी पेश किया जाता है। कंपनी सीएनजी फीचर्स के साथ और किन कारों को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर सकती है…..

मारुति सुजुकी का मार्केट में 74 फीसदी से अधिक का हैं कब्‍जा :

मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में कई कारों को सीएनजी तकनीक के साथ ऑफर करती है। कंपनी कंपनी से प्राप्त इनफॉरमेशन के अनुसार, अब तक इस फीचर्स के साथ 1.8 मिलियन कारों की सेल हो चुकी है। इसके साथ ही कंपनी सीएनजी कारों के सेगमेंट में 74.1 फीसदी अपनी हिस्सेदारी रखती है ,अभी कंपनी की तरफ से Run On What You Love नाम के एक मिशन की भी स्टार्टिंग की गई है।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के मार्केटिंग और बिक्री के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी के मुताबिक, भारत में हम सीएनजी कारों के सेगमेंट में काफी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। Run On What You Love कैंपेन के माध्यम से हमारे कस्टमर यात्रा का आनंद लेने के साथ ही रोमांच को अपना रहे हैं। हमारा टारगेट यह है कि ड्राइवरों की न्यू जेनरेशन को एस-सीएनजी वाहनों की अनंत संभावनाओं का पता लगाने के लिए प्रेरित करना है।

मैन्युफैक्चरर्स कंपनी की तरफ से उपलब्ध समय में कुल 13 मॉडल्‍स में सीएनजी को प्रोवाइड करवाया जाता है। कंपनी की ओर से( Alto K10), (S-Presso), (Celerio), (WagonR), (Dzire),( Ertiga), (Brezza), (Eeco), (Baleno), (FRONX),( XL6), (Grand Vitara ) और सुपर कैरी को सीएनजी के साथ बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है।

बहुत ही जल्द लॉन्‍च होंगे ये मॉडल :

मई 2024 में कंपनी की तरफ से ही हैचबैक कार न्यू शिफ्ट (Swift) 2024 को लॉन्‍च किया गया है। इसे अभी के लिए केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही लाया गया है। मगर कंपनी आगे आने वाले एक या दो महीने में इसे सीएनजी (CNG)के साथ भी लॉन्‍च करने की तैयारी में जुटी हुई है।

और इसके अतिरिक्त कंपनी की से तरफ से सितंबर तक नई जेनरेशन डिजायर को भी लॉन्‍च की जाएगी,जिसमें और भी न्यू फीचर्स के साथ सीएनजी का ऑप्शन भी मिलेगा।

टाटा मोटर्स ने  भी अपनी  सीएनजी कार मार्केट में उतार दिए हैं :

जिन ग्राहकों को लंबे समय से  देश की सबसे भरोसेमंद कार कंपनी टाटा मोटर्स  की cng  गाड़ियों का इंतजार था। वो अब पूरा हो चुका है ,आपको गत दे की  टाटा मोटर्स ने देश की पहली ऑटोमैटिक सीएनजी कार को  लॉन्च कर दिया  हैं ।  इन गाड़ियों के  नाम  क्रमश: टियागो आईसीएनजी एएमटी और टिगोर आईसीएनजी एएमटी है।

टाटा की इन दोनों  ऑटोमैटिक सीएनजी कारों के अगर दाम की बात करे तो इनका एक्स शोरूम प्राइस 7.9 लाख रुपये से शुरू होता  है और इन कारों की  सबसे खास बात यह है कि इनका माइलेज 28.06 Km/kg तक का  है।

 टाटा की टियागो और  टाटा टिगोर के ऑटोमैटिक सीएनजी वेरिएंट्स की एक्स शोरूम कीमतें:

आपको बता दे की टाटा  की टियागो जो की  icng  ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले XTA वेरिएंट मे आती है उसकी  कीमत 7,89,900 रुपये है। वहीं अगर बात करे इसके  XZA+ वेरिएंट की  तो इसकी कीमत 8,79,900 रुपये, वही  टाटा  की टियागो के XZA+ DT वेरिएंट की कीमत की बात करे तो ये आपको  8,89,900 रुपये और XZA NRG वेरिएंट की कीमत 8,79,900 रुपये  की मिल सकती है ।

वही अगर बात करे टाटा की  टिगोर icng  ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की तो इसके  XZA वेरिएंट की कीमत 8,84,900 रुपये और XZA+ वेरिएंट की कीमत 9,54,900 रुपये है। ये सभी इंट्रोडक्ट्री एक्स शोरूम प्राइस हैं।

YOU MAY ASLO READ :- Leander Paes birthday special : लिएंडर पेस 5 साल की उम्र से  ही खेलने लगे थे टेनिस, महेश भूपति और लिएंडर पेस की जोड़ी को दिया जाता ‘इंडियन एक्सप्रेस’ का नाम !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page