Sunday, September 22, 2024

Lisa Haydon birthday special : अनिल कपूर ने दिया था लीजा को पहली फिल्म का ऑफर, फिल्म ‘आयशा’ से किया  था अपना बॉलीवुड डेब्यू !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Lisa Haydon birthday special : अनिल कपूर ने दिया था लीजा को पहली फिल्म का ऑफर, फिल्म ‘आयशा’ से किया  था अपना बॉलीवुड डेब्यू !

बॉलीवुड एक्ट्रेस लीजा हेडन (Lisa Haydon) का आज 38वां जन्मदिन है। लीजा हेडन (Lisa Haydon) अपनी बोल्डनेस और फिटनेस के लिए काफी मशहूर हैं। लीजा के पिता वेंकट तमिलनाडु से हैं, जबकि उनकी मां एना हेडन ऑस्ट्रेलिया से हैं। आपको बता दें कि लीजा हेडन (Lisa Haydon) ने अपने पिता की जगह अपनी मां का सरनेम लिया है। लीजा हेडन का जन्म 17 जून 1986 को चेन्नई में हुआ था।

हालांकि, उनका पूरा नाम एलिजाबेथ मैरी हेडन है। लीजा की खास बात ये है कि भारत आने और मॉडलिंग शुरू करने से पहले लीजा अफगानिस्तान और अमेरिका में रह चुकी हैं। लीजा दो बेटों की मां हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको उनके एक्ट्रेस बनने की दिलचस्प कहानी बताते हैं।

लीजा हेडन (Lisa Haydon) ने तय  किया है कॉफी शॉप से ​​फिल्म सेट तक का सफर :

दरअसल, मॉडलिंग के दिनों में जब लीजा हेडन (Lisa Haydon) एक शॉप में कॉफी पी रही थीं। उस दौरान अनिल कपूर की नजर उन पर पड़ी। इस दौरान अनिल कपूर ने लीजा को तुरंत फिल्म ऑफर कर दी। वहीं लीजा ने भी उनका फिल्म ऑफर स्वीकार कर लिया। इस तरह लीजा हेडन (Lisa Haydon) कॉफी शॉप से ​​फिल्म सेट तक पहुंचीं। लीजा ने सोनम कपूर की फिल्म ‘आयशा’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

 

लीजा हेडन (Lisa Haydon) है विज्ञापन की दुनिया में जाना-माना नाम:

आपको बता दें कि फिल्म ‘आयशा’, ‘रास्कल’ और ‘क्वीन’ में नजर आ चुकी लीजा हेडन एक्टिंग से पहले विज्ञापन की दुनिया में जाना-माना नाम थीं। भारत में उनका पहला विज्ञापन हुंडई i20 कार के लिए था, जबकि ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने स्ट्रेच मार्क क्रीम के लिए अपना पहला विज्ञापन किया था। लीजा को बचपन से ही योग का शौक रहा है। लीजा हेडन ने मनोविज्ञान की पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने साइड जॉब के लिए ऑस्ट्रेलिया में मॉडलिंग शुरू कर दी।

 

एक्टिंग सीखने न्यूयॉर्क गई थीं लीजा हेडन (Lisa Haydon):

अपनी पहली फिल्म ‘आयशा’ में काम करने से पहले ही अभिनेत्री लीजा हेडन एक्टिंग सीखने के लिए न्यूयॉर्क शहर चली गई थीं। वापस लौटने के बाद लीजा हेडन ने मुंबई में कुछ एक्टिंग क्लास भी करी हुई थी । अपने मॉडलिंग करियर में पहचान मिलने के बाद लीजा हेडन साल 2007 में भारत आ गयी थी । इस दौरान लीजा हेडन ने भारत के कई बड़े बड़े ब्रांड्स के लिए काम किया हुआ था । जिसके बाद उन्हें बड़े अवॉर्ड्स से भी सम्मानित किया जा चुका था ।

 

इन फिल्मों में नजर आईं लीजा हेडन (Lisa Haydon):

लीजा हेडन (Lisa Haydon) ने मात्र 17 साल की उम्र में मॉडलिंग करियर की शुरुआत कर दी थी । लीजा एक अभिनेत्री के साथ ही प्रशिक्षित भरतनाट्यम डांसर भी हैं। लीजा हेडन ने फिल्म ‘आयशा’, और रास्कल’, ‘ कंगना के साथ फिल्म क्वीन’, उसके साथ ही फिल्म ‘द शौकीन्स’, ‘संता बंता प्राइवेट लिमिटेड’, ‘हाउसफुल-3’, ‘ऐ दिल है मुश्किल’ जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया हुआ है।

 

कंगना के साथ भी स्क्रीन शेयर कर चुकी है लीजा हेडन (Lisa Haydon) :

अभिनेत्री कंगना रनौत की नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म क्वीन में लीजा हेडन (Lisa Haydon) ने कंगना की एक दोस्त का किरदार निभाया हुआ था । इस फिल्म में बेशक लीजा हेडन साइड रोल में थीं लेकिन उनके अभिनय की इस फिल्म मे खूब तारीफ हुई थी ।इस फिल्म में उनका कैरेक्टर ही कंगना के कैरेक्टर की जर्नी में चेंज लाता है । YOU MAY ALSO READ :- Father’s Day Special: “पिता के बिना जिंदगी वीरान है…”, ऐसे ही खास व प्यार भरे संदेशों से दें पिता को फादर्स डे की बधाई

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page