Saturday, September 21, 2024

Bollywood Flop Films: 100 करोड़ के क्लब मे शामिल होने के बाद भी फ्लॉप रहीं थी ये फिल्में, इस लिस्ट में आमिर-प्रभास की मूवीज भी है शामिल !

DIGITA NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Bollywood Flop Films: 100 करोड़ के क्लब मे शामिल होने के बाद भी फ्लॉप रहीं थी ये फिल्में, इस लिस्ट में आमिर-प्रभास की मूवीज भी है शामिल !

Bollywood Flop Films: अब बॉलीवुड में हर साल कई बड़ी फिल्मों का निर्माण होता रहता है। इनमें से बहुत सी ऐसी फिल्में भी होती हैं जो बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई किया करती हैं। एक समय पर तो जो फिल्मे 100 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लेती थी उसको हिट माना जाता था, लेकिन धीरे धीरे वक्त के साथ यह ट्रेंड भी खत्म होने की कगार पर ही आ चुका है।

अभिनेता आमिर खान की फिल्म गजनी से लेकर सलमान खान की फिल्म दबंग तक, बॉलीवुड में कई सालों में कई सुपरहिट फिल्में भी बनी थी । और ये सभी फिल्मों ने 100 करोड़ के क्लब में शामिल होकर हिट भी हो गयी थी। लेकिन आज हम आप सभी को कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो की 100 करोड़ या इससे भी अधिक की कमाई तो करी थी । लेकिन उसके बाद भी वो फिल्मे फ्लॉप घोषित हो चुकी थी ।

राधेश्याम (RADHESHYAM):

राधेश्याम फिल्म में साउथ के सुपरस्टार प्रभास और अभिनेत्री पूजा हेगड़े लीड रोल में नजर आए थे। प्रभास की इस रोमांटिक फिल्म से सभी लोगों को काफी उम्मीदें भी थीं, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म बिल्कुल भी कमाल नहीं दिखा सकी थी।

अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस राधेश्याम फिल्म का कुल बजट लगभग 300 करोड़ रुपये के आसपास बताया गया था। तो वही वहीं दूसरी ओर इस राधेश्याम फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 118 करोड़ रुपये की ही कमाई करी हुई थी, जिस कारण से ये फिल्म फ्लॉप हो गयी थी ।

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान (THUGS OF HINDUSTAN ):

यशराज फिल्म्स ने फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान बनाई थी। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान मे अभिनेता आमिर खान और महानायक अमिताभ बच्चन एक साथ पहली बार बड़े पर्दे पर नजर आए थे। इस फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का निर्देशन धूम 3 बना चुके निर्देशक विजय कृष्णा आचार्य ने किया हुआ था।

इस फिल्म की ओपनिंग तो बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी रही थी । लेकिन इस फिल्म मे कई खामियों के चलते यह फिल्म ज्यादा समय तक सिनेमाघरों में नहीं टिक सकी थी । यही वजह रही थी कि लगभग 150 करोड़ रुपये की कमाई करने में बाद भी इस बड़े बजट की फिल्म को फ्लॉप घोषित कर दिया गया था।

 

जीरो (  ZERO ) :

फिल्म जीरो के लिए अभिनेता शाहरुख खान ने काफी जमकर मेहनत करी हुई थी। इस फिल्म में उन्होंने अपने अभिनय से सभी लोगों को खूब प्रभावित किया था, लेकिन इस फिल्म की कमजोर पटकथा की वजह से यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा सकी थी। वर्ल्डवाइड इस फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी लेकिन बजट ज्यादा होने की वजह से इसे फ्लॉप करार दिया गया था।

 

आदिपुरुष (AADIPURUSH):

इन फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में अभिनेता प्रभास की फिल्म आदिपुरुष का नाम भी शामिल हो चुका है। इस फिल्म का इंतजार सभी लोगों को काफी लम्बे समय से था। हालांकि, रिलीज के बाद इस फिल्म पर जमकर विवाद भी हो गया था। इस फिल्म ने 380 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन किया, लेकिन 500 करोड़ रुपये का बजट होने के कारण यह हिट फिल्मों की श्रेणी में नहीं आ सकी थी।

जर्सी (JERSEY ):

साल 2022 मे आई शाहिद कपूर की फिल्म “जर्सी” से उनके प्रशंसकों  को काफी उम्मीद थी, मगर ये  फिल्म बॉक्स ऑफिस पर मात्र 20 करोड़ ही कमा पाई।  इस फिल्म के मेकर्स को उम्मीद थी कि ये  फिल्म  एक बढ़िया कारोबार करगी , लेकिन यह  फिल्म एक बड़ी फ्लॉप  साबित हुई।  आपको बता दे की इस फिल्म को बनाने में कुल  35-40 करोड़ रुपये की लागत लागि थी।

YOU MAY ALSO READ :- Mithun Chakraborty Birthday special: फिल्मे रही फ्लॉप लेकिन मिथुन चक्रवर्ती रहे हमेशा हिट, आईए जानते है मिथुन के बारे मे कुछ दिलचस्प बातें !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page