Sunday, September 22, 2024

आइए जानते हैं इंडिया के कुछ बेस्ट प्रिंटर्स  के बारे में और साथ ही साथ क्या है इनका प्राइस, फीचर्स और क्वालिटी !

DIGITAL NEWS GURU GADGETS DESK :

आइए जानते हैं इंडिया के कुछ बेस्ट प्रिंटर्स  के बारे में और साथ ही साथ क्या है इनका प्राइस, फीचर्स और क्वालिटी !

क्या आपको पता है कि कौन सा प्रिंटर फोटोकॉपी और स्कैनिंग के लिए सबसे बेस्ट है? यहां आपको HP, Canon Epson और Brother जैसे फेमस प्रिंटर ब्रांड के सबसे बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया 2024 की लेटेस्ट प्रिंटर के बारे में बताया गया हैं, जो फास्ट प्रिंटिग स्पीड के साथ आते है और आपके प्रिंटिंग, फोटोकॉपी और स्कैनिंग के कामों को तेजी से करने में मदद करते हैं। इन प्रिंटर फॉर होम यूज को आप आसानी से अमेज़न पर मार्केट से कम कीमत में खरीद सकते हैं।

यहां दिए गए सभी बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया में आपको वाईफाई और ब्लूटूथ जैसे मल्टीपल कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलते हैं, जिसकी मदद से आप इन Best Printers For Home Use को आसानी से अपने स्मार्ट फोन, टैबलेट और लैपटॉपसे कंट्रोल कर सकते हैं। इन कलर प्रिंटर और लेजर प्रिंटर में कम कार्ट्रिज बदलने की जरूरत होती है और कम वेस्टेज होता है, इसी कारण से यूजर्स द्वारा इन बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया को टॉप रेटिंग दी गई हैं।

यहां आपको HP, Epson, Brother और Canon के सबसे बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया के बारे में बताया गया हैं, जो साल 2024 के सबसे प्रिंटर की लिस्ट में शुमार हैं। इन कलर प्रिंटर और लेजर Printer को आप बच्चों की पढ़ाई से लेकर ऑफिस वर्क और प्रिंटिंग शॉप जैसी सभी कामों के लिए यूज कर सकते हैं।

HP Smart Tank 670 All-in-One Auto Duplex WiFi Ink Tank Colour Printer:

ऑल इन वन फीचर के साथ आने वाला यह एचपी प्रिंटर तेजी से फोटोकॉपी और स्कैनिंग करने का काम करता हैं। हाई क्वालिटी प्रिटिंग देने वाला यह कलर यूजर्स को काफी पसंद हैं। हाई परफॉर्मेंस के कारण से इस प्रिंटर फॉर होम यूज को टॉप रेटिंग मिली हैं।

 

इस HP प्रिंटर में आपको वाई-फाई कनेक्टिविटी मिलती हैं और जिसकी सहायता से आप 2024 के इस बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया को आसानी से अपने लैपटॉप और स्मार्टफोन से भी कंट्रोल कर सकते हैं। पर्सनल और प्रोफेशन दोनो कामों के लिए आप इस लेजर कलर प्रिंटर को यूज कर सकते है। इसका प्राइस 16,999 रुपय तक है।

HP Printer के स्पेसिफिकेशन
प्रिंटर आउटपुट- कलर
प्रिंटिग स्पीड- 12 पीपीएम
प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- इंकजैट

 Brother HL-B2000D Automatic Duplex Laser Printer:

एडवासं फीचर वाला यह ब्रदर प्रिंटर बेहद कम समय में फोटोकॉपी और स्कैनिंग करने का काम करता हैं। इस लेजर प्रिंटर के यूज से कम कार्ट्रिज बदलने की जरूरत होती है और कम वेस्टेज होता है, इसी वजह से यूजर्स द्वारा इन बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया को टॉप रेटिंग दी गई हैं।

 

इस ब्रदर प्रिंटर में आपको ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग मिलती हैं, जो यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद है, इसमें यूएसबी केनेक्टिविटी मिलती है, जिसकी मदद से आप इसे लैपटॉप और कंप्यूटर से क्नेक्ट कर सकते हैं। इसके छोटे साइज और हल्के वजन के कारण आप इस लेजर प्रिंटर को कहीं भी आसानी होती हैं कर सकते हैं। यह प्रिंटर आपको 12,649 में मिल जायेगा।

Brother Printer के स्पेसिफिकेशन :
प्रिंटर आउटपुट- मोनोक्रोम
प्रिंटिग स्पीड- 34 पीपीएम
प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- लेजर
स्पेशल फीचर्स – ऑटो डुप्लेक्स

 Canon PIXMA MegaTank G3000 All in One WiFi Colour Printer


यह कैनन प्रिंटर प्रिंटिंग, स्कैनिंग और फोटोकॉपी जैसे तीनों कामों को तेजी से करने का काम करता हैं। हाई क्वालिटी प्रिंटिंग देने वाले इस कलर प्रिंटर को आप ऑफिस के लिए भी चुन सकते हैं। अमेज़न पर आप इस बेस्ट प्रिंटर फॉर होम उपयोग को बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं।

 

जबरजस्त परफॉर्मेंस वाले इस कैनन प्रिंटर को यूजर्स ने काफी अच्छी रेटिंग दी हैं। इस बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया की मदद से आप क्वालिटी में टेक्स्ट और ग्राफ़िक्स आसानी से प्रिंट कर सकते हैं। वाईफाई कनेक्टिविटी फीचर की मदद से आप इस कलर प्रिंटर को आसानी से अपने स्मार्टफोन और लैपटॉप से कंट्रोल कर सकते है ,इसका प्राइस 14, 250 हैं।

Canon Printer के स्पेसिफिकेशन :
•प्रिंटर आउटपुट- कलर
•प्रिंटिग स्पीड- 8.8 पीपीएम
•प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- इंकजेट
स्पेशल फीचर्स – रीफिल करने योग्य इंक टैंक

HP Ink Advantage Ultra 4929 Laser Printer:


कम वेस्टेज करने वाला इस एचपी प्रिंटर को भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। इस लेजर प्रिंटर में आपको फास्ट प्रिंटिंग स्पीड मिलती हैं, जो तेजी से फोटोकॉपी और स्कैनिंग करने के लिए बेस्ट है। अमेज़न पर इस बेस्ट प्रिंडर इन इंडिया को हाईएस्ट रेटिंग दी हैँ।

 

HP Ink Advantage Ultra 4929 Printer:

ऑफिस और शॉप दोनों के लिए इस एचपी प्रिंटर को अमेज़न पर बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं। इस Best Printer For Home Use में आपको वाई-फाई केनेक्टिविटी मिलती हैं, जिसकी मदद से आप इन लेजर प्रिंटर को अपने स्मार्टफोन टैबलेट और लैपटॉप में यूज कर सकते हैं। हाई क्वालिटी प्रिंटिंग की वजह से यूजर्स वने इसे प्रिंटर को भारत में काफी ज्यादा खरीदा जाता हैं। इस प्रिंटर का प्राइस 7,999 रुपए है।

YOU MAY ALSO READ :- Anna Hazare birthday special : एक महान भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हज़ारे है पद्म भूषण से सम्मानित, माला अन्ना वैसाई फिल्म है इनके जीवन पर आधारित !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page