Saturday, September 21, 2024

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में भीषण गर्मी के कारण पांच मौतें ; बादलों ने बढ़ाई उमस और गर्मी; 13 जून तक चलेंगी गर्म हवाएं :

Digital News Guru Uttar Pradesh News Desk

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में भीषण गर्मी के कारण पांच मौतें ; बादलों ने बढ़ाई उमस और गर्मी; 13 जून तक चलेंगी गर्म हवाएं :

Uttar Pradesh News: कानपुर (Kanpur) समेत कई इलाकों में 10 दिनों तक कड़ी धूप और तपिश से राहत मिलने की संभावना बिल्कुल नहीं हैं। आज मंगलवार सुबह से कानपुर में छाए बादलों ने उमस और गर्मी बढ़ा दी है। वहीं कानपुर (Kanpur) में रात का तापमान 32.4 डिग्री दर्ज किया गया, जो सबसे अधिकतम रहा।

Kanpur Weather Update, Kanpur Is So Hot For The First Time In 52 Years,  Fire Is Raining, Scorching Hot Winds - Amar Ujala Hindi News Live - Kanpur  Weather Update:52 साल में

सोमवार को 45.2 डिग्री तापमान के साथ कानपुर प्रदेश का तीसरा सबसे गर्म शहर रहा। 45.7 डिग्री के साथ बागपत पहले तो वाराणसी दूसरे पर रहा। वहीं सोमवार को भी बादलों की चलते तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। कानपुर (Kanpur) में रात में बादलों के चलते अधिकतम तापमान में 4 डिग्री की बढ़ोत्तरी हुई।

कानपुर (Kanpur) की गर्मी से 5 की मौत की आशंका

कानपुर (Kanpur) के अलग-अलग इलाकों में गर्मी से पांच लोगों की हालत बिगड़ने से मौत हो गई। पुलिस ने गर्मी से मौत की आशंका जताई है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की सही वजह पता चल सकेगी।इनकी अलग-अलग जगहों पर हुई मौत.

Bihar get relief from scorching heat and heat wave Update come from  Meteorological Department - गर्मी और लू से बिहार को मिलेगी राहत, मौसम विभाग  ने बताया कब होगी बारिश, बिहार न्यूज

गोविंदनगर में शिवनगर विद्युत कॉलोनी निवासी राजू वर्मा जिसकी उम्र 55 वर्ष थी वह ई-रिक्शा चलाते थे। उनकी बेटी नेहा ने बताया, कि हमारे पिता दो दिन से घर नहीं आए थे। कानपुर (Kanpur) की गोविन्द नगर पुलिस थाना ने सीटीआई के पास शव पड़ा होने की सूचना दी। और उधर दूसरी तरफ, बाबूपुरवा में द्वारिकापुरी बाजार सीसामऊ निवासी प्रमोद (36) का शव टाटमिल के पास पड़ा मिला। वह भी ई-रिक्शा चलाता था।

कानपुर (Kanpur) में बुजुर्ग का शव पड़ा मिला

मूलगंज बाजार में 60 वर्षीय बुजुर्ग का मृत शरीर पड़ा मिला। बुजुर्ग के मृत शरीर की शिनाख्त नहीं हो सकी। और साथ ही साथ दूसरी तरफ , जीआरपी को सेंट्रल स्टेशन के सिटी साइड के अंदर टिकट घर के पास 40 वर्षीय एक युवक का शव और मिला। पहचान फतेहपुर जनपद के हथगांव गोरा निवासी अशोक प्रजापति के रूप में हुई।

देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी का कहर, बीते 72 घंटे में यूपी-बिहार में लू  लगने से 60 से ज्यादा की मौत, कई जगहों पर हीटवेव का अलर्ट

इसी तरह सेंट्रल स्टेशन में इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में कल्याणपुर के आवास विकास एक निवासी गुलाब सिंह (53) का शव पड़ा मिला। बेटे आदर्श और पत्नी बबिता ने बताया कि वह चार दिन पहले बागेश्वर धाम गए थे।

कानपुर (Kanpur) में 21 से शुरू हो सकती है बारिश

IMD के हवाले से सीएसए (CSA)के मौसम विभाग प्रमुख डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया, कि 21-22 जून तक यूपी में मानसून की गतिविधियां शुरू हो सकती हैं। कानपुर मंडल में मानसून की एंट्री यानि की शुरुआत 26 जून के बाद पूर्ण रूप से संभावित हैं।

Bihar Weather Meteorological Department issued alert for five days  regarding heat wave in Bihar ann | Bihar Weather: बिहार में 'लू' को लेकर  मौसम विभाग ने पांच दिनों तक जारी किया अलर्ट,

कानपुर (Kanpur) में किसानों को बेहद परेशानी

प्री-मानसून बारिश न होने से किसान बेहद परेशान हैं। खेतों में नमी न होने से किसान धान की फसल के लिए बेड़ तक नहीं लगा पा रहे हैं। बारिश और लगातार तापमान का अधिक बने रहने से बेड़ के लिए मौसम अनुकूल नहीं हो पा रहा है। बेड़ देर में बोने से धान की फसल में भी देरी होगी।

Sundar Pichai Birthday special : Google के CEO सुंदर पिचाई की सफलता में बड़े-बड़े रोड़े आए , कभी बनना चाहते थे क्रिकेटर

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page