Saturday, September 21, 2024

Neha Kakkar birthday special : मात्र 4 साल की उम्र से ही जगरातों में गाना गाने वाली एक साधारण सी लड़की, आज बन गयी है बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री की सुपरस्टार, लंबी है नेहा कक्कड़ के संघर्ष की कहानी

Digital News Guru Entertainment Desk

Neha Kakkar birthday special : मात्र 4 साल की उम्र से ही जगरातों में गाना गाने वाली एक साधारण सी लड़की, आज बन गयी है बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री की सुपरस्टार, लंबी है नेहा कक्कड़ के संघर्ष की कहानी

Neha Kakkar Birthday:  सिंगर नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) आज 35 साल की हो चुकी हैं। नेहा ने अपने सिंगिंग टैलेंट और खूब मेहनत के दम पर म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी एक खास जगह हासिल की हुई है। आज इस मौके पर उनके सभी चाहने वाले नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) सोशल मीडिया पर उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं।

जब टीवी शो पर लाइव गाना गा रहीं Neha Kakkar को कंटेस्टेंट ने जबरन कर दिया  था किस! सन्न रह गया था पूरा सेट

नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar)  ने अपने टैलेंट और पूरे जूनुन के दम पर बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री में एक खास मुकाम हासिल किया हुआ है, जहां उन्हें किसी भी परिचय की जरूरत नहीं है। इस खास मुकाम को हासिल करने के लिए नेहा ने जीतोड़ मेहनत की है। आइए उनके इस बर्थडे पर जानते हैं उनके संघर्ष के बारे में, जिसने उन्हें बॉलीवुड की सुपरस्टार सिंगर नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) बनाया।

Neha Kakkar - Wikipedia

गर्भ में मार देना चाहती थी नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) को मां

क्या आप सभी लोग जानते हैं कि नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) की मां नेहा को गर्भ में ही मार देना चाह रही थी। नेहा के भाई टोनी कक्कड़ ने एक गाने नेहा कक्कड़ स्टोरी चैप्टर 2 के मुताबिक नेहा के माता-पिता गरीबी की वजह से अपना तीसरा बच्चा नहीं चाहते थे, लेकिन नेहा की माँ के गर्भ को 8 हफ्ते पूरे हो जाने के चलते अबॉर्शन भी नहीं हो सका और 6 जून, साल 1988 की शाम उत्तराखंड के ऋषिकेश में नेहा का जन्म हुआ था।

Singer Neha Kakkar celebrated her 36th birthday on the set of 'Superstar Singer 3' with her family. (Image: nehakakkar/Instagram)

जगरातों से शुरू की थी नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) ने सिगिंग

घर की हालत खस्ता होने की वजह से नेहा कक्कड़ की बड़ी सोनू कक्कड़ माता के जगरातों में भजन गाया करती थीं और उनके साथ नेहा भी भजन गाने जाती थीं। दोनों ने मिल कई सालों तक जगरातों में भजन गाए।

Neha Kakkar | Neha kakkar, Bollywood stars, Indian idol

इंडियन आइडल में नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) ने की एंट्री

नेहा कक्कड़ ने महज 16 साल की उम्र में साल 2005 में सिगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल के सीजन 2 में एक प्रतिभागी के रूप में भाग लिया था। हालांकि कम वोट मिलने के चलते उन्हें शो छोड़कर जाना पड़ा। लेकिन किसको पता था कि, शो से बाहर होने वाली ये प्रतिभागी अपनी मेहनत के दम पर म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाएगी और बाद में उसी शो में बतौर जज काम करेंगी। इंडियन आइडल से बाहर होने के बाद नेहा ने साउथ म्यूजिक इंडस्ट्री में काम करना शुरू किया। उन्हें वहां कई अवॉर्ड भी जीते और इसके बाद उन्हें म्यूजिक इंडस्ट्री में काम मिलने लगा था।

Neha Kakkar Initiates 'Move On Challenge' With Her Girl Gang | HerZindagi

आपको बता दें, नेहा का पहला ब्रेक कॉकटेल के गाने सेकेंड हैंड जवानी से मिला, जिसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा और उन्होंने बैक-टू-बैक कई हिट गानों को अपनी आवाज दी। जिसमें मनाली ट्रांस, दिल को करार आया, ओ साकी साकी, तू ही यार मेरा, ‘लंदन ठुमक दा’, ‘सनी-सनी’ जैसे सुपरहिट गाने शामिल हैं।

भाई के साथ है नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) की अच्छी बॉन्डिंग

नेहा कक्कड़ की बहन सोनू कक्कड़ भी एक गायिका हैं और उनके भाई टोनी कक्कड़ एक गायक और संगीतकार हैं। नेहा की अपने भाई के साथ बहुत अच्छी बॉन्डिंग है और दोनों बीच -बीच में सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट डालते रहते हैं। नेहा कक्कड़ कभी भी अपने भाई-बहनों टोनी कक्कड़ और बहन सोनू कक्कड़ के लिए प्यार का इजहार करने का कोई मौका नहीं छोड़ती हैं।

Neha Kakkar Says It is Important for Singers to be Seen These Days - News18

YouTube पर नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) को मिली बड़ी उपलब्धि

2019 में,नेहा को 4.2 बिलियन व्यूज के साथ YouTube पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली महिला कलाकारों में सूचीबद्ध किया गया था। जनवरी 2021 में, वह YouTube डायमंड पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय गायिका बनीं। वह 2017 और 2019 में इंडिया फोर्ब्स सेलिब्रिटी 100 में दिखाई दीं। दिसंबर 2020 में, वह फोर्ब्स द्वारा एशिया के 100 डिजिटल सितारों की सूची में आ गयीं।

यह भी पढ़ें: Yogi Adityanath Birthday: मंदिर में योगी और राजनीति में आते ही राजयोगी, जानिए- हिन्‍दुत्‍व के पोस्‍टर ब्‍वॉय से कैसे राजनीति के चाणक्‍य बन गए ‘बुलडोजर बाबा’

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page